Tej Pratap Yadav : समाजवादी पार्टी ने तेज प्रताप यादव को दिया टिकट, लालू यादव के दामाद हैं यह

रिपब्लिकन न्यूज, सेंट्रल डेस्क

by Editor One

Lok Sabha election 2024 में चर्चा फिर से लालू यादव के परिवार की। लालू परिवार के एक और सदस्य अब चुनावी अखाड़े में आ चुके हैं।

क्या मुलायम परिवार को पारंपरिक सीट वापस दिला पाएंगे तेज प्रताप?

Lalu Yadav के दामाद Tej Pratap Yadav को टिकट

लोकसभा चुनाव 2024 में लालू यादव के परिवार के एक और सदस्य की एंट्री हो गई है। लालू यादव के दामाद तेज प्रताप यादव चुनावी अखाड़े में कूद गए हैं। समाजवादी पार्टी ने तेज प्रताप यादव को अपना उम्मीदवार बनाया है। लंबे समय से चल रहे कयासों के बीच समाजवादी पार्टी ने आखिरकार तेज प्रताप को टिकट दे दिया है।

Akhilesh Yadav के लड़ने की थी चर्चा

लालू यादव के दामाद और अखिलेश यादव के भतीजे तेज प्रताप यादव को कन्नौज से समाजवादी पार्टी ने टिकट दिया है। हालांकि इस सीट से अखिलेश यादव के चुनाव लड़ने की चर्चा थी। लेकिन तेज प्रताप यादव का नाम भी सुर्खियों में था। अब यह तय हो गया है कि उस सीट पर लालू यादव के दामाद तेज प्रताप यादव चुनाव लड़ेंगे।

Watch Video

BJP ने छीनी थी पारंपरिक सीट, अब तेज प्रताप के कंधे पर जिम्मेदारी

कन्नौज लोकसभा की बात करें तो यह सीट मुलायम परिवार लिए हमेशा सेफ जोन माना जाता रहा है। 1999 से इस सीट पर मुलायम परिवार का ही कब्जा रहा है। 1999 में खुद मुलायम सिंह यादव यहां से चुनाव जीते थे। इसके बाद 2000 के उपचुनाव में अखिलेश यादव ने यहां से जीत दर्ज की। जबकि 2004 और 2009 का चुनाव भी अखिलेश यादव ने ही जीता। 2014 के चुनाव में इस सीट से डिंपल यादव ने जीत दर्ज की थी। लेकिन 2019 में भाजपा के सुब्रत पाठक ने डिंपल यादव को हराकर मुलायम परिवार से यह सीट छीन ली थी। अब तेज प्रताप यादव को इस अखाड़े में उतारा गया है। तेज प्रताप यादव इससे पहले मैनपुरी से सांसद रह चुके हैं।

You may also like

Leave a Comment

cropped-republicannews-logo.png

About Us

Sitemap

Editors' Picks

Latest Posts

All Rights Reserved