Instagram Facebook का मैसेज सिर्फ आपको नहीं, पूरी दुनिया में इंस्टाग्राम और फेसबुक बंद; क्यों आयी यह आपदा

रिपब्लिकन न्यूज़, ग्लोबल

by Republican Desk

Facebook Session Expired के मैसेज ने मंगलवार की रात भारतीय समयानुसार करीब नौ बजे के आसपास पूरी दुनिया को हिलाकर रख दिया। सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर इस तरह पहली बार हुआ है।

facebook login issue today बहुत बड़ी खबर क्यों बन गई

सोशल मीडिया साइट्स फेसबुक और इंस्टाग्राम (facebook instagram not working) ने अचानक दुनियाभर में हड़कंप मचा दिया है। मंगलवार रात से फेसबुक और इंस्टाग्राम के बंद होने से सोशल मीडिया एक्स पर लोग कई तरह की बातें (what happened to facebook today) लिख रहे हैं। कोई कह रहा है कि फेसबुक और इंस्टाग्राम के सर्वर को हैक कर लिया गया है तो किसी ने इसके पीछे सर्वर की तकनीकी खराबी (an unexpected error occurred facebook) को जिम्मेदार बताया है।

सोशल मीडिया साइट्स फेसबुक और इंस्टाग्राम की मंगलवार को दुनियाभर में सेवाएं ठप हो गईं। फेसबुक का Login सेशन अचानक बंद हो गया। इसके बाद यूजर्स ने काफी परेशान दिखे। यूजर्स सोशल मीडिया एक्स पर फेसबुक पर अपनी भड़ास निकाल रहे हैं। भारतीय समयानुसार फेसबुक 8.52 मिनट पर ठप हुआ है। अबतक फेसबुक की ओर से कोई आधिकारिक बयान सामने नहीं आया है।

रात 9.51 में चालू हुआ फेसबुक, मार्क जुकरबर्ग आए सामने

फेसबुक और इंस्टाग्राम के बंद होने से पूरी दुनिया के लोग बेचैन हो उठे। सोशल मीडिया एक्स पर लोग मार्क जुकरबर्ग को ट्रोल करने लगे। कुछ ही मिनटों में एक्स पर FacebookDown ट्रेंड करने लगा। तब मेटा के मालिक मार्क जुकरबर्ग खुद सामने आए। सोशल मीडिया एक्स पर उन्होंने लिखा कि ‘चिंता न करें, कुछ ही देर में आपके अकाउंट सही हो जाएंगे’। इसके बात भारतीय समय के अनुसार रात करीब 9 बजकर 51 मिनट पर लोगों के फेसबुक अकाउंट वापस Login होने लगे।

खबर अपडेट हो रही है

You may also like

Leave a Comment

cropped-republicannews-logo.png

Editors' Picks

Latest Posts

© All Rights Reserved.

Follow us on