Bihar News : रोहिणी आचार्य का नामांकन होगा रद्द! इनकम छिपाने, गलत पता देने का आरोप, 25 करोड़ का फ्लैट कहां से आया?

रिपब्लिकन न्यूज, छपरा/पटना

by Republican Desk

Bihar News में खबर Lok Sabha Election 2024 से जुड़ी हुई। सारण से उम्मीदवार रोहिणी आचार्य की मुश्किलें बढ़ती नजर आ रहीं हैं।

शपथ पत्र में गलत जानकारी देने का आरोप

Saran Lok Sabha से उम्मीदवार Rohini Acharya के खिलाफ शिकायत

सारण लोकसभा सीट से इंडी गठबंधन की उम्मीदवार राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव की बेटी रोहिणी आचार्य की मुश्किलें बढ़ सकती हैं। रोहिणी के शपथ पत्र को लेकर बीजेपी ने कई सवाल उठा दिए हैं। आरोप है कि रोहिणी आचार्य ने शपथ पत्र में गलत जानकारी दी है। उनपर इनकम की गलत जानकारी देने और गलत पता दर्ज करने का आरोप है।

आय डेढ़ लाख तो 25 करोड़ का फ्लैट कैसे?

हाईकोर्ट के एडवोकेट एसडी संजय ने भाजपा की ओर से रोहिणी आचार्य के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है। उन्होंने आरोप लगाया है कि रोहिणी आचार्य ने अपने शपथ पत्र में गलत जानकारियां दीं हैं। रोहिणी के इनकम शपथ में दिए गए विवरण के अनुसार किसी साल उनकी आय 4 हजार है तो किसी साल डेढ़ से दो लाख है। जबकि उनके पास 20 लाख कैश और पति के पास 10 लख रुपए कैश मौजूद है। इसके अलावा उनकी अचल संपत्ति 3 करोड़ है। जबकि इस संपत्ति का कोई सोर्स नहीं बताया गया है। बड़ी बात यह है कि रोहिणी ने अपने शपथ पत्र में मुंबई में 25 करोड रुपए के फ्लैट की जानकारी दी है। बीजेपी का आरोप है कि जब आयकर विवरणी में दो से तीन लाख रुपए सालाना इनकम की बात कही गई है तो इतनी महंगी फ्लैट कहां से खरीदी गई?

Watch Video

पता गलत बताया, हस्ताक्षर में गलती, रद्द हो सकता है नामांकन

बीजेपी ने रोहिणी आचार्य के शपथ पत्र में अन्य की जानकारी पर भी सवाल उठाया है। बीजेपी ने पूछा है कि वह भारतीय हैं या नहीं, यह स्पष्ट नहीं लिखा गया है। रोहिणी ने अपना पता भी गलत बताया है। वह सिंगापुर में रहती हैं और पता कहीं और का दिया गया है। रोहिणी के हस्ताक्षर में भी गलती होने की बात कही गई है। अधिवक्ता एसडी संजय ने कहा है कि हमने रिटर्निग अफसर के पास शिकायत दर्ज कराई है। नियम यह कहता है की शपथ पत्र में यदि गंभीर गलती है तो नामांकन रद्द भी किया जा सकता है। अब देखना यह है कि इस मामले में रिटर्निंग अफसर की ओर से क्या कदम उठाए जाते हैं।

You may also like

Leave a Comment

cropped-republicannews-logo.png

Editors' Picks

Latest Posts

© All Rights Reserved.

Follow us on