Narendra Modi : पीएम मोदी का मोबाइल नंबर रख लीजिए, संपत्ति से लेकर पढ़ाई तक की पूरी जानकारी

रिपब्लिकन न्यूज, सेंट्रल डेस्क

by Republican Desk

Lok Sabha Election 2024 में PM Modi Property की खूब चर्चा है। Varanasi से Nomination करने वाले प्रधानमंत्री Narendra Modi से जुड़ी रोचक जानकारी इस खबर हम आपको बताने जा रहे हैं।

पीएम मोदी का मोबाइल नंबर, ईमेल भी जानिए

PM Narendra Modi Affidavit खूब तलाश रहे लोग

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उत्तर प्रदेश की वाराणसी सीट से नामांकन दाखिल किया है। पहली बार 2014 में पीएम मोदी इसी वाराणसी सीट से सांसद चुने गए थे। 2019 में भी इसी सीट से उन्होंने जीत का पर परचम लहराया था। अब 2024 के रण में भी पीएम मोदी ने वाराणसी सीट से ही अपना नामांकन दाखिल किया है। चुनावी हलफनामे में पीएम मोदी ने अपनी तमाम जानकारियां साझा की है। लिहाजा लोग पीएम मोदी के एफिडेविट को खूब तलाश रहे हैं।

52 हजार कैश, न अपना घर, न कोई जमीन

हलफनामे के मुताबिक, पीएम मोदी के पास 52 हजार रुपए कैश हैं। स्टेट बैंक ऑफ इंडिया में उनके दो खाते हैं। इनमें एक गुजरात के गांधीनगर में है तो दूसरा खाता वाराणसी की शिवाजी नगर शाखा में है। गुजरात वाले बैंक खाते में 73 हजार 304 और वाराणसी वाले खाते में सिर्फ सात हजार रुपए हैं। इसके अलावा, एसबीआई में ही पीएम मोदी की 2 करोड़ 85 लाख 60 हजार 338 रुपए की एफडी भी है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नेशनल सेविंग्स सर्टिफिकेट में भी 9 लाख 12 हजार रुपए का इनवेस्टमेंट किया हुआ है। इसके अलावा चल संपत्ति में उनके पास सोने की चार अंगूठियां हैं। जिनका कुल वजन 45 ग्राम और कीमत 2 लाख 67 हजार 750 रुपए है। प्रधानमंत्री मोदी के हलफनामे के मुताबिक, उनके पास न तो कोई घर है और न ही कोई जमीन है। उनकी कुल संपत्ति 3 करोड़ 2 लाख 6 हजार 889 रुपए है।

Watch Video

DU से ग्रेजुएट, मास्टर डिग्री भी हासिल की

हलफनामे में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने एजुकेशन क्वालिफिकेशन की भी जानकारी दी है। पीएम मोदी ने गुजरात बोर्ड से 1967 में स्कूल की पढ़ाई पूरी की है। उन्होंने 1978 में दिल्ली यूनिवर्सिटी से बैचलर्स ऑफ आर्ट्स किया है। पीएम मोदी ने मास्टर डिग्री भी हासिल की है। 1983 में गुजरात यूनिवर्सिटी से उन्होंने मास्टर्स ऑफ आर्ट्स की पढ़ाई पूरी की है।

पीएम मोदी का मोबाइल नंबर, ईमेल भी जानिए

वाराणसी लोकसभा सीट के लिए पीएम मोदी ने अपने हलफनामे में अपना मोबाइल नंबर और ईमेल की जानकारी भी दी है। हलफनामे के अनुसार, उनका मोबाइल नंबर 8980809224 है। जबकि उनका ई-मेल आईडी [email protected] है।

Watch Video

You may also like

1 comment

Sandhya Sinha May 15, 2024 - 2:25 pm

बहुत अच्छी खबर।

Reply

Leave a Comment

cropped-republicannews-logo.png

Editors' Picks

Latest Posts

© All Rights Reserved.

Follow us on