Bihar News : 4G से 5G हो जाएगा सिम, शिक्षक को चुकाने पड़े 35 लाख, खाते में बचे 13 पैसे

रिपब्लिकन न्यूज, मुजफ्फरपुर

by Republican Desk

Bihar News में Cyber Crime से जुड़ी ऐसी खबर जिसे सुनकर आप हैरान रह जाएंगे। एक रिटायर्ड शिक्षक को साइबर अपराधियों ने कंगाल कर दिया।

खाते में सिर्फ 13 पैसे शेष रह गए

4G से 5G का करना है, OTP बताइए…

मोबाइल पर एक कॉल आया। फोन करने वाले ने खुद को मोबाइल कंपनी ऑपरेटर का कर्मी बताया। उसने बताया कि आपके सिम को 4G से 5G करना है। इसके बाद रिटायर्ड शिक्षक झांसे में आ गए। फोन करने वाले को ओटीपी बताया और देखते ही देखते पूरी जिंदगी की कमाई साइबर अपराधियों ने उड़ा दी। हैरान कर देने वाला यह मामला मुजफ्फरपुर से सामने आया है। एक रिटायर्ड शिक्षक के साथ हुए इस फ्रॉड की खबर आपको जरूर पढ़नी चाहिए।

55 बार हुई निकासी, खाते में बचे 13 पैसे

मुजफ्फरपुर के नगर थाना क्षेत्र अंतर्गत बालू घाट निवासी रिटायर्ड शिक्षक श्याम मोहन मिश्रा साइबर अपराधियों के जाल में फंस गए हैं। साइबर अपराधियों ने श्याम मोहन मिश्रा के खाते से 35 लख रुपए गायब कर दिए हैं। मुजफ्फरपुर के साइबर थाने में इस मामले की एफआईआर दर्ज की गई है। श्याम मोहन मिश्रा के खाते से 55 बार निकासी हुई है। अब उनके खाते में महज 13 पैसे शेष बचे हैं।

Watch Video

पेंशन निकलने पहुंचे बैंक, पैरों तले खिसक गई जमीन

पीड़ित रिटायर्ड शिक्षक श्याम मोहन मिश्रा दरभंगा जिले के सिंहवाड़ा से वर्ष 2022 में रिटायर हुए थे। उन्होंने बताया कि 29 अप्रैल को उनके मोबाइल पर एक कॉल आया। कॉल करने वाले ने खुद को सिम कार्ड कंपनी का रिप्रेजेंटेटिव बताते हुए सिम को 4G से 5G करने की बात कही। लिहाजा श्याम मोहन मिश्रा उसके झांसे से में आ गए और उस फ्रॉड को ओटीपी बता दिया। इसके बाद उनके बैंक खाते से 7 दिनों में 55 बार ट्रांजैक्शन कर 35 लाख रुपए की निकासी कर ली गई। इस फ्रॉड का खुलासा तब हुआ जब श्याम मोहन मिश्रा अपने बैंक के ब्रांच में पेंशन की राशि लेने के लिए पहुंचे। रिटायर्ड शिक्षक ने जब निकासी के लिए बैंक कर्मी को फार्म दिया तो उन्हें पता चला कि उनके खाते में सिर्फ 13 पैसे शेष रह गए हैं। यह सुनकर उनके होंश उड़ गए। पीड़ित ने बताया कि उनके जीवन भर की कमाई चली गई है। फिलहाल मुजफ्फरपुर की साइबर थाना पुलिस मामले की तफ्तीश कर रही है।

You may also like

Leave a Comment

cropped-republicannews-logo.png

Editors' Picks

Latest Posts

© All Rights Reserved.

Follow us on