KK Pathak : क्या शीर्षत कपिल अशोक से दुश्मनी लेंगे केके पाठक, जाड़े के कारण स्कूल बंद करने पर पिछले डीएम से लड़ पड़े थे

रिपब्लिकन न्यूज, पटना

by Republican Desk

Bihar News में एक बार फिर केके पाठक की चर्चा है। क्योंकि पटना डीएम ने स्कूल की टाइमिंग को लेकर जो आदेश जारी किया है उसके बाद एक पुरानी कहानी लोगों की जुबान पर है।

क्या शीर्षत कपिल अशोक से पंगा लेंगे पाठक?

School Time: पटना डीएम ने जारी किया है आदेश, विभाग की बढ़ेगी बेचैनी?

भीषण गर्मी के बीच पटना के जिलाधिकारी शीर्षक कपिल अशोक ने एक बड़ा फैसला लिया है। इस फैसले के तहत स्कूलों की टाइमिंग में बदलाव कर दिया गया है। विभाग की ओर से भले ही कोई आदेश जारी नहीं किया गया हो, लेकिन डीएम ने अपनी शक्तियों का प्रयोग करते हुए अपने जिले के सभी निजी और सरकारी स्कूलों में शैक्षणिक गतिविधियों की टाइमिंग में बदलाव किया है। यह फैसला लू के कारण बच्चों के बीमार पड़ने की आशंका को देखते हुए लिया गया है। इस फैसले के बाद हर किसी की जुबान पर एक ही सवाल है कि क्या शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव केके पाठक एक बार फिर डीएम से पंगा लेंगे? क्योंकि पटना के पूर्व डीएम डॉ चंद्रशेखर के एक फैसले के बाद केके पाठक से उनके टकराव को हर किसी ने देखा था।

डॉ चंद्रशेखर को पढ़ाया था कानूनी पाठ, विभाग को झुकना पड़ा

दरअसल पटना के तत्कालीन डीएम डॉक्टर चंद्रशेखर ने ठंड में स्कूल बंद करने को लेकर एक आदेश जारी किया था। यह आदेश उन्होंने जिला दंडाधिकारी के रूप में मिली शक्तियों का उपयोग करते हुए जारी किया था। उनके इस आदेश पर केके पाठक ने सवाल खड़े किए थे। बाकायदा डीएम को कोर्ट जाने तक की धमकी दे दी गई थी। लेकिन डॉक्टर चंद्रशेखर अपने फैसले पर अड़े रहे। आखिरकार लंबी-चौड़ी कानूनी नोटिस भेजने वाले शिक्षा विभाग को डीएम के फैसले के आगे झुकना पड़ा था।

इसे भी पढ़ें : पटना डीएम को कोर्ट में घसीटने की धमकी, KK Pathak के शिक्षा विभाग का तर्क पढ़कर खूब मजा आएगा… मगर डीएम झुकेंगे नहीं

Bihar News : क्या शीर्षत कपिल अशोक से पंगा लेंगे पाठक?

अब एक बार फिर पटना के डीएम शीर्षक कपिल अशोक ने जिला दंडाधिकारी के रूप में मिली शक्तियों का उपयोग करते हुए अपने जिले के सभी निजी और सरकारी स्कूलों में दसवीं कक्षा तक की सभी कक्षाओं के लिए शैक्षणिक गतिविधियों पर सुबह 11:30 से शाम 4:00 तक के लिए रोक लगा दी है। लिहाजा सवाल उठने लगा है की क्या एक बार फिर शिक्षा विभाग पटना के डीएम से टकराने की हिम्मत जुटा पाएगा? क्योंकि किसी भी जिले में आपात स्थिति को लेकर आदेश जारी करने के लिए जिला दंडाधिकारी के पास अपनी शक्तियां रहती हैं। लेकिन डॉक्टर चंद्रशेखर के साथ विभाग की भिड़ंत के बाद एक बार फिर यह सवाल उठने लगा है कि क्या केके पाठक इस बार शीर्षक कपिल अशोक से भी पंगा लेंगे?

Watch Video

You may also like

Leave a Comment

cropped-republicannews-logo.png

Editors' Picks

Latest Posts

© All Rights Reserved.

Follow us on