Bihar News : पटना डीएम को कोर्ट में घसीटने की धमकी, KK Pathak के शिक्षा विभाग का तर्क पढ़कर खूब मजा आएगा… मगर डीएम झुकेंगे नहीं

by Republican Desk

बिहार में सचमुच बहार है! इस समय जो खबर (Bihar News ) चल रही है, उसमें भारतीय प्रशासनिक सेवा के दो अफसरों की लड़ाई है। पटना डीएम बच्चों को ठंड से बचाने के लिए अकेले मोर्चा थाम रहे तो दूसरी तरफ शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव ने उन्हें बिंदुवार धमकी दी है कि बात नहीं मानिएगा तो पटना हाईकोर्ट में घसीटेंगे।

डीएम डॉ चंद्रशेखर के साफ-सुथरे जवाब ने आईएएस केके पाठक को जैसे बेचैन कर दिया है

आज एक पोस्ट खूब वायरल हो रही है। पोस्ट पुष्पा झुकेगा नहीं से संबंधित है। यह पोस्ट आईएएस केके पाठक और पटना के डीएम डॉ चंद्रशेखर से जुड़ा है। पोस्ट में ये बताया जा रहा है कि आईएएस डॉ चंद्रशेखर को मंत्री चंद्रशेखर समझने की गलती मत कीजिएगा। डॉ चंद्रशेखर खुद आईएएस हैं। झुकेंगे नहीं। आज माध्यमिक शिक्षा के निदेशक ने पटना डीएम को जो पत्र प्रेषित किया है, उसे देखकर तो यही लग रहा है कि बात केके पाठक के दिल को चुभ गई है।

केके पाठक से टकराने वाले आईएएस डॉ चंद्रशेखर ने खोला मोर्चा

खबर है कि पूर्व शिक्षा मंत्री प्रोफेसर चंद्रशेखर को शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव केके पाठक की जिद में कुर्सी से हटना पड़ा। लेकिन इस बार केके पाठक ने एक आईएएस से लड़ाई मोल ले ली है। पटना के डीएमडॉ चंद्रशेखर से लड़ाई मोल लेकर केके पाठक ने गलत किया या सही, ये तो वक्त बताएगा। लेकिन पटना डीएम की हाजिरजवाबी ने विभाग को इस कदर वे बेचैन कर दिया है कि अब अनाप-शनाप चिट्ठी निकाली जा रही है। इस बार शिक्षा विभाग के तुगलकी फरमान पर डीएम डॉ चंद्रशेखर ने ठोक कर जवाब दिया। उन्होंने स्पष्ट किया कि स्कूली बच्चों की जिंदगी बचाने के लिए उन्होंने ये फैसला लिया है और न्यायालय में ही इस फैसले को चुनौती दी जा सकती है। मतलब साफ है कि पटना के डीएम डॉ चंद्रशेखर ने बिना डरे, अपना पक्ष सार्वजनिक करते हुए स्कूल बंद करने का फैसला दिया।

डीएम से लड़ने पर तुला शिक्षा विभाग, कोर्ट जाने की धमकी

पटना के डीएम डॉ चंद्रशेखर के साफ-सुथरे जवाब ने आईएएस केके पाठक को जैसे बेचैन कर दिया है। शायद उन्हें ये अहसास हो रहा हो कि मंत्री को हटवाने की ताकत रखने वाले सीनियर आईएएस से एक जूनियर आईएएस कैसे भिड़ेगा। लेकिन शायद पाठक भूल गए कि जिस यूपीएससी ने उन्हें आईएएस बनाया है, उसी यूपीएससी ने डॉ चंद्रशेखर को भी आईएएस बनाया है।

शिक्षा के निदेशक ने पटना के डीएम को अदालत में घसीटने की धमकी दी है

अब शिक्षा विभाग की ओर से माध्यमिक शिक्षा के निदेशक ने पटना के डीएम को अदालत में घसीटने की धमकी दी है। हालांकि, जानकर बता रहे हैं कि ये विभाग की बचकानी हरकत है। क्योंकि पटना डीएम खुद एक वरिष्ठ आईएएस हैं। उन्हें कानून का पाठ पढ़ाने वाले शायद खुद इस बात से अनजान हैं कि एक आईएएस को कानून का पाठ पढ़ाना कहीं उनके ऊपर ही भारी न पड़ जाए। खैर, पटना के डीएम डॉ चंद्रशेखर ने बिना किसी से डरे बच्चों की सेहत का ख्याल रखते हुए फिर से स्कूल में छुट्टी की घोषणा कर दी है। अब देखना ये है कि एक डीएम को कोर्ट में घसीटने की धमकी देने वाला शिक्षा विभाग आगे क्या करेगा।

You may also like

Leave a Comment

cropped-republicannews-logo.png

Editors' Picks

Latest Posts

© All Rights Reserved.

Follow us on