Bihar News : पुलिस के शिकंजे में साइबर अपराधियों का बड़ा गैंग, पाकिस्तान से कनेक्शन, ATS भी करेगी पूछताछ

रिपब्लिकन न्यूज, मोतिहारी

by Editor One

Bihar News में खबर ऐसे साइबर अपराधियों की जिनकी पहुंच विदेशों तक है। पुलिस ने इस गैंग के 5 अपराधियों को गिरफ्तार किया है।

पाकिस्तान के संपर्क में थे अपराधी

बिहार पुलिस ने साइबर अपराधियों के ऐसे गैग को शिकंजे में लिया जिनका पाकिस्तान कनेक्शन सामने आया है। इन साइबर अपराधियों ने करोड़ों रुपए का फ्रॉड किया है। इनके एक खाते में करोड़ों से ज्यादा के ट्रांजेक्शन का पता चला है। यह बड़ी कार्रवाई मोतिहारी पुलिस ने की है।

सोशल मीडिया के जरिए करते हैं टारगेट, अकाउंट से उड़ाते हैं पैसे

मोतिहारी पुलिस ने अंतराष्ट्रीय साइबर ठगों को गिरफ्तार किया है। छौड़ादानो पुलिस ने 5 ऐसे साइबर फ्रॉड को दबोचा है जिनका पाकिस्तान से कनेक्शन सामने आया है। इन अपराधियों के पास से 11 मोबाइल और एक लैपटॉप भी बरामद हुआ है। पुलिस की तफ्तीश में जब इनके मोबाइल का डाटा खंगाला गया तो पता चला कि ये तमाम लोग एक गिरोह चला रहे थे। सोशल मीडिया के जरिए लोगों को टारगेट कर उनके बैंक खाते से रुपए निकाला इनका मुख्य पेशा है।

31 बैंक खाते, पाकिस्तान कनेक्शन, एटीएस को दी गई सूचना

मोतिहारी एसपी कांतेश मिश्रा ने बताया कि 5 अपराधी भूषण राम, समीर आलम, वसीम अख्तर, हैदर अली और मोहम्मद असगर को गिरफ्तार किया गया है। इन अपराधियों के पास से अबतक 31 बैंक खाते की जानकारी मिली है। एक खाते में एक करोड़ से ज्यादा के ट्रांजेक्शन हुए हैं। एसपी ने बताया कि पाकिस्तान के कुछ नंबर पर ये संपर्क में थे। इन साइबर अपराधियों के कई खाते अन्य राज्यों जैसे केरल, तमिलनाडु और उत्तर प्रदेश के बैंकों में भी मिले हैं। इन अपराधियों के पाकिस्तान कनेक्शन को देखते हुए मामले की जानकारी एटीएस समेत कई अन्य जांच एजेंसियों को दी गई है।

मोतिहारी एसपी कांतेश मिश्रा

You may also like

Leave a Comment

cropped-republicannews-logo.png

About Us

Sitemap

Editors' Picks

Latest Posts

All Rights Reserved