Bihar News : शिक्षकों को राजनीति पड़ गई भारी, डीएम के आदेश पर नपे 4 शिक्षक, DEO ने की कार्रवाई

रिपब्लिकन न्यूज, नवादा

by Republican Desk

Bihar News में खबर उन सरकारी शिक्षकों से जुड़ी हुई जिनके खिलाफ राजनीति के चक्कर में विभागीय कार्रवाई हुई है। डीएम के आदेश पर चार शिक्षकों के खिलाफ कार्रवाई की गई है।

सोशल मीडिया पर वायरल हुआ वीडियो

Teachers का वीडियो आया सामने, डीएम का एक्शन

लोकसभा चुनाव के दौरान उम्मीदवारों के साथ नेतागिरी करने वाले शिक्षकों पर कार्रवाई की गई है। राजनीति के चक्कर में चार शिक्षक नप गए हैं। राजनीतिक दलों से संबंधित उम्मीदवारों के लिए प्रचार करते हुए कमरे में कैद शिक्षकों के खिलाफ जिलाधिकारी ने बड़ी कार्रवाई कर दी है। यह पूरा मामला नवादा जिले का है।

Watch Video

सोशल मीडिया पर वायरल हुआ वीडियो, हुई विभागीय कार्रवाई

नवादा जिले के विभिन्न प्रखंडों में पदस्थापित शिक्षकों द्वारा चुनाव आचार संहिता उलंघन करने के मामले को डीएम ने गंभीरता से लिया है। वैसे शिक्षकों पर डीएम ने जिला शिक्षा पदाधिकारी को तत्काल कार्रवाई का आदेश दिया है। डीएम के आदेश पर चार शिक्षकों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई हुई है। डीईओ ने बताया कि 15 अप्रैल को राजनीतिक दल के प्रचार-प्रसार करने के दौरान 4 शिक्षकों का वीडियो और फोटो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था। इस मामले में सिरदला प्रखंड के प्राथमिक विद्यालय हेमजा देवपाल के सहायक शिक्षक सुशील कुमार, मेसकौर प्रखंड अंतर्गत उत्क्रमित मध्य विद्यालय बिजू बिगहा के प्रखंड शिक्षक सुग्रीव कुमार वर्मा, रोह प्रखंड के उत्क्रमित मध्य विद्यालय भंडाजोर के प्रखंड शिक्षक राज कमल, रोह प्रखंड स्थित उत्क्रमित माध्यमिक विद्यालय बारपांडेय के जिला परिषद शिक्षक राजीव रंजन के खिलाफ कार्रवाई की गई है।

शिक्षकों में मचा हड़कंप, प्रपत्र क का गठन

आदर्श आचार संहिता के दौरान किसी भी सरकारी कर्मचारी को किसी भी राजनीतिक दल या उसके प्रत्याशियों के लिए प्रचार-प्रसार की अनुमति नहीं होती है। ऐसे में इन शिक्षकों की तस्वीर सामने आने के बाद डीएम के आदेश पर जिला शिक्षा पदाधिकारी ने विभागीय कार्रवाई करते हुए प्रपत्र क गठन किया है। इस कार्रवाई के बाद शिक्षकों में हड़कंप मच गया है।

Watch Video

You may also like

Leave a Comment

cropped-republicannews-logo.png

Editors' Picks

Latest Posts

© All Rights Reserved.

Follow us on