Speed Test की यह खबर होशियार कर रही, बिहार में ट्रक के अंदर समा गई आधी कार

by Republican Desk

Speed Test इंटरनेट की जगह कार की करेंगे तो क्या होगा? जवाब नीचे दिख रही तस्वीर में है। 100 की गति में कार एक ट्रक के नीचे से उसमें समा गई।

कार की हालत बता रही कि दोषी तो ट्रक लगाने वाला भी है और कार चलाने वाला भी।

Bihar News में Speed Test की यह खबर तस्वीर देखने के बाद ही पढ़ें

रफ्तार का कहर… इस शीर्षक से खबर खूब आती है। लेकिन, लोग नहीं समझते हैं। चूंकि आप तस्वीर देख चुके हैं तो अब बिहार की यह खबर (Bihar News) भी पढ़ लीजिए। इसलिए भी, क्योंकि सड़क पर अपनी गाड़ी की गति (Speed Test) दिखाने के पहले यह सोचना जरूरी है कि आप बिहार में हैं। यहां सड़क पर ट्रक और ट्रैक्टर लगाने की छूट है। मतलब, बड़ा हादसा (Road Accident) कहीं भी, कभी भी हो सकता है।

भोजपुर में हुआ हादसा, ट्रक का 70% हिस्सा सड़क पर

बिहार में भोजपुर जिला मुख्यालय आरा के गजराजगंज ओपी क्षेत्र के बामपाली गांव के पास शुक्रवार को एक बड़ा हादसा नेशनल हाइवे 922 पर हुआ। एनएच की सड़क पर एक टायर सड़क से उतारकर और बाकी 70 फीसदी हिस्सा सड़क पर लगाए ट्रक में एक तेज रफ्तार कार ने भीषण टक्कर मार दी। कार की गति सौ के आसपास थी, जब यह हादसा (Accident News) हुआ। कार का आधा से ज्यादा हिस्सा ट्रक के अंदर जा घुसा। चार सवारों में से एक ने घटनास्थल पर दम तोड़ दिया। शव कार में ही फंस गया।

कार में सवार तीन लोग बुरी तरह से जख्मी हो गए। पुलिस ने घटनास्थल पर मौजूद लोगों की मदद से इलाज के लिए तीनों को आरा सदर अस्पताल पहुंचाया, लेकिन स्थिति संभलती नहीं दिखी तो प्राथमिक उपचार के बाद सभी को बेहतर इलाज के लिए पटना रेफर कर दिया।

कार की गति का अंदाजा, इसकी हालत से लगा सकते हैं।
Speed Test करने वालों ने भुगता, ट्रक वालों पर नियंत्रण क्यों नहीं

कार सवार सभी लोगों ने अत्यधिक गति का बुरा अंजाम भुगत लिया। एक परिवार की खुशियां छिन गईं। बाकी तीन के जिंदा बचने की आस में लोग प्रार्थना कर रहे हैं। यह ऐसी पहली घटना नहीं। बिहार में सड़क पर ट्रक-ट्रैक्टर खड़ा किए जाने के कारण इस तरह से टकराने वाले हादसे होते रहते हैं, लेकिन पुलिस-प्रशासन या सरकार की लाचारी भी साफ दिखती है। इनपर किसी का वश नहीं। एनएच पर गाड़ी कहीं भी खड़ी कर देते हैं।

अब यह भी जानिए कि किसकी मौत हुई, कौन घायल हैं

सारण जिले के सोनपुर में एक शादी समारोह से वापस आरा लौटने के दौरान इस कार का हादसा हुआ। इसमें सवार मृतक की पहचान तियर थाना क्षेत्र के अरैला गांव निवासी स्व. दशरथ यादव के 30 वर्षीय बेटे मनोज कुमार यादव के रूप में हुई। अरैला गांव के निवासी रविंद्र यादव, संजय यादव और कृष्णा कुमार को गंभीर हालत में पटना भेजा गया है। मृतक के भाई संतोष कुमार यादव ने बताया कि मनोज इन तीन साथियों के साथ सोनपुर में अपने दोस्त के भाई की शादी में शामिल होने के लिए गुरुवार को गए थे।

दुर्घटना के बाद मौके पर पहुंचे गजराजगंज ओपी में तैनात एएसआई सुबोध कुमार सिंह ने बताया कि हम लोगों को सूचना मिली थी कि एक कार और ट्रक के बीच टक्कर हुई है। पहुंचे तो देखा कि हादसे में एक वक्त की मौत हो चुकी है। हमारी डायल 112 पुलिस की टीम घायल बचे तीन लोगों को इलाज के लिए अस्पताल लेकर गई। मृतक के शव को निकाला जा रहा है।

You may also like

0 comment

Leave a Comment

cropped-republicannews-logo.png

Editors' Picks

Latest Posts

© All Rights Reserved.

Follow us on