PM Modi : पीएम मोदी ने बिहार को फिर से दी सौगात, कहा- परिवारवादी और जंगलराज वाले बिहार के दुश्मन हैं

रिपब्लिकन न्यूज़, बेतिया

by reporter a

PM Modi ने कहा- राजद, कांग्रेस और इनका इंडी गठबंधन आज भी 20वीं सदी की दुनिया में जी रहा है। एनडीए सरकार कहती है हम हर घर को सूर्य घर बनाना चाहते हैं। लेकिन, इंडी गठबंधन आज भी लालटेन की लौ के भरोसे चल रही है। आज जब मोदी इनकी सच्चाई बताता है तो यह लोग मोदी को गाली देते हैं। कहते हैं कि मोदी का परिवार नहीं है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बिहार में पांच दिन में तीसरी जनसभा की। औरंगाबाद और बेगूसराय के बाद उन्होंने बेतिया में जनसभा को संबोधित किया। इससे पहले उन्होंने 12800 करोड़ की विकास योजनाओं का शिलान्याय और उद्घाटन किया। जन विश्वास रैली के दौरान राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव ने पीएम मोदी पर जमकर हमला बोला था। आज पीएम मोदी ने फिर से लालू प्रसाद पर पलटवार किया। अपने 24 मिनट के भाषण में पीएम मोदी एक बार नहीं कई बार जंगलराज और परिवारवाद का जिक्र किया। साथ ही उन्होंने इंडी गठबंधन पर भी हमला बोला। आइए जानते हैं बेतिया में पीएम नरेंद्र मोदी ने क्या-क्या बातें कहीं…

बिहार के नौजवानों से उनका भाग्य छीन लिया एक परिवार ने

पीएम मोदी ने कहा कि आजादी के बाद दशकों में बिहार में युवाओं का पलायन सबसे बड़ी चुनौती रही है। जब बिहार में जंगलराज आया तो यह पलायन और ज्यादा बढ़ गया। जंगलराज लाने वाले लोगों ने सिर्फ अपने परिवार की चिंता की। बिहार के लाखों युवाओं का भविष्य दांव पर लगा दिया। बिहार के नौजवान साथ दूसरे शहर और राज्यों में रोजी-रोटी के लिए जाते रहे। यहां एक ही परिवार फलता फूलता रहा। किस तरह एक एक नौकरी के बदले जमीनों पर कब्जा किया गया। क्या कोई भी व्यक्ति ऐसे लोगों को माफ कर सकता है क्या? बिहार में जंगलराज लाने वाला परिवार बिहार के युवाओं का सबसे बड़ा दुश्मन है। जंगलराज लाने वाले परिवार ने बिहार के नौजवानों से उनका भाग्य छीन लिया। यह एनडीए की सरकार है जो जंगलराज से बिहार के युवाओं को बचाकर इतना आगे लाई है। एनडीए की डबल इंजन सरकार प्रयास है कि बिहार के युवाओं को यहीं बिहार में नौकरी मिले। आज जिन हजारों-करोड़ों परियोजनाओं का शुभारंभ और शिलान्यास हुआ है, उनके मूल में भी यही भावना है। आज गंगा जी पर छह लेन केबल आधारित ब्रिज का शिलान्यास हुआ है। बिहार में 22 हजार करोड़ रुपये की लागत से एक दर्जन से अधिक पुल पर काम चल रहा है। इनमें से पांच पुल गंगा जी पर बन रहे हैं। यह पुल ही तो विकास लाते हैं। यह हजारों-करोड़ों रुपये जो सरकार लगा रही है, यह पैसा बिहार के सामान्य परिवार तक ही पहुंचेगा।

यह लोग मोदी को गाली देते हैं, कहते हैं कि मोदी का परिवार नहीं है

पीएम मोदी ने कहा कि बिहार में रेल इंजन बनाने वाली आधुनिक फ्रैक्ट्री बिहार में बनाई है। विदेशी नेता जब मुझसे मिलते हैं तो पूछते हैं कि मोदी जी आपने इतनी जल्दी यह सब कैसे किया? तब मैं कहता हूं कि यह भारत के नौजवानों ने किया है मोदी ने नहीं। मोदी ने तो भारत के नौजवानों को हर कदम उनका साथ देने की गारंटी ली है। साथियों एक तरफ नया भारत बन रहा है, वहीं दूसरी तरफ राजद, कांग्रेस और इनका इंडी गठबंधन आज भी 20वीं सदी की दुनिया में जी रहा है। एनडीए सरकार कहती है हम हर घर को सूर्य घर बनाना चाहते हैं। लेकिन, इंडी गठबंधन आज भी लालटेन की लौ के भरोसे चल रही है। आज जब मोदी इनकी सच्चाई बताता है तो यह लोग मोदी को गाली देते हैं। कहते हैं कि मोदी का परिवार नहीं है। क्या इन लोगों को देश को लूटने का लाइसेंस मिलना चाहिए क्या? आज भारत रत्न कर्पूरी जी होते तो यह इंडी गठबंधन वाले उनसे भी सवाल पूछते। यह बापू, लोहिया और बाबा साहेब पर सवाल उठाते। आपके सामने जो खड़ा है उसने बहुत कम आयु में घर छोड़ दिया था। अब मेरे लिए पूरा भारत ही मेरा घर है। आज हर नौजवान और हर देशवासी कह रहा है कि मैं हूं मोदी का परिवार। इसके बाद मोदी ने एनडीए सरकार की विकास योजनाओं को गिनाते हुए अपना संबोधन खत्म किया।

You may also like

Leave a Comment

cropped-republicannews-logo.png

Editors' Picks

Latest Posts

© All Rights Reserved.

Follow us on