KK Pathak : भ्रम में न रहे, विरमित होकर भी केके पाठक यहीं; बैकफुट पर आए, मगर फिर किया तलब

रिपब्लिकन न्यूज़, पटना

by Republican Desk

KK Pathak को केंद्रीय प्रतिनियुक्ति के लिए विरमित कर दिया गया, लेकिन वह गए नहीं हैं। बार-बार सिर्फ हल्ला उठ रहा है। इस बार तो उन्होंने एक चिट्‌ठी से सारा जवाब दे डाला है। चिट्‌ठी में बहुत कुछ मैसेज है।

अपर मुख्य सचिव केके पाठक की बैठक के लिए बुलावा गया।

Bihar News में विवि के खातों को फ्रीज़ करना सुर्खियों में है

कभी ट्रांसफर, कभी वीआरएस तो कभी केंद्रीय प्रतिनियुक्ति की अफवाहों के बाद जब अंतत: शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव केके पाठक ने केंद्र के लिए विरमित होने पर राज्य की नीतीश कुमार सरकार से अनापत्ति ले ली, तब माना जा रहा था कि शिक्षा विभाग का उथलपुथल शांत हो जाएगा। लेकिन, ऐसा हुआ नहीं। केंद्रीय प्रतिनियुक्ति के लिए विरमित होने के बावजूद फिलहाल केके पाठक कहीं गए नहीं हैं। राजभवन का आदेश मानने वाले विश्वविद्यालय कुलपतियों, कुलसचिवों समेत तमाम अधिकारियों-कर्मचारियों को पानी पिलाए बैठे हैं। खाते फ्रीज़ कर वेतन रोक दिया था। अब खातों को शर्तों के साथ ऑपरेट करने की छूट दी है और सभी दाेबारा बुलाया है।

नौ मार्च के लिए बुलावा भेजा

उच्च शिक्षा के उप निदेशक की ओर से बुधवार को राज्य के सभी विश्वविद्यालयों के कुलपति को पत्र भेजा गया है। इसमें लिखा गया है कि 28 फरवरी 2024 को उच्च शिक्षा निदेशालय के पत्र के जरिए सभी विश्वविद्यालयों के सभी खातों के संचालन पर अगले आदेश तक रोक लगाई गई थी। इस क्रम में निर्देशानुसार बताया जा रहा है कि अपर मुख्य सचिव की अध्यक्षता में नौ मार्च 2024 को पटना में एक बैठक बुलाई गई है। बैठक में विश्वविद्यालयों में विलंबित परीक्षाओं की स्थिति की समीक्षा की जाएगी तथा चालू परीक्षाओं की समयबद्धता भी देखी जाएगी। शिक्षा विभाग के मदन मोहन झा स्मृति भवन में हो रही इस बैठक में कुलपति के अलावा कुलसचिव, परीक्षा नियंत्रक को भी रिपोर्ट के साथ बुलाया गया है।

शर्तें लागू… यह भी लिख डाला

इस बैठक के लिए भेजी गई चिट्‌ठी में शर्तों का भी जिक्र साफ-साफ किया गया है। लिखा गया है कि नौ मार्च को होने वाली बैठक में कुलपति समेत सभी पदाधिकारियों के भाग लेने की प्रत्याशा में 28 फरवरी 2024 का वह पत्र तत्काल प्रभाव से स्थगित रखने का निर्णय लिया गया है। मतलब, आप आ रहे हैं, इस उम्मीद में बैंक खाता फ्रीज़ करने का आदेश स्थगित किया जा रहा है।

You may also like

Leave a Comment

cropped-republicannews-logo.png

Editors' Picks

Latest Posts

© All Rights Reserved.

Follow us on