Bihar News : मोबाइल ने दी आवाज तो कब्र से निकला कंकाल, जानें दो साल बाद यह सच जानकर कैसे हैरान रह गई बिहार पुलिस भी

रिपब्लिकन न्यूज, दरभंगा

by Republican Desk

Bihar News में बात Darbhanga Police ने तकनीक से अपराधियों को कैसे दी मात। तकनीक का फायदा-नुकसान दोनों होता है। इस केस में फायदा हुआ है। मोबाइल ने ऑन होते ही करामात किया। दो साल पहले मारकर दफनाए गए युवक का कंकाल जमीन से बाहर निकाला गया। मोबाइल के ऑन होते ही एक-एक कर 16 किरदार भी सामने आए। हत्या क्यों की गई, यह मुख्य आरोपी तय कर पुलिस (Bihar Police) अब उगलवा रही है। फिलहाल दो साल पहले ट्रेन पर सवार होकर दिल्ली से दरभंगा (Delhi to Darbhanga Train) आकर गायब हुए युवक का कंकाल मिलने से दरभंगा (Darbhanga Bihar) पुलिस भी हैरान है।

गड्ढा खोदकर लाश निकालती पुलिस

मोबाइल ऑन होते पुलिस की तफ्तीश शुरू

दरभंगा जिले के बहादुरपुर थाना क्षेत्र के खराजपुर गांव से पुलिस ने करीब दो वर्षों के बाद एक युवक के शव को कब्र से निकाला है। लाश को कब्र से तब निकाला गया जब युवक का मोबाइल 2 साल बाद स्विच ऑन हुआ। दो वर्षों से लापता युवक का मोबाइल ऑन होने के बाद पुलिस की तफ्तीश आगे बढ़ी और युवक के शव को कब्र से बाहर निकाला गया। इस मामले में कई आरोपी अब पुलिस की हिरासत में हैं।

25 मार्च 2022 को दिल्ली से निकला था युवक

दरअसल, सीतामढ़ी जिला के पुपरी इलाके हरदिया गांव निवासी शशिनाथ झा के पुत्र आशीष कुमार के लापता होने की एफआईआर थाने में दर्ज कराई थी। दर्ज प्राथमिकी में कहा गया था कि उनके पुत्र आशीष ने 25 मार्च 2022 को दिल्ली से दरभंगा आने की सूचना दी थी। वह 27 मार्च को दरभंगा जंक्शन पर उतरा था। यह जानकारी उसने ट्रेन से उतरने के बाद परिजनों को दी थी। लेकिन उसके बाद अचानक से आशीष का मोबाइल स्विच ऑफ हो गया। फिर उसकी कोई जानकारी नही मिल पा रही थी। परिजनों और पुलिस ने काफी खोजबीन की, लेकिन कुछ जानकारी नही मिल सकी।

हत्या कर शव को दफनाने का हुआ खुलासा

इस मामले में ट्विस्ट तब आया जब दो वर्ष बाद अचानक से मृत आशीष का मोबाइल स्विच ऑन हो गया। मोबाइल ऑन होते ही पुलिस हरकत में आ गई। जांच पड़ताल की गई तो पता चला कि आशीष की हत्या कर शव को खराजपुर गांव में गड्ढा खोदकर गार दिया गया है। लिहाजा पुलिस ने तत्काल सदिग्धों को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू की। इस मामले में पुलिस की जांच में अबतक कुल 16 लोगों हिरासत में लिया है। पुलिस सभी 16 आरोपियो को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है। आरोपियों की निशानदेही पर ही मजिस्ट्रेट बहाल कर शव को गढे से बाहर निकाला गया है। गढे से निकाले गए कंकाल को डीएमसीएच के पोस्टमार्टम विभाग में रखा गया है। एफएसएल की टीम भी मौका-ए वारदात पर तफ्तीश कर रही है।

पोस्टमार्टम रिपोर्ट से होगा हत्या का खुलासा : पुलिस

इस पूरे मामले में बहादुरपुर थानाध्यक्ष ने बताया कि खराजपुर गांव से कब्र खोदकर कंकाल को निकाला गया है। इस मामले में 16 लोगों को हिरासत में लिया गया है। निकाले गए कंकाल को डीएमसीएच में सुरक्षित रखा गया है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट से यह खुलासा होगा कि हत्या कैसे की गई थी। फिलहाल आरोपियों से पूछताछ कर हत्या की वजहों को खंगाला जा रहा है।

You may also like

Leave a Comment

cropped-republicannews-logo.png

Editors' Picks

Latest Posts

© All Rights Reserved.

Follow us on