Bihar News : लालू के करीबी आरजेडी नेता सुभाष यादव के यहां ठिकानों पर ED की रेड, 6 ठिकानों पर दबिश

रिपब्लिकन न्यूज़, पटना

by Republican Desk

Bihar News में खबर ED की छापेमारी से जुड़ी हुई। लालू यादव के करीबी और आरजेडी नेता सुभाष यादव के कई ठिकानों पर प्रवर्तन निदेशालय की छापेमारी चल रही है।

Sand Mafia Subhash Yadav is closed to Lalu Yadav Bihar News
पूर्व सीएम राबड़ी देवी के भाई नहीं यह। बालू माफिया के रूप में जाने जाते हैं सुभाष यादव। लालू प्रसाद यादव के करीबी माने जाते हैं।

Lalu Yadav के करीबियों पर लगातार पर रही दबिश

राष्ट्रीय जनता दल के मुखिया लालू प्रसाद यादव के करीबी और बालू कारोबारी सुभाष यादव के कई ठिकानों पर प्रवर्तन निदेशालय की छापेमारी की जा रही है। ईडी की टीम छह ठिकानों पर सर्च ऑपरेशन चला रही है। बालू कारोबार और मनी लांड्रिंग से जुड़े मामले में ईडी की ओर से यह कार्रवाई की जा रही है। फिलहाल ईडी की ओर से इस छापेमारी को लेकर किसी तरह की आधिकारिक जानकारी नहीं दी गई है। हालांकि प्रारंभिक जानकारी के अनुसार ईडी के हाथ टैक्स चोरी से कुछ दस्तावेज लगे हैं।

चतरा सीट से लड़ा था लोकसभा चुनाव
सुभाष यादव लालू परिवार के काफी करीबी माने जाते हैं। यह पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी के भाई नहीं हैं। राबड़ी देवी के भाई सुभाष यादव और साधु यादव एक समय चर्चा में रहते थे, लेकिन अब लालू परिवार से जुड़े बालू माफिया सुभाष यादव चर्चा में रहते हैं। पिछले लोकसभा चुनाव में चतरा संसदीय सीट से सुभाष यादव राजद के प्रत्याशी थे। ईडी की अलग-अलग टीम ने शनिवार सुबह सुभाष यादव के पटना समेत अन्य ठिकानों पर छापेमारी शुरू की। ये छापेमारी सुभाष यादव के निजी आवास, पानी फैक्ट्री, मछलिया अपार्टमेंट, साहपुर ऑफिस और दियारा समेत कई जगहों पर की जा रही है। छापेमारी से हड़कंप मचा है।

2018 में आईटी की टीम ने की थी छापेमारी
पहले भी सुभाष यादव के ठिकानों पर आयकर विभाग की छापेमारी हुई थी। आईटी की टीम ने वर्ष 2018 में पटना, दिल्ली और धनबाद में छापेमारी की थी। सुभाष यादव के खिलाफ पटना के विभिन्न थानों में एक दर्जन से अधिक मुकदमे दर्ज हैं।

You may also like

Leave a Comment

cropped-republicannews-logo.png

Editors' Picks

Latest Posts

© All Rights Reserved.

Follow us on