Bihar News : बीपीएससी शिक्षक भर्ती परीक्षा का शिड्यूल आ गया, TRE 3.0 का नोटिफिकेशन देखें

Bihar News में गुरुवार शाम की बड़ी खबर देशभर के पांच लाख से ज्यादा युवाओं से जुड़ी है। शिक्षकों के कुल 87774 पदों के लिए अगले महीने परीक्षा होगी।

BPSC BIhar Teacher exam notification bihar news
बिहार लोक सेवा आयोग की शिक्षक भर्ती परीक्षा 15-16 मार्च को।

देशभर से पांच लाख आवेदक, 87774 है इस बार शिक्षकों के पद

बिहार लोक सेवा आयोग (BPSC) के तीसरे चरण की शिक्षक भर्ती (BPSC Teacher TRE 3.0) परीक्षा 15 और 16 मार्च को प्रदेश के विभिन्न परीक्षा केंद्रों पर आयोजित होगी। आयोग ने परीक्षा कार्यक्रम (Bihar Teacher Exam) का नोटिफिकेशन जारी कर दिया है। पहले दिन, 15 मार्च को दो पाली में परीक्षा आयोजित की जाएगी। वहीं 16 मार्च को होने वाली परीक्षा एक ही पाली में होगी।

पूरी जानकारी और नोटिफिकेशन नीचे देखें

बीपीएससी शिक्षक भर्ती परीक्षा के तीसरे चरण में पहली पाली की परीक्षा सुबह 9:30 से शुरू होकर दोपहर 12 तक चलेगी। इसमें गणित एवं विज्ञान, सामाजिक विज्ञान, हिंदी, अंग्रेजी, संस्कृत एवं उर्दू विषय का पेपर होगा। दूसरी पाली की परीक्षा दोपहर ढाई बजे से शाम पांच बजे तक होगी। इस पाली में सामान्य उर्दू एवं बांग्ला विषय का पेपर होगा। 16 मार्च को एक ही पाली में परीक्षा होगी। दोपहर 12 बजे से लेकर ढाई बजे तक किया जाएगा। इस पाली में हिंदी, बांग्ला, उर्दू, संस्कृत, अरबी, फारसी, अंग्रेजी, विज्ञान, गणित, ललित कला, नृत्य, शारीरिक शिक्षा, मैथिली, संगीत एवं समाजिक विज्ञान विषय की परीक्षा होगी।
पूरा नोटिफिकेशन देखने के लिए क्लिक करें

देशभर से बिहार आएंगे परीक्षार्थी

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बीपीएससी को जल्द से जल्द परीक्षा लेकर शिक्षकों के सारे पदों पर नियुक्ति के लिए निर्देश दिया था। इसी के तहत दो परीक्षाएं हो चुकी हैं। उनका पूरक परिणाम भी जारी हो चुका है। इस बार आयोग ने 87774 पदों के लिए आवेदन मंगाए, जिसमें देशभर से करीब पांच लाख अभ्यर्थियों ने आवेदन किया है। पहले चरण की परीक्षा में देश के 14 राज्यों के लोगों ने नियुक्ति हासिल कर बिहार की नीतीश कुमार सरकार का अभिवादन किया था।

You may also like

Leave a Comment

cropped-republicannews-logo.png

Editors' Picks

Latest Posts

© All Rights Reserved.

Follow us on