Bihar News : बिहार में सेना का एयरक्राफ्ट क्रैश, तेज आवाज के साथ खेत में गिरा, दो पायलट थे सवार

by Editor One

Bihar News में खबर गया से जहां सेना का एयरक्राफ्ट क्रैश हो गया है। क्रैश होने के बाद एयरक्राफ्ट एक खेत में गिरा है। घटना के बाद गांव में लोग सहम गए।

एयरक्राफ्ट क्रैश होने के बाद खेत में गिरा

बिहार में सेना का माइक्रो एयरक्राफ्ट क्रैश हो गया है। क्रैश होने के बाद एयरक्राफ्ट गांव के खेत में तेज आवाज के साथ गिरा। लिहाजा ग्रामीणों के बीच अफ़रा-तफ़री का माहौल कायम हो गया। आनन-फानन में ग्रामीणों ने एयरक्राफ्ट में मौजूद दो पायलट को सुरक्षित बाहर निकाला। घटना गया के बोधगया थाना के बगदाहा गांव में हुई है।

ट्रेनिंग के लिए उड़ान भरने के बाद हुआ क्रैश, तेज आवाज के साथ खेत में गिरा

मंगलवार की सुबह सेना का माइक्रो एयरक्राफ्ट ने उड़ान भरी थी। तकनीकी खराबी के कारण एयरक्राफ्ट का इंजन अचानक फेल हो गया। इसके बाद एयरक्राफ्ट क्रैश होकर खेत में गिर पड़ा। एयरक्राफ्ट पर दो पायलट सवार थे। इस घटना में दोनों पायलट पूरी तरह से सुरक्षित हैं। माइक्रो एयरक्राफ्ट ट्रेनिंग के लिए दो पायलट के साथ गया के ओटीए से उड़ान भरा था। जैसे ही एयरक्राफ्ट बोधगया के बगदाहा गांव के पास पहुंचा, अचानक तेज आवाज के साथ नीचे गिर पड़ा। इस दौरान ग्रामीणों के बीच अफरा–तफरी मच गई। एयरक्राफ्ट गिरने के बाद मौके पर सैंकड़ों ग्रामीणों की भीड़ लग गई।

2022 में इसी गांव में गिरा था एयरक्राफ्ट, फसल को नुकसान

घटना के बाद ग्रामीण क्षतिग्रस्त माइक्रो एयरक्राफ्ट को टांगकर एक खेत से दूसरे खेत में ले जाते दिखे। गेहूं के खेत में गिरे एयरक्राफ्ट को उठाकर खाली पड़े खेत में ले जाकर रखा गया। ग्रामीणों ने बताया की अचानक तेज आवाज के साथ गिरने की सूचना पर पहुंचा तो देखा की उसके गेहूं के खेत में सेना का माइक्रो एयरक्राफ्ट गिरा है। घटना से करीब 4 कट्ठा गेहूं के फसल को भी नुकसान हुआ है। बड़ी बात ये है कि इससे पहले भी 28 जनवरी 2022 को सेना का माइक्रो एयरक्राफ्ट इसी गांव बगदाहा में गिरने की घटना हुई थी।

Watch Video

इंजन फेल होने के कारण हुआ हादसा : अधिकारी

घटना की सूचना के बाद घटनास्थल पर सेना के अधिकारी पहुंच गए हैं। फिलहाल क्षतिग्रस्त एयरक्राफ्ट को प्लास्टिक कवर से ढक कर वापस कैंप ले जाने की तैयारी चल रही है। घटनास्थल पर सेना के एक अधिकारी ने ऑफ द रिकॉर्ड बताया की माइक्रो एयरक्राफ्ट प्रशिक्षण के लिए उड़ान भरा था। अचानक इंजन फेल होने की वजह से खेत में जा गिरा है। क्षतिग्रस्त एयरक्राफ्ट को वापस कैंप ले जाने की तैयारी की जा रही है।

You may also like

Leave a Comment

cropped-republicannews-logo.png

Editors' Picks

Latest Posts

© All Rights Reserved.

Follow us on