Bihar News : CM नीतीश ने बेगूसराय एसपी बनने पर IPS मनीष को दी बधाई? वायरल है मुख्यमंत्री का पोस्ट, जानिए क्या है सच

by Republican Desk

Bihar News में खबर एक आईपीएस की तस्वीर से जुड़ी हुई। बेगूसराय के नए पुलिस कप्तान आईपीएस मनीष की तस्वीर सीएम नीतीश के साथ खूब वायरल हो रही है। आखिर क्यों?

क्या सीएम नीतीश ने बेगूसराय एसपी बनने पर आईपीएस मनीष को दी है बधाई?

बेगूसराय के नए पुलिस कप्तान आईपीएस मनीष की एक तस्वीर सोशल मीडिया पर खूब वायरल है। लोग इस तस्वीर को पोस्ट कर पूछ रहे हैं कि आखिर नीतीश कुमार ने बेगूसराय एसपी मनीष को नई पोस्टिंग मिलते ही बधाई क्यों दी। क्या आईपीएस मनीष और सीएम नीतीश के बीच कोई खास संबंध है?

वायरल पोस्ट का सच : तस्वीर तो बिल्कुल सही है, लेकिन

2013 बैच के आईपीएस मनीष अपने एक्शन के लिए हमेशा चर्चा में रहे हैं। अपराधियों के खिलाफ कार्रवाई से लेकर दोषी पुलिसकर्मियों पर गाज गिराने के लिए कई बार आईपीएस मनीष सुर्खियों में आए हैं। जिस तस्वीर को वायरल कर यह सवाल पूछा जा रहा है कि आखिर सीएम नीतीश ने बेगूसराय का एसपी बनने पर आईपीएस मनीष को बधाई क्यों दी, वह तस्वीर तो बिल्कुल सही है।

सीएम नीतीश के सोशल मीडिया हैंडल से नहीं किया गया है ये पोस्ट

लेकिन सीएम नीतीश ने ऐसा कोई पोस्ट नहीं किया है। ऐसा संभव भी नहीं है कि जहां एक साथ कई दर्जन आईपीएस अफसरों का तबादला होता हो, वहां किसी एक खास आईपीएस को सीएम की ओर से बधाई दी जाए। हमारी तफ्तीश में वायरल तस्वीर तो सही साबित हुई है, लेकिन यह भी साफ हो गया कि सीएम नीतीश के सोशल मीडिया अकाउंट से ऐसा कोई पोस्ट नहीं किया गया है। हम आपको इस तस्वीर की असली कहानी भी बताते हैं।

बिहार पुलिस सप्ताह 2022 : पुलिस मुख्यालय में सम्मानित हुए थे तत्कालीन वैशाली एसपी मनीष

यह तस्वीर साल 2022 की है। बिहार पुलिस सप्ताह 2022 का समापन सरदार पटेल भवन (पुलिस मुख्यालय) पटना में हुआ था। पुलिस सप्ताह के समापन के मौके पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बिहार पुलिस के कई पुलिस अधिकारियों और आईपीएस अधिकारियों को अपने हाथों प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया था। इस क्रम में वैशाली के तत्कालीन पुलिस कप्तान मनीष को भी मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया था। यह तस्वीर उसी सम्मान समारोह की है।

सीएम नीतीश ने बड़े कांड में बड़ी सफलता के लिए आईपीएस मनीष को किया था सम्मानित

11 डकैतों को किया था गिरफ्तार, एक करोड़ से ज्यादा कैश मिले थे

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने साल 2022 में आईपीएस मनीष को तब सम्मानित किया था जब उन्होंने वैशाली एसपी रहते हुए एक बैंक डकैती कांड में जबरदस्त सफलता पाई थी। हाजीपुर नगर थाना क्षेत्र के जदुआ स्थित एचडीएफसी बैंक डकैती मामले में शीघ्र सफल उद्भेदन, कुल 11 डकैतों की गिरफ्तारी के साथ लूट की एक करोड़ से ज्यादा रकम बरामद होने पर आईपीएस मनीष को सीएम ने सम्मानित किया था।

11 डकैतों को किया था गिरफ्तार

यूपी के रहने वाले हैं आईआईटी रुड़की के इंजीनियर आईपीएस मनीष, लापरवाह पुलिसकर्मियों के लिए भी हैं टाइट

मूल रूप से उत्तर प्रदेश के अमरोहा निवासी आईपीएस मनीष खुद इंजिनियर हैं। उन्होंने आईआईटी रुड़की से इंजीनियरिंग की है। अगस्त 2020 में आईपीएस मनीष को जहानाबाद एसपी से वैशाली एसपी बनाया गया था। वैशाली में शराब माफियाओं पर कहर बनकर टूटने वाले एसपी मनीष ने लापरवाही बरतने वाले पुलिसकर्मियों को भी नहीं बख्शा था। अगस्त 2022 में वैशाली के तत्कालीन एसपी मनीष ने राजापाकड़ के थानेदार रविकांत पाठक और देसरी के थानेदार धनंजय चौधरी को कुछ लोगों की संदिग्ध चीज पीने से हुई मौत के मामले लाइन हाजिर किया था। जबकि जुड़ावनपुर ओपी प्रभारी राकेश मोहन को लापरवाही की वजह से एक हत्या होने के मामले में लाइन हाजिर कर दिया था।

You may also like

0 comment

Rahul Gandhi से कुछ दिन पहले भी मिले थे, अब लिखा- आप पप्पू हैं, वही रहेंगे; इसी तरह देश का मनोरंजन करेंगे January 31, 2024 - 6:34 pm

[…] लेकिन, अब जब विपक्षी एकता के सूत्रधार नीतीश कुमार ने ही विपक्षी गठबंधन से पल्ला झाड़ […]

Reply
Budget 2024 नीतीश कुमार सरकार को भी पेश करना है, बिहार के मंत्री कर रहे निठल्ला चिंतन; केंद्र में निर्मला February 1, 2024 - 4:04 am

[…] में सबकुछ सामान्य होता तो यहां भी नीतीश कुमार (Nitish Kumar) सरकार की राज्य बजट को लेकर […]

Reply

Leave a Comment

cropped-republicannews-logo.png

Editors' Picks

Latest Posts

© All Rights Reserved.

Follow us on