Bihar News : बिहार में भड़की हिंसा पर सरकार का बड़ा फैसला, इंटरनेट बंद करने का आदेश

Bihar News में बात बिहार में भड़की हिंसा पर। राज्य सरकार ने इंटरनेट सेवा को तत्काल बंद कर दिया है।

बिहार के कई जिलों में विसर्जन के दौरान पथराव की घटनाएं हुई हैं

बिहार के अलग-अलग हिस्सों में हिंसक वारदातों से जुड़ी खबर लगातार सुर्खियों में है। सरस्वती पूजा विसर्जन जुलूस के दौरान दो पक्षों के बीच हिंसा की घटनाएं कई इलाकों में हुई हैं। विसर्जन जुलूस पर पथराव के बाद बवाल थमने का नाम नहीं ले रहा है। इस बीच असामाजिक तत्वों द्वारा हिंसा की आग में नफरत का घी देने के लिए इंटरनेट का इस्तेमाल किया जा रहा है। लिहाजा राज्य सरकार ने दो दिनों के लिए इंटरनेट सेवा को बंद करने का फैसला लिया है।

Watch Video

दरभंगा में 19 फरवरी तक इंटरनेट पर पाबंदी

दरभंगा में बीते कई दिनों से दो पक्षों के बीच हिंसा और तनाव जारी है। ऐसे में गृह विभाग ने पूरे जिले आज 17 फरवरी की शाम से 19 फरवरी तक इंटरनेट सेवाओं पर रोक लगा दी है। दरभंगा के सदर थाना क्षेत्र अंतर्गत भालपट्टी और बहेड़ा थाना क्षेत्र के बड़ी बाजार में सरस्वती प्रतिमा विसर्जन को लेकर दो पक्षों के बीच जमकर पथराव की घटना घटी थी। इन घटनाओं में कई लोग जख्मी हुए हैं। इसी मामले में तनाव को देखते हुए जिला प्रशासन की रिपोर्ट पर सरकार ने पूरे जिले में इंटरनेट सेवा पर रोक लगा दी है।

सोशल मीडिया पर उगल रहे जहर, हिंसा की आग भड़काने की साजिश

राज्य के कई जिलों में सरस्वती पूजा के बाद विसर्जन जुलूस पर पथराव की घटनाएं हुई हैं। कई जिलों में झड़प और तनाव की स्थिति अब भी बरकरार है। कई जिलों में स्थिति नियंत्रित होती दिख रही है। लेकिन दरभंगा में सोशल मीडिया के सहारे हिंसा की आग को भड़काने की साजिश लगातार जारी है। ऐसे में सरकार ने इंटरनेट बैन का आदेश जारी किया है। आदेश के मुताबिक, शनिवार की शाम से ही सोशल मीडिया पर रोक लगा दी गई है।

Watch Video

You may also like

Leave a Comment

cropped-republicannews-logo.png

Editors' Picks

Latest Posts

© All Rights Reserved.

Follow us on