Bihar News : सावधान! फिर बढ़ रहा कोरोना, चार साल के बच्चे की मौत, पटना में 22 कोविड संक्रमित

Bihar News Covid Updates : बुधवार को कोरोना के 13 संक्रमित मरीज मिले। इनमें सबसे अधिक मरीज पालीगंज प्रखंड के विभिन्न गांव में मिले। वहीं पटना के दनियावां, मोकामा, फतुहा, अथमलगोला और दुल्हिन बाजार इलाके में भी संक्रमित मरीज मिले हैं।

सांकेतिक तस्वीर।

बिहार में कोरोना का खतरा फिर से बढ़ने लगा है। पटना में पिछले दो दिन में कोरोना के 22 पॉजिटिव केस मिले हैं। डरने वाली बात यह है कि रोहतास में 4 साल के बच्चे की कोरोना से मौत हो गई। रोहतास के कारगर प्रखंड के एक गांव में बच्चा कोरोना संक्रमित पाया गया था। इसके बाद उसे अस्पताल में भर्ती करवाया गया। इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। घटना के बाद रोहतास ही नहीं पूरे बिहार में हड़कंप मच गया। स्वास्थ्य विभाग ने लोगों से अलर्ट रहने की अपील की है। स्वास्थ्य विभाग ने कहा है कि हर हाल में कोविद गाइडलाइन का पालन करें।

95 फीसदी संक्रमित ग्रामीण इलाके से

चौंकाने वाली बात यह है कि पिछले दो दिनों में जो 22 कोरोना संक्रमित मरीज मिले हैं, उनमें से 95% मरीज ग्रामीण इलाके से आते हैं। बुधवार को कोरोना के 13 संक्रमित मरीज मिले। इनमें सबसे अधिक मरीज पालीगंज प्रखंड के विभिन्न गांव में मिले। वहीं पटना के दनियावां, मोकामा, फतुहा, अथमलगोला और दुल्हिन बाजार इलाके में भी संक्रमित मरीज मिले हैं। पटना के शहरी क्षेत्र की बात करें तो संबलपुर और दौलतपुर में एक-एक संक्रमित मरीज मिले हैं।

मरीजों में यह शिकायत सबसे अधिक

पिछले 50 दिनों में यह सबसे ज्यादा कोरोना मरीजों की संख्या है। इससे पहले 5 जनवरी को तीन संक्रमित मरीज मिले थे। स्वास्थ्य विभाग का कहना है कि संक्रमित मरीजों के संपर्क में आने वाले लोगों का सैंपल लिया जा रहा है। वहीं डॉक्टरों का कहना है कि इस बार जो कोविड संक्रमित मरीज मिल रहे हैं उनमें खांसी और पसलियों में दर्द की शिकायत अधिक है। डॉक्टर ने कहा कि कोरोना के लक्षण अगर दिखे तो फौरन अपनी जांच करवाएं। संक्रमित पाए जाने पर होम आइसोलेशन में रहे और डॉक्टर से परामर्श लें।

You may also like

Leave a Comment

cropped-republicannews-logo.png

Editors' Picks

Latest Posts

© All Rights Reserved.

Follow us on