Bihar News : JDU विधायक ने पार्टी MLA को खरीदने की रची साजिश, 2 विधायकों के अपहरण का भी आरोप, तेजस्वी का करीबी भी शामिल

Bihar News में Bihar Floor Test से जुड़ी सनसनीखेज खबर। फ्लोर टेस्ट में एनडीए को हराने के लिए JDU के ही विधायक ने ही हॉर्स ट्रेडिंग की। इसके अलावा 2 विधायकों का अपहरण का भी आरोप है।

बिहार में विधायकों के खरीद-फरोख्त और अपहरण कांड का सनसनीखेज खुलासा हुआ है। फ्लोर टेस्ट में नीतीश सरकार को गिराने के लिए करोड़ों की हॉर्स ट्रेडिंग चल रही थी। विधायकों का अपहरण तक किया गया। ये तमाम साजिश जेडीयू के ही विधायक ने रची। इस कांड में आरजेडी के नेता शामिल हैं। पटना के कोतवाली थाने में दर्ज एफआईआर के सामने आने से सियासी जगत में सनसनी मच गई है।

सुधांशु शेखर को दस करोड़ का ऑफर, आरजेडी ने की खरीदने की कोशिश

जेडीयू के विधायक सुधांशु शेखर ने पटना के कोतवाली थाने में 11 फरवरी को ही प्राथमिकी दर्ज करायी थी। आज वह एफआईआर सामने आया है। इसमें सुधांशु शेखर ये बता रहे हैं कि एक विधायक की कीमत कितनी थी और किन-किन विधायकों को खरीदने की कोशिश हुई। तेजस्वी के करीबी ने 10 करोड़ का ऑफर दिया था। हरलाखी विधायक सुधांशु शेखर ने अपने एफआईआर में कहा है कि दिनांक 12.02.2024 को हमारे दल की सरकार का विश्वासमत प्रस्ताव पेश होना है। 09.02.2024 को रात्रि 08.32 मिनट पर मुझे मेरे मेहमान (बहनोई) रणजीत कुमार का हाजीपुर से मेरे मोबाइल पर कॉल आया। उन्होंने मुझसे कहा कि इंजिनियर सुनील आये हैं। आपसे बात करना चाहते हैं। जब मैंने उनसे बात किया तो वे बोले कि आप महागठबंधन के साथ आ जाइए। अभी पांच करोड़ दे देते हैं और पांच करोड़ काम होने के बाद देंगे। नहीं तो मंत्री पद ले लीजिए।

राहुल गांधी के करीबी का आया फोन, आपका डिमांड पूरा होगा

विधायक सुधांशु शेखर ने पुलिस को बताया है 10.02.2024 को पूर्व मंत्री नागमणि कुशवाहा के नंबर से वाट्सएप कॉल आया कि अखिलेश जी आपसे बात करना चाहते हैं। जल्द ही संपर्क करेंगे। एक घंटे बाद मुझे +32460220333 नम्बर से इन्टरनेट कॉल आया। बात करने वाले व्यक्ति ने अपना नाम अखिलेश बताया और स्वयं को राहुल गांधी का करीबी बताया और कहा कि आप हमारे साथ आ जाइए। इसके बदले में जो भी आपका डिमांड होगा, पूरा होगा।

कोतवाली थाने में दर्ज एफआईआर

हिलसा विधायक को खरीदने के लिए शक्ति यादव ने भेजा दूत

विधायक सुधांशु शेखर ने कहा है कि इसी तरह मेरे साथी विधायक कृष्ण मुरारी शरण को भी खरीदने की कोशिश हुई। कृष्ण मुरारी शरण नालंदा के हिलसा से विधायक हैं। उन्हें भी राजद प्रवक्ता शक्ति यादव का फ़ोन आया था। उन्होंने कहा कि एक व्यक्ति आपसे सुबह में मिलेगा। बात कर लीजियेगा। दूसरे दिन सुबह हिलसा क्षेत्र का ही रहनेवाला एक व्यक्ति उनसे मिला और कहा कि विश्वासमत प्रस्ताव में राजद के पक्ष में वोट करिए। आपको मंत्री पद दिया जायेगा या जितना पैसा डिमांड कीजिएगा वह मिलेगा। हिलसा के विधायक ने उस व्यक्ति को तुरंत घर से जाने के लिए कह दिया।

निरंजन मेहता की भी लगी बोली, धमकी मिली

जेडीयू विधायक सुधांशु शेखर ने पुलिस को कहा है कि उन्हें जानकारी मिली है कि पार्टी के एक औऱ विधायक निरंजन कुमार मेहता को भी खरीदने की कोशिश की गयी। निरंजन मेहता को पैसे का प्रलोभन देने के साथ धमकी भी दी गयी। पुलिस अगर उनसे पूछताछ करे तो सारी बात सामने आ जाएगी।

कोतवाली थाने में दर्ज एफआईआर

विधायकों बीमा भारती और दिलीप राय का अपहरण

जेडीयू विधायक ने एफआईआर में कहा है कि उन्हें साथी विधायकों से यह जानकारी प्राप्त हुई है कि जेडीयू की विधायक बीमा भारती और दिलीप राय को डरा-धमका कर उनका जबरन अपहरण कर लिया गया है, ताकि उन्हें विश्वासमत प्रस्ताव में मेरी पार्टी के खिलाफ वोट देने के लिए मजबूर किया जा सके।

अपनी ही पार्टी के विधायक पर आरोप

जेडीयू के विधायक सुधांशु शेखर ने न सिर्फ तेजस्वी यादव के करीबी सुनील कुमार राय पर आरोप लगाया है, बल्कि अपनी ही पार्टी के विधायक डॉ संजीव कुमार पर गंभीर आरोप लगाया है। उन्होने एफआईआर में लिखा है कि ऐसी आशंका है कि मेरे दल के विधायक डॉक्टर संजीव कुमार तथा राजद पार्टी से जुड़े इंजिनियर सुनील और उनके अन्य अजात सहयोगियों द्वारा आपराधिक षड्यंत्र कर उक्त अपहरण की घटना को अंजाम दिया गया है। इस पूरे प्रकरण में जेडीयू विधायक डॉ संजीव की भूमिका संदिग्ध है और वे पार्टी के कई विधायकों को राजद के पक्ष में वोट करने के लिए प्रलोभन देने के साथ ही धमकी भी दे रहे हैं।

हम हर पहलू पर कर रहे जांच, होगी कार्रवाई : डीएसपी

कोतवाली डीएसपी कृष्ण मुरारी प्रसाद ने बताया कि बीमा भारती की अपहरण की बात कही गयी थी। हालांकि वे आज विधानसभा में पहुंची थी। लेकिन विधायक दिलीप राय का कोई अता पता नहीं है। एक-एक बिन्दू की जांच की जा रही है। पुलिस ने फिलहाल किसी के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की है। पूरे मामले की छानबीन के बाद उचित कार्रवाई की जायेगी।

You may also like

Leave a Comment

cropped-republicannews-logo.png

Editors' Picks

Latest Posts

© All Rights Reserved.

Follow us on