Bihar News : Bihar Floor Test में नीतीश पास-तेजस्वी फेल, आरजेडी के साथ ही हो गया खेल

Bihar News में खबर Bihar Floor Test से जुड़ी हुई है। तमाम अटकलों और दावों के बीच आखिरकार नीतीश कुमार बहुमत साबित करने में कामयाब रहे।

खेल में फेल तेजस्वी : आरजेडी के विधायकों ने ही तेजस्वी का खेल बिगड़ा

बिहार फ्लोर टेस्ट में नीतीश का दम दिखा। आखिर में नीतीश जीत गए। फ्लोर टेस्ट में नीतीश कुमार पास कर गए हैं। अब बिहार में नीतीश के नेतृत्व में एनडीए की पूर्ण बहुमत वाली सरकार है। इस पूरे प्रकरण में तेजस्वी यादव को करारा झटका लगा है। क्योंकि राजनीतिक चाणक्य बनने वाले लालू यादव का पूरा खेल ही बिगड़ गया है।

नीतीश सरकार को बहुमत, पक्ष में मिले 129 वोट

नीतीश सरकार को सदन के पटल पर बहुमत साबित करना था। सोमवार को भारी हंगामे के बीच सबसे पहले स्पीकर अवध बिहारी चौधरी को कुर्सी छोड़नी पड़ी। इसके बाद वोटिंग से पहले ही विपक्ष ने वाकआउट कर दिया। सत्ता पक्ष की मांग पर वोटिंग कराई गई। मतदान में नीतीश सरकार के पक्ष में 129 वोट पड़े। 243 विधानसभा वाले बिहार में सत्ता का जादुई आंकड़ा 122 है। ऐसे में नीतीश सरकार के पास बहुमत साबित करने के दौरान स्पष्ट बहुमत मिला। वहीं विपक्ष के पास सिर्फ 112 वोट थे।

Watch Video

तेजस्वी यादव का खेल खत्म, नहीं काम आया विधायकों को नजरबंद करना

तेजस्वी यादव ने खेला होने का दावा किया था। फिर फ्लोर टेस्ट से 2 दिन पहले ही आरजेडी ने अपने सभी विधायकों को पटना बुलाया। तेजस्वी आवास पर विधायक दल की बैठक बुलाई गई। बैठक के बाद तमाम विधायकों को तेजस्वी आवास में नजरबंद कर दिया गया। ताकि सत्ताधारी दल उनके विधायकों को तोड़ न सकें। हालांकि अंत में खेल तेजस्वी के साथ ही हो गया।

चेतन आनंद, नीलम देवी व प्रहलाद यादव ने दिया झटका

शिवहर से विधायक चेतन आनंद, मोकामा विधायक नीलम देवी और लखीसराय के सूर्यगढ़ा से विधायक प्रहलाद यादव ने आखिरी समय में आरजेडी को झटका दे दिया। ये तीनों विधायक एनडीए के खेमे में चले गए। इन तीनों विधायकों ने उस वक्त आरजेडी को झटका दिया, जब तेजस्वी यादव खेला होने का दावा कर रहे थे।

Watch Video

You may also like

Leave a Comment

cropped-republicannews-logo.png

Editors' Picks

Latest Posts

© All Rights Reserved.

Follow us on