Income Tax Raid अब इस नेता और शिक्षाविद् के ठिकानों पर; एक नहीं, कई जिलों में पड़ा धावा

by Republican Desk

Bihar News में इस समय आयकर टीम का छापा छाया हुआ है। बिहार के शिक्षाविद् और पॉलिटिकल लीडर से जुड़े तीन जिलों के ठिकानों पर एक साथ टीम पहुंचकर जांच कर रही है।

बिहार में आयकर विभाग की बड़ी कार्रवाई।

पटना। बिहार में IT की बड़ी छापेमारी चल रही है। ये छापेमारी सूबे के मुजफ्फरपुर, सिवान और पूर्णिया में बुधवार की सुबह शुरू हुई है। बड़ी बात यह है कि ये छापेमारी एक एजुकेशन ट्रस्ट के संस्थापक से लेकर उसके सदस्यों तक के घर चल रही है।
सूत्रों के अनुसार, बुधवार की सुबह मुजफ्फरपुर, सिवान और पूर्णिया में पटना नंबर की कई गाड़ियां छापेमारी के लिए पहुंची है। यह रेड इनकम टैक्स के अधिकारी कर रहे हैं।

बताया जा रहा है कि सुबह करीब 7 बजे मुजफ्फरपुर में जेल चौक के समीप एक निजी स्कूल में आईटी की टीम पहुंची और फोर्स ने घेराबंदी कर छापेमारी शुरू कर दी।

संस्थापक असद इमाम व सदस्यों के घर IT की रेड

मिल्लिया एजुकेशन ट्रस्ट के संस्थापक असद इमाम के घर बड़ी संख्या में फोर्स के साथ IT के अधिकारी छापेमारी कर रहे हैं। इसके साथ-साथ मिल्लिया एजुकेशन ट्रस्ट के सदस्य कैसर इमाम, गुलाम हुसैन तथा महमूद के घर भी इनकम टैक्स की छापेमारी चल रही है। बताया जा रहा है कि ट्रस्ट के सदस्य महमूद को संस्थापक असद इमाम के घर लेकर अधिकारी गए हैं।
जानकारी के मुताबिक मिल्लिया एजुकेशन ट्रस्ट पूर्णिया सहित सीमांचल में शिक्षा के क्षेत्र में एक बड़ा नाम है। इस ट्रस्ट के अंतर्गत पूर्णिया मिल्लिया कन्वेंट स्कूल, मिल्लिया इंस्टीट्यूट आफ टेक्नोलॉजी, मिल्लिया पॉलिटेक्निक, मिल्लिया हाई स्कूल तथा किशनगंज में मिल्लिया इंजीनियरिंग कॉलेज संचालित है। यहां हजारों की संख्या में छात्र-छात्राएं पढ़ते हैं।

शिक्षा व राजनीति जगत में बड़ा नाम हैं असद इमाम

मिल्लिया के संस्थापक असद इमाम की बात करें तो उनकी पहचान शिक्षाविद के तौर पर है और इसके अलावा सियासी जगत में भी असद इमाम एक बड़ा नाम हैं। असद इमाम पूर्णिया से विधान परिषद का चुनाव भी लड़ चुके हैं। वहीं इस छापेमारी को लेकर अधिकारी फिलहाल कुछ भी बोलने से कतरा रहे हैं।

You may also like

Leave a Comment

cropped-republicannews-logo.png

Editors' Picks

Latest Posts

© All Rights Reserved.

Follow us on