Manish Verma : अब JDU के नए RCP से मिलिए, IAS, नालंदा, स्वजातीय…नीतीश की नई खोज

रिपब्लिकन न्यूज, पटना

by Republican Desk

Bihar News में खूब सर्च हो रहा है Who Is Manish Verma? मतलब जेडीयू के नए RCP Singh कौन हैं? इस खबर में जानिए Nitish Kumar के नए RCP की पूरी कहानी।

क्या आरसीपी की तरह संगठन चला पाएंगे मनीष वर्मा? (फोटो : RepublicanNews.in)

RCP Singh के बाद Manish वर्मा

आरसीपी सिंह। एक ऐसा नाम जिन्होंने लंबे समय तक नीतीश कुमार का साथ दिया। आईएएस से राजनीति में आए आरसीपी हमेशा नीतीश के सबसे करीब रहे। एक वक्त ऐसा भी रहा कि आरसीपी सिंह को बिहार का सेकंड सीएम कहा जाता था। लेकिन सियासत में दोस्ती और दुश्मनी का वक्त मुकर्रर नहीं होता। कुछ ऐसा ही हुआ आरसीपी और नीतीश के बीच। संगठन चलाने का लंबा अनुभव रखने वाले आरसीपी सिंह को साइड करने के बाद नीतीश कुमार संगठन को लेकर बेहद चिंतित हैं। लिहाजा अब नए आरसीपी के तौर पर मनीष वर्मा की तलाश की गई है।

VRS लेकर JDU पहुंच रहे हैं मनीष वर्मा

आरसीपी सिंह के बाद बिहार के एक और रिटायर्ड आईएएस अधिकारी राजनीति में एंट्री मारने वाले हैं। हम बात कर रहे हैं रिटायर्ड आईएएस मनीष कुमार वर्मा की। मनीष वर्मा बिलकुल आरसीपी सिंह की तरह नीतीश कुमार के गृह जिले के हैं। नीतीश कुमार के बेहद वफादार और स्वजातीय होने के साथ-साथ सीएम के बेहद करीबी भी बताए जाते हैं।मनीष कुमार वर्मा वीआरएस लेने के बाद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के अतिरिक्त परामर्शी के तौर पर पिछले कई सालों से सेवा दे रहे थे। अचानक इस्तीफा दे दिया। अब वह जेडीयू की सदस्यता लेने वाले हैं। वह 9 जुलाई को जनता दल यूनाइटेड की सदस्यता ग्रहण करेंगे।

Watch Video

क्या आरसीपी की तरह संगठन चला पाएंगे मनीष?

नीतीश कुमार के गृह जिले नालंदा के रहने वाले 2000 बैच के उड़ीसा कैडर के आईएएस अधिकारी मनीष वर्मा सीएम के अतिरिक्त परामर्शी के रूप मे काम कर रहे थे। इसके पहले वह बिहार में कई महत्वपूर्ण पदों पर काम कर चुके हैं। उन्होंने IAS बनने के बाद सबसे पहले कालाहांडी के सब कलेक्टर के तौर पर योगदान दिया था और उसके बाद कई महत्वपूर्ण पदों पर काम किया। पिछले कुछ सालों से मनीष वर्मा नीतीश कुमार के साथ हर वक्त मौजूद रहे। अब देखना यह है कि आरसीपी सिंह की जगह को भरने की कोशिश कहां तक कामयाब हो पाती है।

You may also like

Leave a Comment

cropped-republicannews-logo.png

Editors' Picks

Latest Posts

© All Rights Reserved.

Follow us on