India General Elections 2024 : पीएम नरेंद्र मोदी ने बिहार में कह दी बड़ी बात; बोले- कांग्रेस OBC और SC-ST का हक…

रिपब्लिकन न्यूज़, अररिया/मुंगेर

by Republican Desk

India General elections 2024 : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लोकसभा चुनाव 2024 के परिणाम के बाद क्या होगा, यह एक तरह से संकेतों में बता दिया।

कांग्रेस की सरकार बनी तो क्या-क्या होगा, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बिहार की दोनों सभाओं में बताया।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) लोकसभा चुनाव 2024 (India General elections 2024) के दूसरे चरण के मतदान के दिन शुक्रवार को बिहार के अररिया-मुंगेर आए हुए थे। उन्होंने बिहार की सभाओं के जरिए देश के भविष्य को लेकर बड़ा बयान दे दिया। उन्होंने लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election) परिणाम को लेकर लोगों को सीधे-सीधे आगाह किया। उनके नेतृत्व में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन की सरकार बनी तो क्या-क्या होगा- इसी चर्चा पिछले बार के बिहार दौरों में करने वाले प्रधानमंत्री मोदी (PM Modi) ने शुक्रवार को इस बात का ज्यादा ध्यान दिलाया कि अगर कांग्रेस (Congress Party) के नेतृत्व में इंडी गठबंधन की सरकार बनी तो क्या होगा? उन्होंने साफ-सीधे शब्दों में कहा कि कांग्रेस धार्मिक आधार पर आरक्षण (Religion based Reservation) लाने की तैयारी में है। कर्नाटक में उसने अगड़े मुसलमानों को भी अन्य पिछड़ा वर्ग में शामिल कर ओबीसी आरक्षण (OBC Reservation) की हकमारी की और आगे अनुसूचित जाति-अनुसूचित जनजाति (SC-ST) पर उनकी नजर है। इसके बाद वह धार्मिक आधार पर आरक्षण के लिए लगेंगे। बिहार में राष्ट्रीय जनता दल उनके साथ है।

Lok Sabha Election : पीएम मोदी ने क्या कहा, जानें

“कांग्रेस देश में धर्म आधारित आरक्षण लागू करना चाहती है। वह कर्नाटक के धर्म आधारित आरक्षण को लागू करना चाहती है। कर्नाटक में कांग्रेस ने ओबीसी समाज के 27 प्रतिशत कोटे को चोरी करने का खेल खेला है। इनके कोटे से आरक्षण काटकर पर्दे के पीछे खेल खेला है। ओबीसी समाज की आंखों में धूल झोंककर रातों-रात मुस्लिम समाज के सभी लोगों को ओबीसी बना दिया। ओबीसी समाज का बहुत बड़ा हक मुस्लिमों के खाते में चला गया। उनके साथ बहुत बड़ा खेल खेला गया है। बिहार में भी कांग्रेस यही खेल खेलना चाहती है। राजद उसका समर्थन कर रहा। राजद ने इसके खिलाफ एक शब्द भी नहीं बोला है।”

Bihar Election 2024 : मनमोहन पर भी मौन नहीं रहे

“तुष्टिकरण के दलदल में कांग्रेस और राजद इतनी धंस गई है कि इन लोगों को बाबा साहेब डॉ. अंबेडकर के संविधान की परवाह नहीं है। डॉ. मनमोहन सिंह की सरकार में कांग्रेस ने ओबीसी कोटे पर डाका डालकर धर्म के आधार आरक्षण देने की कोशिश की थी, लेकिन तब कोर्ट ने रोक लिया। आज पूर्व पीएम डॉ. मनमोहन सिंह का एक और पुराना वीडियो सामने आया, जिसमें वह कह रहे हैं कि देश के संसाधनों पर पहला हक मुसलमानों का है। यह वीडियो सामने आने के बाद कांग्रेस वालों को सांप सूंघ गया है। मीडिया से अपील है कि वह देश को मनमोहन सिंह जी का यह वीडियो दिखाए। देश को जानने का हक है कि इंडी गठबंधन वालें ने किस मानसिकता से 10 साल तक सरकार चलाई।”

You may also like

Leave a Comment

cropped-republicannews-logo.png

Editors' Picks

Latest Posts

© All Rights Reserved.

Follow us on