India Vs : भारत के विरूद्ध भारतीय सांसद… ओवैसी को फिलिस्तीन पसंद है, एक सांसद को चाहिए हिंदू राष्ट्र

रिपब्लिकन न्यूज़, नई दिल्ली

by Republican Desk

India Vs हिंदू राष्ट्र या फिलिस्तीन! आज लोकसभा में भारत की जनता के बीच से सांसद चुनकर आए जनप्रतिनिधियों ने भारत की आत्म पर कितना प्रहार किया, यह जानना जरूरी है।

असद्दुदीन ओवैसी ने 18वीं संसद के सदस्य के रूप में शपथ ली। फोटो- SansadTV

Oath Taking Hindi News : भारत के प्रति वफादारी की शपथ के बाद गुस्ताखी

लोकसभा में मंगलवार को भी भारत के प्रति वफादारी की बात की गई, लेकिन इसके बाद जो हुआ- गुस्ताखी से कम मानना गलत होगा। भारतीय जनता के प्रतिनिधि बनकर आए सांसदों ने अपनी मंशा जाहिर करते समय यह भी नहीं देखा कि वह कहां खड़े हैं! बैरिस्टर असद्दुदीन ओवैसी ने भारत के प्रति वफादारी की शपथ लेने के बाद ‘जय फिलिस्तीन’ तक कह दिया। वहीं भारतीय जनता पार्टी के एक सांसद ने अपनी मंशा जाहिर करते हुए ‘जय हिंदू राष्ट्र’ कहकर भी सुर्खियां बटोरीं।

MP Oath : जानें, क्या मंशा जाहिर कर गए हमारे प्रतिनिधि

मंगलवार को संसद के शपथ ग्रहण समारोह के दौरान विवाद की शुरुआत तेलंगाना की राजधानी हैदराबाद के संसदीय सीट से फिर चुनकर सांसद बने AIMIM के प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi) के रवैए से हुई। लोकसभा में अपने शपथग्रहण के पहले तो ओवैसी ने उर्दू में अपने धर्म से संबंधित कई वाक्य बोले ही, शपथ के बाद भी एक लगातार अपनी रौ में बोलते हुए मंशा जाहिर कर गए। उन्होंने भारत के प्रति वफादारी की कसम खाने के बाद भारतीय संसद में फिलिस्तीन (Palestine) के जयकारे लगाए।

सत्तापक्ष के सांसदों ने विरोध दर्ज कराया तो इसे रिकॉर्ड से हटाने का निर्देश दिया गया। इस घटना के बाद ओवैसी पर क्या कार्रवाई हो सकती है, यह सवाल तो उठ रहा है लेकिन रिकॉर्ड से हटाए जाने के बावजूद ओवैसी अपने सोशल मीडिया हैंडल पर भी इस वीडियो को पूरी शान के साथ लगा रहे हैं। उनके समर्थक इसे शेरों वाला माद्दा बता रहे हैं। संसद या देश के अंदर दूसरे देश का जयकारा लगाना अपराध है, लेकिन बैरिस्टर असद्दुदीन ओवैसी पर कार्रवाई होगी या नहीं- यह देखने वाली बात रहेगी।

Hindu Nation के प्रति श्रद्धा दिखा गए भाजपाई सांसद

भारतीय संसद में मंगलवार को हदों के टूटने का सिलसिला ओवैसी तक ही सीमित नहीं रहा। बरेली से भारतीय जनता पार्टी के लोकसभा सदस्य चुने गए छत्रपाल सिंह गंगवार ने हिंदी में शपथ लेने के बाद जाते-जाते ‘जय हिंदू राष्ट्र, जय भारत’ बोल दिया। उन्होंने ऐसा नारा लगा दिया कि सदन में हंगामा मच गया। छत्रपाल सिंह गंगवार के इस नारे के बाद विपक्षी सांसदों ने जमकर हंगामा किया और इसे संविधान विरोधी कृत्य बताया। वैसे, मंगलवार को बिहार के इकलौते निर्दलीय सांसद राजेश रंजन उर्फ पप्पू यादव (Pappu Yadav) ने भी शपथ लेते समय अलग अंदाज दिखाया। उन्होंने नीट परीक्षा (NEET 2024) की गड़बड़ी पर ध्यान दिलाते हुए दोबारा परीक्षा की मांग वाला टीशर्ट पहनकर शपथ ली।

You may also like

Leave a Comment

cropped-republicannews-logo.png

Editors' Picks

Latest Posts

© All Rights Reserved.

Follow us on