Rahul Gandhi से कुछ दिन पहले भी मिले थे, अब लिखा- आप पप्पू हैं, वही रहेंगे; इसी तरह देश का मनोरंजन करेंगे

by Republican Desk

Rahul Gandhi को किसी राज्य की सत्तारूढ़ पार्टी के किसी पूर्व अध्यक्ष ने शायद ही ऐसा लिखा होगा, जो नीतीश कुमार की पार्टी जदयू के पूर्व अध्यक्ष ललन सिंह ने लिख डाला है।

जदयू के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह ने राहुल गांधी को लिखकर बताई अपने मन की बात।

कुछ समय पहले तक वह बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) के साथ सत्तारूढ़ जनता दल यूनाईटेड के राष्ट्रीय अध्यक्ष के रूप में कांग्रेस के युवराज राहुल गांधी (Rahul Gandhi) से मिलने जा रहे थे। लेकिन, अब जब विपक्षी एकता के सूत्रधार नीतीश कुमार ने ही विपक्षी गठबंधन से पल्ला झाड़ लिया तो जदयू के पूर्व अध्यक्ष राजीव रंजन सिंह उर्फ ललन सिंह (Lalan Singh) ने उनपर भूतो न भविष्यति जैसा हमला किया है।

उन्हें लिखा- “आप ‘पप्पू’ हैं, ‘पप्पू’ ही रहेंगे और अपनी ‘चुटकुलेबाजी’ से देश का ‘मनोरंजन’ करते रहेंगे।” यह सोशल मीडिया पर ललन ने सिर्फ लिखा ही नहीं, बल्कि सीधे राहुल गांधी तक उसी के जरिए पहुंचा भी दिया। न्याय यात्रा के क्रम में राहुल गांधी बिहार की खबरों (Bihar News) में छाए हुए हैं।

X पर @RahulGandhi लिखी यह बातें

पिछले महीने जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष पद से हटे ललन सिंह ने यह बातें मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को लेकर राहुल गांधी की ओर से आए बयान के प्रतिकार में लिखी हैं। उन्होंने लिखा- “Rahul Gandhi जी, आपने कहा है कि आपके दबाव में बिहार में जाति आधारित गणना करवाई गई। इतना बड़ा असत्य हो ही नहीं सकता। शायद आपको पता नहीं है कि नीतीश कुमार जी, कभी किसी के दबाव में काम नहीं करते हैं। जाति आधारित गणना, नीतीश कुमार जी का निश्चय था और यह मुद्दा नीतीश कुमार जी ने स्वर्गीय वी. पी. सिंह जी के प्रधानमंत्रित्व काल में भी उठाया था, जब आपका राजनीतिक उदय भी नहीं हुआ था।”

युवा नेता कन्हैया कुमार के साथ न्याय यात्रा के दौरान बिहार में राहुल गांधी।

ललन सिंह ने विपक्षी एकता की हालत बताते हुए आगे लिखा- “आपकी तो हालत यह है कि बेंगलुरु और मुंबई की बैठक में जब जनता दल (यूनाइटेड) की तरफ से प्रस्ताव पास करने को कहा गया, तब पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री सुश्री ममता बनर्जी ने इसका विरोध किया और आपने मौन रहकर उनका समर्थन किया। देश की राजनीति में कुछ पाने के लिए असत्य कथन का सहारा मत लीजिए। यही कारण है कि आपकी कांग्रेस पार्टी दिनों-दिन सिकुड़ती जा रही है। अगर असत्य का सहारा लीजिएगा तो प्रधानमंत्री बनने का आपका सपना कभी पूरा नहीं हो पाएगा। एक बात और, आप ‘पप्पू’ हैं, ‘पप्पू’ ही रहेंगे और अपनी ‘चुटकुलेबाजी’ से देश का ‘मनोरंजन’ करते रहेंगे।”

बिहार की राजनीति का यह रोचक वीडियो देखें

You may also like

0 comment

Sandhya January 31, 2024 - 6:56 pm

यही राजनीति है। पलटने में कौन उस्ताद है? पता चले तो बताएं।

Reply

Leave a Comment

cropped-republicannews-logo.png

Editors' Picks

Latest Posts

© All Rights Reserved.

Follow us on