NEET Paper Out : क्या नीट का पेपर हुआ लीक? पटना में एफआईआर, ताबड़तोड़ छापेमारी

रिपब्लिकन न्यूज, पटना

by Republican Desk

Neet 2024 Paper Out से जुड़ी बड़ी अपडेट सामने आई है। Patna Police की FIR के बाद ताबड़तोड़ छापेमारी चल रही है।

करीब आधा दर्जन साल्वरों को पटना पुलिस ने हिरासत में लिया है

Neet 2024 Paper Out : पुलिस की तफ्तीश पर NTA की नजर

देश की सबसे बड़ी परीक्षाओं में शामिल मेडिकल एंट्रेंस एग्जाम यूजी नीट 2024 पर पेपर लीक की तलवार लटक गई है। कहा जा रहा है कि नीट की परीक्षा का पेपर लीक हुआ है। 5 मई को देश भर के 4750 केंद्रों पर हुई नीट की परीक्षा विवादों में घिर गई है। छात्र नीट पेपर लीक मामले में परीक्षा रद्द करने की मांग कर रहे हैं। वहीं अब नेशनल टेस्टिंग एजेंसी यानी NTA की नजर पुलिस की तफ्तीश पर टिकी है।

Patna Police ने दर्ज की FIR, ताबड़तोड़ छापेमारी

पटना के शास्त्रीनगर थाने में एक एफआईआर दर्ज की गई है। यह एफआईआर बोर्ड कॉलोनी स्थित एक केंद्र से सॉल्वर की गिरफ्तारी के मामले में दर्ज की गई है। सॉल्वर एक छात्र के बदले परीक्षा देकर निकल रहा था। तब उसे पटना पुलिस ने गिरफ्तार किया है। बताया जा रहा है कि सॉल्वर भी मेडिकल कॉलेज का छात्र है। उसकी निशानदेही पर पटना पुलिस लगातार छापेमारी कर रही है। रविवार की देर शाम शुरू हुई यह छापेमारी अब तक जारी है। बताया जा रहा है कि करीब आधा दर्जन साल्वरों को पटना पुलिस ने हिरासत में लिया है। इस मामले में आर्थिक अपराध इकाई की टीम भी लगातार छापेमारी कर रही है। हालांकि अब तक यह साफ नहीं हो पाया है कि मामला पेपर लीक से जुड़ा है या छात्र के बदले सॉल्वर के परीक्षा देने से। ऐसे में NTA की नजर भी पटना पुलिस की तफ्तीश पर बनी हुई है। पटना के एसएसपी राजीव मिश्रा ने एफआईआर दर्ज होने की पुष्टि की है। लेकिन पुलिस फिलहाल कुछ भी बताने से इनकार कर रही है।

Watch Video

क्या NEET की परीक्षा हो सकती है रद्द?

पेपर लीक के आरोपों में घिरी नीट यूजी की परीक्षा रद्द करने की मांग उठ रही है। एक तरफ जहां छात्र परीक्षा रद्द करने की मांग कर रहे हैं। वहीं NTA ने नोटिस जारी कर पेपर लीक से इनकार किया है। दरअसल राजस्थान के सवाई माधोपुर स्थित मानटाउन के बालिका उच्च माध्यमिक आदर्श विद्या मंदिर परीक्षा केंद्र पर गलत प्रश्न पत्र बांटने का मामला सामने आया है। ऐसे में नेशनल टेस्टिंग एजेंसी का कहना है कि पेपर लीक नहीं हुआ है।

You may also like

Leave a Comment

cropped-republicannews-logo.png

Editors' Picks

Latest Posts

© All Rights Reserved.

Follow us on