NEET Paper Leak 2024 : माफिया स्वीकार रहे पेपर लीक हुआ, NTA का इनकार, स्टूडेंट्स हैरान

रिपब्लिकन न्यूज, पटना

by Republican Desk

NEET Paper Leak 2024 चर्चा में है। प्रश्नपत्र लीक होने की बात पर मुहर भी लग रही है। लेकिन नेशनल टेस्टिंग एजेंसी यानी NTA पेपर लीक को खारिज कर रही है।

सांकेतिक तस्वीर

NEET का पेपर लीक, NTA का इनकार

देश की सबसे बड़ी परीक्षा में शामिल मेडिकल एंट्रेंस एग्जाम यूजी नीट 2024 के पेपर लीक को लेकर कई तरह की चर्चाएं चल रहीं हैं। पटना पुलिस की तफ्तीश में यह साफ हो चुका है कि नीट 2024 का पेपर पहले ही माफियाओं के हाथ लग चुका था। एग्जाम में बैठने वाले सॉल्वर ने खुद पुलिस के समक्ष खुलासा किया है कि परीक्षा से एक दिन पहले ही उन्हें पेपर रटवाया गया था। हालांकि NTA पेपर लीक (NEET Paper Leak 2024) की बात से इनकार कर रही है।

Bihar Police की तफ्तीश में पेपर लीक पर लगी मुहर

नीट यूजी प्रश्न पत्र लीक के मामले में पटना के शास्त्रीनगर थाना पुलिस ने एक एफआईआर दर्ज की थी। इस मामले में पुलिस ने अब तक 13 आरोपियों को जेल भेजा है। जांच के दौरान इस बात का भी खुलासा हुआ है कि नालंदा निवासी संजीव सिंह उर्फ संजीव मुखिया, रॉकी, नीतीश और अमित आनंद ने नीट के करीब 25 अभ्यर्थियों को परीक्षा से एक दिन पहले यानी 4 मई की रात ही प्रश्न पत्र और उत्तर रटवाया था। खुद सॉल्वर ने पुलिस को दिए बयान में इस बात को स्वीकार किया है। परीक्षार्थी आयुष राज ने पुलिस को बताया है कि राम कृष्ण नगर के खेमनीचक स्थित एक हॉस्टल और प्ले स्कूल में 4 मई की रात प्रश्न पत्र और उत्तर उन्हें दिया गया था। 5 मई को हुई परीक्षा में सभी प्रश्न सौ फीसदी मेल खा गए। गिरफ्तार परीक्षार्थी के इस बयान से साफ है कि नीट का प्रश्न पत्र पहले ही माफियाओं के हाथ आ चुका था। मतलब, पुलिस की जांच में देश की सबसे बड़ी परीक्षाओं में से एक नीट यूजी का प्रश्न पत्र लीक होने की पुष्टि हो चुकी है।

Watch Video

NTA के रवैए पर उठ रहे सवाल

इन सब के बीच नेशनल टेस्टिंग एजेंसी यानी NTA यह मानने को तैयार नहीं है कि प्रश्न पत्र लीक हुआ था। NTA बस इस बात को ही स्वीकार कर रही है कि अभ्यर्थियों के बदले सॉल्वर बैठाए गए थे। अब जबकि पटना पुलिस की तफ्तीश में नीट यूजी प्रश्न पत्र लीक पर खुद सॉल्वरों ने मुहर लगा दी है, फिर भी NTA का अपने बयान पर कायम होना कई तरह के सवाल उठा रहा है। इन तमाम परिस्थितियों के बीच सवाल उन अभ्यार्थियों के भविष्य को लेकर है जो सालों से नीट यूजी की परीक्षा की तैयारी कर रहे थे।

You may also like

Leave a Comment

cropped-republicannews-logo.png

Editors' Picks

Latest Posts

© All Rights Reserved.

Follow us on