Modi 3.0 : मोदी कैबिनेट में जेडीयू के ये 4 बन सकते हैं मंत्री, चिराग पासवान को मिल सकती है बड़ी जिम्मेदारी

रिपब्लिकन न्यूज, पटना

by Republican Desk

Modi 3.0 में इस वक्त PM Modi New Cabinet की चर्चा है। बहुमत से दूर बीजेपी के लिए जेडीयू महत्वपूर्ण हो गई है। ऐसे में जेडीयू को 4 मंत्री पद मिलने की उम्मीद है।

रेलवे व कृषि मंत्रालय पर है जेडीयू की नजर

BJP हुई कमजोर, JDU ने लगाया जोर

लोकसभा चुनाव 2024 के नतीजे ने बीजेपी को मुसीबत में डाल दिया है। बहुमत का जादुई आंकड़ा नहीं छू पाने के कारण गठबंधन की सरकार में शामिल सहयोगियों को ज्यादा तवज्जो देने की मुसीबत आ गई है। भारतीय जनता पार्टी को 240 सीटें मिली हैं जो बहुमत के 272 के आंकड़े से 32 कम हैं। हालांकि, एनडीए ने 293 सीटों पर जीत हासिल की है। ऐसे में अब एनडीए के प्रमुख सहयोगी नीतीश कुमार और चंद्रबाबू नायडू का वजन सत्ता के हिस्सेदारी में बढ़ गया है। लिहाजा बिहार से जदयू के चार सांसदों को मंत्री बनाए जाने की चर्चा है।

JDU से 3-4 सांसदों की खुलेगी किस्मत, Chirag Paswan व मांझी भी बनेंगे मंत्री

नरेंद्र मोदी की सरकार 3.0 में किसे मंत्री पद मिलना है, इसपर माथापच्ची चल रही है। कहा जा रहा है कि खुद अमित शाह एनडीए के सहयोगियों से तालमेल बैठा रहे हैं। चर्चा इस बात की भी है कि बीजेपी कई पुराने चेहरों को रिपीट कर सकती है। वहीं जदयू की ओर से तीन से चार सांसद मंत्री बनाए जा सकते हैं। बड़ी बात यह है कि 5 सीटों पर लड़कर 5 सीट जीतने वाले लोजपा (रामविलास) के प्रमुख चिराग पासवान को बड़ी जिम्मेदारी मिल सकती है। वहीं जीतन राम मांझी को भी कैबिनेट में शामिल करने की खबर है।

Watch Video

रेलवे व कृषि मंत्रालय पर है जेडीयू की नजर

बताया जा रहा है कि जेडीयू की नजर रेलवे और कृषि मंत्रालय पर टिकी है। हालांकि आधिकारिक तौर पर फिलहाल पार्टी लाइन की ओर से ऐसी कोई चर्चा नहीं है। सूत्रों के अनुसार, जेडीयू से ललन सिंह, रामनाथ ठाकुर, कौशलेंद्र कुमार और संजय झा का नाम मंत्री पद की रेस में है। जबकि बीजेपी से नित्यानंद राय, गिरिराज सिंह और गोपालजी ठाकुर को मंत्री पद मिल सकता है।

You may also like

Leave a Comment

cropped-republicannews-logo.png

Editors' Picks

Latest Posts

© All Rights Reserved.

Follow us on