Modi 3.0 : पटना में लगे पोस्टर ‘टाइगर जिंदा है’…12 सांसदों के सहारे जेडीयू ने बीजेपी को दिखाई ताकत

रिपब्लिकन न्यूज, पटना

by Republican Desk

Bihar News में PM Modi New Cabinet पर चर्चा जारी है। जेडीयू की ओर से तीन बड़े मंत्रालय की डिमांड सुर्खियों में है। इस बीच पटना में लगे एक पोस्टर ने बीजेपी को फिर से ताकत का अहसास कराया है।

बीजेपी पर जेडीयू का प्रेशर गेम (फोटो : RepublicanNews.in)

Modi 3.0 : रेल, कृषि व वित्त मंत्रालय पर जेडीयू की नजर

नरेंद्र मोदी एक बार फिर से प्रधानमंत्री बनने जा रहे हैं। यह मोदी सरकार का तीसरा कार्यकाल होगा। वैसे तो नरेंद्र मोदी के प्रधानमंत्री बनने से समर्थक खुश हैं। लेकिन अकेले बहुमत नहीं मिलने से भाजपा खेमे में मायूसी छाई हुई है। इस बीच मुख्यमंत्री नीतीश कुमार 12 सांसद के सहारे बीजेपी के लिए वैशाखी बन गए हैं। लिहाजा नीतीश कुमार की पूछ केंद्र में बढ़ गई है। यही वजह है कि जदयू पर प्रेशर पॉलिटिक्स के आरोप लग रहे हैं। सूत्रों का दावा है कि जदयू ने तीन बड़े मंत्रालय की डिमांड की है। जेडीयू ने रेल, कृषि और फाइनेंस मिनिस्ट्री पर दावा ठोका है। कहा जा रहा है कि जदयू की दलील है कि नीतीश कुमार रेल मंत्री रह चुके हैं। ऐसे में रेल मंत्रालय जदयू के पास ही रहना चाहिए। वित्त मंत्रालय पर जेडीयू की नजर इसलिए है ताकि बिहार को विशेष राज्य का दर्जा या विशेष पैकेज देने में कोई पंगा सामने नहीं आए। इसी प्रकार कृषि मंत्रालय पर भी जदयू का दावा है कि नीतीश कुमार केंद्र में कृषि मंत्री भी रह चुके हैं। तीन बड़े मंत्रालयों का बजट भी बड़ा है। ऐसे में जदयू की नजर इन तीनों मंत्रालय पर टिकी है।

Watch Video

टाइगर जिंदा है…बीजेपी पर जेडीयू का प्रेशर गेम

केंद्र में एक बार फिर से सरकार बनाने के लिए बीजेपी को जदयू की सख्त जरूरत है। ऐसे में रिजल्ट के बाद से ही नीतीश कुमार को किंगमेकर माना जा रहा है। नीतीश कुमार को कमजोर समझने वाली भाजपा पर जेडीयू लगातार प्रेशर पॉलिटिक्स के जरिए हमलावर है। अब पटना में एक पोस्टर लगाया गया है। इस पोस्टर में लिखा है ‘टाइगर जिंदा है’। कहा जा रहा है की पोस्टर के जरिए जेडीयू ने बीजेपी को अपनी ताकत का एहसास कराया है। मतलब जिस नीतीश को बीजेपी ने दरकिनार करने की कोशिश की थी, उसी नीतीश कुमार के जरिए अब केंद्र की कुर्सी का फैसला होगा। वैसे तो जेडीयू ने किसी भी प्रेशर पॉलिटिक्स से इनकार किया है। लेकिन यह पोस्टर बताने को काफी है कि 12 सांसदों वाली पार्टी जेडीयू कैसे अचानक बीजेपी पर प्रेशर बढ़ाने में लगी है।

You may also like

Leave a Comment

cropped-republicannews-logo.png

Editors' Picks

Latest Posts

© All Rights Reserved.

Follow us on