Land For Job Scam : अब Lalu परिवार पर डबल आफत, Bihar में सरकार जा रही, दिल्ली Court ने राबड़ी के खिलाफ जारी किया समन

by Republican Desk

Bihar Political Crisis में एक तरफ Lalu परिवार के हाथ से Bihar की सत्ता निकल रही है। वहीं दूसरी तरफ Land For Job Scam में दिल्ली से आफत भरी खबर आ गई है।

Land For Job Scam में दिल्ली से आफत भरी खबर आ गई है

बिहार में लालू परिवार सत्ता जाने से परेशान है। नीतीश फिर से एनडीए में जा रहे हैं। तेजस्वी की कुर्सी जानी लगभग तय है। इस बीच रेलवे में लैंड फॉर जॉब मामले में बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी की मुश्किलें बढ़ गई हैं। प्रवर्तन निदेशालय की चार्जशीट पर संज्ञान लेते हुए दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट ने पूर्व मुख्यमंत्री राबडी देवी, मीसा भारती, हेमा यादव, हृदयानंद चौधरी, अमित कत्याल और दो कंपनियों के खिलाफ समन जारी किया है। कोर्ट ने इन्हें 9 फरवरी को पेशी पर बुलाया है। राबड़ी देवी समेत बाकियों को कोर्ट की ओर से यह समन ऐसे समय में जारी किया गया है जब बिहार में सियासी घमासान मचा हुआ है।

ED की चार्जशीट में राबड़ी देवी, मीसा भारती, हेमा यादव, ह्रदयानंद चौधरी के साथ दो कंपनी भी आरोपी

प्रवर्तन निदेशालय ने इस घोटाले में मनी लॉन्ड्रिंग के आरोपों की जांच करते हुए हाल ही में चार्जशीट फाइल की थी। ED ने चार्जशीट में राबड़ी देवी, मीसा भारती, हेमा यादव, ह्रदयानंद चौधरी के साथ-साथ दो कंपनियों को भी आरोपी बनाया है। ED ने इस मामले में 4751 पेज की चार्जशीट दाखिल की है।

संज्ञान लेने के लिए हैं पर्याप्त आधार : कोर्ट

कोर्ट ने व्यवसायी अमित कात्याल के खिलाफ प्रोडक्शन वारंट भी जारी किया है। कात्याल फिलहाल इस मामले में न्यायिक हिरासत में हैं। ईडी की चार्जशीट पर सुनवाई करते हुए राउज एवेन्यू कोर्ट के विशेष न्यायाधीश विशाल गोगने ने आदेश पारित करते हुए कहा, संज्ञान लेने के लिए पर्याप्त आधार हैं।

You may also like

0 comment

Lalu Yadav की बेटी ने दिखाई अफसर पर दया, पटना में ईडी दफ्तर में क्या चाह रही थीं मीसा भारती January 29, 2024 - 3:37 pm

[…] मंत्री रहते नौकरी के बदले जमीन लेने (Land for Job scam) के केस में ईडी ने इन्हें बुलाया था। […]

Reply

Leave a Comment

cropped-republicannews-logo.png

Editors' Picks

Latest Posts

© All Rights Reserved.

Follow us on