KK Pathak : स्कूल में दर्जनों छात्र हुए बेहोश, विभाग के तुगलकी फरमान से जान पर आफत, गुस्से में शिक्षक

रिपब्लिकन न्यूज, पटना

by Republican Desk

Bihar News में खबर KK Pathak के तुगलकी फरमान से बच्चों की जान पर बनी मुसीबत से जुड़ी हुई। Begusarai में स्कूल के दर्जनों बच्चे बेहोश हो गए हैं। शिक्षकों का गुस्सा बढ़ता ही जा रहा है।

विभाग का तालिबानी फैसला, अधिकारी होंगे दोषी (फोटो : RepublicanNews.in)

आसमान से बरस रही आग, KK Pathak फैसले पर अड़े

आसमान से आग बरस रही है। सड़क पर निकलने वालों की मौत हो रही है। मौसम विज्ञान विभाग ने बेवजह घर से नहीं निकलने की अपील की है। लेकिन शिक्षा विभाग के तालिबानी फैसले ने हर किसी को हैरान कर दिया है। लू और हीट वेव के बीच स्कूल खुले हैं। बच्चों की जान आफत में है। हर रोज बच्चों और शिक्षकों की तबियत बिगड़ने की खबर सामने आ रही है। लेकिन शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव केके पाठक अपने फैसले पर अड़े हुए हैं। अब बेगूसराय के एक स्कूल में भीषण गर्मी के कारण दर्जनों बच्चों की तबियत खराब होने की घटना हुई है।

स्कूल में बेहोश होकर गिर पड़े दर्जनों बच्चे, अनहोनी की आशंका

मटिहानी थाना क्षेत्र के मटिहानी मध्य विद्यालय में बुधवार को करीब एक दर्जन बच्चे बेहोश होकर गिर पड़े। आनन-फानन में स्कूल प्रशासन द्वारा उन्हें मटिहानी पीएचसी में भर्ती कराया गया है। डॉक्टरों की देखरेख में बच्चों का इलाज चल रहा है। डॉक्टरों का कहना है कि भीषण गर्मी के कारण बच्चे बेहोश हुए हैं। इस लू में अगर इसी तरह बच्चे बाहर निकलते रहे तो अनहोनी से इनकार नहीं किया सकता। शिक्षकों ने बताया कि स्कूल कैंपस में ही बच्चे बेहोश होकर गिर पड़े। इसके बाद अफरा- तफरी मच गई।

Watch Video

शिक्षकों ने कहा : विभाग का तालिबानी फैसला, अधिकारी होंगे दोषी

इस घटना के बाद शिक्षक बेहद आक्रोशित हैं। शिक्षकों का कहना है कि तापमान करीब 45 डिग्री है। आसमान से आग के गोले बरस रहे हैं। लेकिन अपर मुख्य सचिव केके पाठक के तुगलकी फरमान के कारण बच्चे और शिक्षक स्कूल आने को मजबूर हैं। विभाग के इस फैसले को शिक्षकों ने तालिबानी फैसला करार देते हुए कहा है कि अगर अब भी विभाग ने अपना फैसला नहीं बदला तो किसी भी अनहोनी के लिए अधिकारी खुद जिम्मेदार होंगे।

You may also like

Leave a Comment

cropped-republicannews-logo.png

Editors' Picks

Latest Posts

© All Rights Reserved.

Follow us on