India Today : बिहार बोर्ड मैट्रिक रिजल्ट जारी, Bihar Board Result Download Link यहां है

रिपब्लिकन न्यूज़, सेंट्रल डेस्क

by Republican Desk

India Today : दो दिन से मौसम में जो बदलाव हुआ था, वह फिर ट्रैक पर है। इससे मेरठ और दिल्ली में रैली करने वालों को भी राहत है। इधर, आज बिहार बोर्ड रिजल्ट जारी कर रहा है। देखें, देश के हर भाग का अपडेट…

Weather Today से रैलियों को भी राहत, जानें कैसे

ऊपर की यह तस्वीर अगर नहीं समझ पा रहे हैं तो बता दें कि जितना हरा हिस्सा दिख रहा है, वहां मौसम में बड़ा उलटफेर नहीं है। 31 मार्च के हिसाब से मौसम सामान्य है। मेरठ में रामायण के ‘राम’ अरुण गोविल के पक्ष में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की रैली हो या दिल्ली में पूरे देश से पीएम मोदी के खिलाफ जुट रहे इंडी एलायंस की महारैली हो- आंधी-बारिश के आसार कहीं नहीं हैं। जहां-जहां पीला दिख रहा है, वहां मौसम में कुछ असामान्य रहेगा। नारंगी या लाल कहीं हाेता तो बहुत या बहुत ज्यादा असामान्य स्थिति होती। जहां तक आज के दिन, यानी चैत्र कृष्ण पक्ष षष्ठी, रविवार 31 मार्च 2024 का सवाल है तो यह बिहार बोर्ड के 10वीं के रिजल्ट का भी दिन है।

This event has ended.

08:00:30
Election 2024 : मेरठ में अरुण गोविल के लिए रैली करेंगे पीएम मोदी

आज राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र दिल्ली से सटे उत्तर प्रदेश के मेरठ में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पहुंच रहे हैं। वह वहां रामायण धारावाहिक में श्रीराम की भूमिका निभाने वाले अरुण गोविल के पक्ष में रैली के जरिए लोकसभा चुनाव 2024 के प्रचार का आगाज करेंगे। अरुण गोविल मेरठ से भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी हैं।

08:06:16
Lok Sabha Election : केजरीवाल-सोरेन के पक्ष में देशभर से नेता दिल्ली जुटे

आर्थिक अपराध से जुड़े अलग-अलग मामलों के तहत जांच के दायरे में आए दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, झारखंड में इसी कारण सीएम पद से इस्तीफा देने वाले हेमंत सोरेन समेत ऐसी कार्रवाई के दायरे में आए अपने नेताओं के समर्थन में पूरे देश से इंडी एलायंस के नेता दिल्ली में जुट गए हैं। राष्ट्रीय जनता दल के राष्ट्रीय अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव भी इस रैली में रहेंगे। यह रैली दिल्ली के रामलीला मैदान में होगी। इसके लिए झारखंड से हेमंत सोरेन की पत्नी और दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल की पत्नी सुनीता केजरीवाल ने मोर्चा संभाल लिया है। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस की प्रमुख ममता बनर्जी पहले से ही पूरी टीम को इसमें झोंक चुकी हैं। कांग्रेस ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार को उखाड़ फेंकने के आह्वान के साथ इस रैली में अपनी ताकत झोंकने की तैयारी रखी है। कांग्रेस के कई दिग्गज आज मंच पर रहेंगे।

10:19:21
Bihar Board : मैट्रिक रिजल्ट डेढ़ बजे आएगा

बिहार विद्यालय परीक्षा समिति रविवार को दोपहर बाद डेढ़ बजे मैट्रिक परीक्षा 2024 का परिणाम जारी करेगा। बिहार बोर्ड की मैट्रिक परीक्षा में इस बार सिमुलतला आवासीय विद्यालय के भी परीक्षार्थी भी टॉपर्स सूची में रहेंगे। टॉपर्स वेरीफिकेशन की प्रक्रिया पूरी होने के बाद आज बिहार बोर्ड 10वीं की परीक्षा का परिणाम जारी कर रहा है।

11:46:50
Accident News : बिहार के भोजपुर में सड़क हादसा, चार की मौत

बिहार में भोजपुर जिले के शाहपुर थाना क्षेत्र में रानी सागर मोड़ के पास मजदूरों को लेकर जा रही पिकअप वैन अनियंत्रित होकर पलट गई। हादसे में तीन महिलाओं सेमत चार की मौत हो गई। मृृतकों की पहचान बक्सर के सिकरोल निवासी सीता सुंदरी देवी, मंगरी देवी, चौगाई गांव निवासी राम दुलारी देवी और रोहतास के दिनारा के सरोज कुमार के रूप में हुई है।

March 31, 2024
INDIA Alliance Rally : रामलीला मैदान के लिए निकला आप का जत्था

सुबह साढ़े 11 बजे के बाद आम आदमी पार्टी के दिग्गजों का जत्था दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के आवास से दिल्ली के रामलीला मैदान के लिए रवाना हुआ। पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल की पत्नी सुनीता केजरीवाल के साथ एक ही गाड़ी में रवाना हुए। शरद पवार भी मुंबई से दिल्ली पहुंच चुके हैं। अखिलेश यादव, महबूबा मुफ्ती, वृंदा करात, प्रमोद तिवारी, सुप्रिया श्रीनेत आदि रामलीला मैदान पहुंच चुके हैं।

13:42:58
Bihar Board Result Out : बिहार बोर्ड के अध्यक्ष ने मैट्रिक रिजल्ट जारी किया

बिहार बोर्ड के अध्यक्ष आनंद किशोर ने रिजल्ट जारी कर दिया। उन्होंने बताया कि 82.91 प्रतिशत परीक्षार्थी उत्तीर्ण हुए। 6.80 लाख छात्र और 6.99 लाख छात्राएं उत्तीर्ण हुई हैं।

13:44:49
Bihar Board Topper : पूर्णिया के शिवांकर बिहार टॉपर, दूसरे नंबर पर समस्तीपुर का आदर्श

टॉप 10 में 51 रहे। जिला स्कूल पूर्णिया के शिवांकर को 489 अंक मिले हैं। स्टेट टॉपर शिवांकर बने। दूसरे नंबर पर समस्तीपुर के आदर्श कुमार रहे। तीसरे स्थान पर चार विद्यार्थी संयुक्त रूप से रहे।

13:50:42
Bihar Board Toppers List Download Link

बिहार बोर्ड के टॉपर्स की सूची में 51 नाम। पहले-दूसरे नंबर पर एक-एक ही परीक्षार्थी रहे।

14:26:06
Bihar Board Result Download : मैट्रिक रिजल्ट यहां देखें

Download Bihar Board Result File Download

रिजल्ट को यहां से डाउनलोड कर स्कूल अपने परीक्षार्थियों का भी परिणाम देख सकते हैं और परीक्षार्थी चाहें तो कंट्रोल के साथ F दबाकर अपना रोल नंबर डालते हुए उसे भी सर्च कर सकते हैं।

You may also like

Leave a Comment

cropped-republicannews-logo.png

Editors' Picks

Latest Posts

© All Rights Reserved.

Follow us on