India News Today : दिल्ली-आसपास का मौसम अचानक बदला, असर दूर तक जाएगा; एक घर में चार का मर्डर

रिपब्लिकन न्यूज़, सेंट्रल डेस्क

by Republican Desk

India News Today में पढ़ें चैत्र कृष्ण पक्ष चतुर्थी 2080 / शुक्रवार 29 मार्च 2024 की सुबह से रात तक की खबरें…

बिहार में दिखेगी कांग्रेस की लाचारी, हर जगह का मौसम बदल रहा है

देश में आज गुड फ्राइडे की छुट्‌टी है। इस बीच, आज राजनीतिक रूप से उर्वर बिहार पर कभी भारत की सबसे बड़ी राजनीतिक पार्टी कहलाने वाली कांग्रेस की नजर रहेगी। विपक्षी गठबंधन के मुखिया कांग्रेस को यहां लोकसभा चुनाव की सीटें राष्ट्रीय जनता दल अध्यक्ष लालू प्रसाद देने वाले हैं। उधर, प्रधानमंत्री नरेंद्र माेदी की पहली चुनावी रैली को लेकर तैयारियां तेजी से हो रही हैं। देश के कई इलाकों का मौसम बदल रहा है। अपराधी-राजनेता मुख्तार अंसारी का पोस्टमार्टम होगा। क्रिकेट में IPL का रोमांच लगातार बढ़ रहा है।

Bank, LIC, Insurance News

This event has ended.

08:30:39
Rajasthan Royals की चर्चा क्यों है आज, जानें

गुरुवार शाम से शुरू हुई राजस्थान रायल्स की चर्चा गुड फ्राइडे को भी चल रही है। आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 12 रनों से हराया। जयपुर में हुए इस मैच में राजस्थान की टीम ने पांच विकेट खोकर 185 रन बनाए थे। दिल्ली की टीम के पांच ही विकेट गिरे, लेकिन वह 173 रन ही बना सकी। 94 मीटर लंबा छक्का मारने वाले राजस्थान के रियान पराग ने नाबाद 85 रन बनाए थे। उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया। दिल्ली के ट्रिस्टन स्टब्स को सुपर स्ट्राइकर चुना गया। उन्होंने 23 गेंदों में 44 रन जड़े थे। कम-से-कम गेंदों पर अधिकतम रन वाले इस मुकाबले में 14 बॉल में रन नहीं देने पर दिल्ली के खलील की चर्चा रही।

08:37:21
असम के चार जिलों में AFSPA छह महीने तक बढ़ा

सशस्त्र बल (विशेष शक्तियां) अधिनियम को असम के चार जिलों में सितंबर 2024 तक के लिए बढ़ा दिया गया है। तिनसुकिया, डिब्रूगढ़, चराइदेव और शिवसागर में 1 अप्रैल, 2024 से 6 महीने की अतिरिक्त अवधि के लिए AFSPA को बढ़ाने की अधिसूचना राज्यपाल की ओर से जारी की गई है। विशेष परिस्थितयों के कारण यह एक्ट यहां लागू है।

08:44:02
Lok Sabha Election 2024 के लिए आज बिहार में कांग्रेस को मिलेंगी सीटें

लोकसभा चुनाव 2024 के लिए पहले चरण का नामांकन 28 मार्च को बिहार में पूरा हो गया। अबतक राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन के सामने खड़ी महागठबंधन के अंदर सीटों का बंटवारा नहीं हुआ। पहले चरण में राजद ने सभी चार सीटों पर अपने प्रत्याशी बगैर सीट बंटवारे के ही उतार दिए। अब शुक्रवार 29 मार्च को सीट बंटवारे की घोषणा होने वाली है। लोकसभा चुनाव 2019 में महागठबंधन को 40 में से एक सीट पर जीत मिली थी। यह इकलौती जीत दर्ज करने वाली कांग्रेस तब नौ सीटों पर लड़ी थी। इस बार भी उसे नौ सीटें ही मिलने की उम्मीद है। पिछली बार लालू यादव की पार्टी राष्ट्रीय जनता दल ने 18 सीटों पर किस्मत आजमायी थी, इस बार वह चार पर प्रत्याशी उतार चुकी है और 22 की तैयारी कर रही है। मतलब, 18 की जगह 26 सीटों पर वह उतर सकती है। बाकी पांच सीटें वामदलों में बंटेंगी।

08:55:04
Bihar News : अपनी पत्नी और तीन बच्चों की गला रेत हत्या
नेपाल से सटे बिहार के पूर्वी चंपारण जिले से दिल दहला देने वाली खबर सामने आ रही है। यहां अपनी पत्नी और तीन बच्चों की गला रेतकर हत्या करने के बाद शख्स फरार हो गया। तीनों बच्चों को उसके पिता और पत्नी को उसके पति ने मारा। मतलब, अपना पूरा परिवार तबाह कर वह शख्स भागने में कामयाब रहा। घटना पहाड़पुर के बावरिया गांव में हुई।
March 29, 2024
मायावती और तेजस्वी यादव की मांग- Mukhtar Ansari की मौत की जांच हो

गैंगस्टर-अपराधी और राजनेता मुख्तार अंसारी की गुरुवार शाम हार्ट फेल होने से मौत हो गई थी। शुक्रवार को न्यायिक दंडाधिकारी की मौजूदगी में शव का पाेस्टमार्टम कराया जा रहा है। मुख्तार के बेटे उमर अंसारी बांदा मेडिकल कॉलेज में पोस्टमार्टम के बाद शव लेने के लिए पहुंच चुके हैं। अंसारी का एक बेटा अब्बास अंसारी यूपी की कासगंज जेल में बंद है। परिजनों ने आरोप लगाया कि बीमारी की हालत के बारे में कोर्ट तक फरियाद लगाने के बावजूद मुरौव्वत नहीं मिली। इस बात पर उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री कुमारी मायावती ने सोशल मीडिया के जरिए मांग की कि मुख्तार अंसारी की मौत की जांच होनी चाहिए। उन्होंने अंसारी परिवार के प्रति संवेदना व्यक्त की। इसी तरह की प्रतिक्रिया राष्ट्रीय जनता दल के नेता और बिहार के पूर्व उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव, कांग्रेस नेता पप्पू यादव ने भी दी।

09:48:02
Bihar News : यूपी से ट्रक में आई 75 लाख की विदेशी शराब

उत्तर प्रदेश के ट्रक पर सामान्य कार्टून में भरकर बिहार में मुजफ्फरपुर जिले तक 75 लाख की विदेशी शराब पहुंच गई। कोई छिपाकर नहीं, बल्कि आम कार्टून में पैक कर सामान की तरह लदी हुई। मनियारी थाना क्षेत्र में एक पेट्रोल पंप के पास अनलोड करते समय मद्य निषेध की टीम ने इसे पकड़ा। स्कार्पियो से आए शराब कारोबारियों को पकड़े जाने का डर लगा तो वह गाड़ी छोड़ फरार हो गए। पुलिस ने घेराबंदी कर दो लोगो को मौके पर पकड़ा तो वह ट्रक चालक और कंडक्टर निकले। ट्रक पर 750 कार्टून विदेशी शराब थी।

10:30:37
Jammu & Kashmir : टैक्सी खाई में लुढ़की, हताहतों का पता नहीं

जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग पर शुक्रवार को एक यात्री टैक्सी गहरी खाई में लुढ़क गई। रामबन इलाके में बैटरी चश्मा के पास यह हादसा हुआ। पुलिस, एसडीआरएफ और सिविल क्यूआरटी रामबन मौके पर पहुंच बचाव अभियान में जुटी है। अबतक टैक्सी में सवार लोगों का पता नहीं चल सका है। पुलिस अभी हताहतों के बारे में कोई जानकारी नहीं दे पा रही है।

March 29, 2024
Arvind Kejriwal : भाजपा पर आप सरकार की मंत्री का बड़ा आरोप


दिल्ली में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व वाली आप सरकार की मंत्री आतिशी ने शुक्रवार को मीडिया में आकर भाजपा पर बड़ा आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि गुरुवार को राउज़ एवेन्यू कोर्ट में अरविंद केजरीवाल की रिमांड की सुनवाई के दौरान प्रवर्तन निदेशालय के अधिवक्ता एसवी राजू ने अनजाने में एजेंसी का असली मकसद बता दिया। आतिशी ने कहा कि "दरअसल अरविंद केजरीवाल की हिरासत ईडी नहीं, बल्कि भाजपा की जरूरत है। कोर्ट में ईडी के वकील की दलील थी कि अरविंद केजरीवाल की हिरासत अवधि बढ़ाई जाए, क्योंकि उन्होंने अपने फोन का पासवर्ड नहीं दिया है। शराब नीति बनने और लागू होने के वक्त केजरीवाल ने जिस फोन का इस्तेमाल किया था, वह ईडी को अबतक नहीं मिल सका है। यह पासवर्ड ईडी नहीं, भाजपा को चाहिए। ईडी खुद ही कह रही है कि यह फोन शराब नीति के समय का नहीं है। इस फोन में तो लोकसभा चुनाव की आप और इंडी एलायंस की तैयारियों का खाका मिलेगा, इसलिए भाजपा इस फोन का पासवर्ड चाह रही है।"

March 29, 2024
Bihar News : कांग्रेस पप्पू यादव को नहीं दिला सकी सीट, अखिलेश सिंह ने मुख्तार की मौत पर जताई चिंता

महागठबंधन की सीट बंटवारे का एलान करने के लिए पटना पहुंचे बिहार प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष अखिलेश सिंह ने पटना एयरपोर्ट पर मीडिया से बातचीत में अपराधी-नेता मुख्तार अंसारी की मौत को संदेहास्पद जताते हुए जांच की मांग की। उन्होंने महागठबंधन में सीट बंटवारा होने की पुष्टि की, लेकिन अपनी जन अधिकार पार्टी का विलय कर कांग्रेस में नए-नवेले आए राजेश रंजन उर्फ पप्पू यादव को पूर्णिया सीट नहीं दिला पाने के सवाल पर चुप होकर निकल गए।

March 29, 2024
Lok Sabha Election 2024 : बिहार में महागठबंधन ने सीट बंटवारे की घोषणा की

महागठबंधन में सीटें बांटने वालू लालू प्रसाद यादव और तेजस्वी यादव सीट बंटवारे की घोषणा करने को सामने नहीं आए।

Congress RJD Left parties seat sharing in bihar for lok sabha election 2024

12:53:46
Bihar News : महागठबंधन से इस बार कौन-कहां उतारेगा प्रत्याशी

RJD 26 सीट
औरंगाबाद, गया,  जमुई, नवादा, सारण, पाटलिपुत्र, बक्सर, उजियारपुर, जहानाबाद, दरभंगा, बांका, अररिया, मुंगेर, सीतामढ़ी, झंझारपुर, मधुबनी, सीवान, शिवहर, वैशाली, हाजीपुर, सुपौल, वाल्मीकिनगर, पूर्वी चंपारण, पूर्णिया, मधेपुरा, सुपौल और गोपालगंज।

कांग्रेस- 9 सीट
कटिहार, किशनगंज, पटना साहिब, सासाराम, भागलपुर, पश्चिम चंपारण, मुजफ्फरपुर, समस्तीपुर और महाराजगंज लोकसभा सीट

CPI ML 3 सीट
काराकाट, आरा, नालंदा

CPI 1 सीट
बेगूसराय

CPI (M) 1 सीट
खगड़िया

14:21:28
Mamta Banerjee : तृणमूल कांग्रेस पहुंच गई निर्वाचन आयोग, दी लिखित शिकायत

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की पार्टी तृणमूल कांग्रेस ने निर्वाचन आयोग को एक ज्ञापन सौंपा है। तृणमूल नेता शशि पांजा ने बताया कि चुनाव आयोग सोमवार को फिर से समय देगा तो उनके साथ लंबी बातचीत होगी। हमें बताना है कि चुनाव से ठीक पहले झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन या दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को इस तरह गिरफ्तार कर कैसा भय वाला माहौल बनाया जा रहा है। इससे विपक्षी दलों के नेता किस तरह सहमे हुए हैं, यह चुनाव आयोग को देखना होगा। आदर्श आचार संहिता की घोषणा के बावजूद चुनाव आयोग अपने पास मौजूद सभी शक्तियों का उपयोग कर इस भय वाले माहौल को खत्म कर सकता है। भाजपा का लक्ष्य पश्चिम बंगाल है। महुआ मोइत्रा तक पहुंच गए हैं। चुनाव प्रचार के दौरान तृणमूल उम्मीदवारों को परेशान किया जा रहा है। केंद्रीय जांच एजेंसियां ​​भेदभावपूर्ण रवैया अपना रही हैं।

March 29, 2024
Today Weather : दिल्ली समेत इन इलाकों में रात आठ बजे तक मौसम का अलर्ट

भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD alert) ने मौसम में बदलाव का अलर्ट जारी किया है। अलर्ट के अनुसार, शाम करीब सात से सवा सात बजे तक दिल्ली-आसपास के कंझावला, मुंडका, जाफरपुर, नजफगढ़, डेरामंडी के इलाकों के साथ राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र के बहादुरगढ़, गुरुग्राम, मानेसर और सोहना (हरियाणा) व भिवाड़ी (राजस्थान) के में ओलावृष्टि या बारिश के आसार हैं। आईएमडी ओर से जारी अलर्ट के अनुसार रात आठ बजे तक पूरी दिल्ली के साथ  गाजियाबाद, इंदिरापुरम, लोनी देहात, हिंडन एयरफोर्स स्टेशन, छपरौला,  नोएडा, दादरी, ग्रेटर नोएडा, गुरुग्राम, फ़रीदाबाद, मानेसर, बल्लभगढ़ आदि में हल्की से मध्यम तीव्रता वाली बारिश होगी। अलर्ट में बताया गया है कि रात आठ बजे तक 40 से 60 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से तेज हवा चलने की आशंका है। इस अलर्ट का असर सोहना, पलवल, नूंह (हरियाणा), भिवाड़ी (राजस्थान) तक देखा जा सकता है।

18:54:18
Ramban Accident Today : एसयूवी हादसे में 10 की मौत, इनमें नौ बिहारी; नीतीश ने जताया शोक

रिपब्लिकन न्यूज़ ने इस खबर में सुबह साढ़े 10 बजे एक टैक्सी दुर्घटना की जानकारी दी थी। इस हादसे में अबतक 10 लोगों के मरने की जानकारी है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से लेकर राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मु तक ने इस हादसे के बाद शोक जताया। मृतकों में नौ की पहचान बिहार के पश्चिमी चंपारण निवासी विपीन मुखिया और उनके परिजनों के रूप में हुई है। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने जम्मू-कश्मीर के रामबन इलाके में खाई में कार के गिरने से हुई बगहा के रहने वाले लोगों की मौत पर गहरी शोक संवेदना व्यक्त की।  मुख्यमंत्री ने कहा है कि यह घटना अत्यंत दुखद है। मैं इस घटना से काफी मर्माहत हूँ। मुख्यमंत्री ने मृतकों के परिजनों को दुःख की इस घड़ी में धैर्य धारण करने की शक्ति प्रदान करने की ईश्वर से प्रार्थना की है। एक ही परिवार से जुड़े यह सभी नौ लोग इसी हफ्ते कमाई के लिए बिहार से गए थे और अब उनकी मौत की खबर आ गई।

You may also like

Leave a Comment

cropped-republicannews-logo.png

Editors' Picks

Latest Posts

© All Rights Reserved.

Follow us on