India General Elections 2024 : पीएम मोदी ने बिहार में मनेर के लड्‌डू के बारे में क्या बात की, क्यों?

रिपब्लिकन न्यूज़, पटना

by Republican Desk

India General Elections 2024 : लोकसभा चुनाव के छठे चरण के मतदान के दिन बिहार में प्रधानमंत्री मोदी की तीन सभाएं थीं। लेकिन, जहां उन्होंने शुरुआत की तो मनेर के लड्‌डू की बात की।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मनेर के लड्‌डू की बात करते हुए थोड़ी देर रुक कर लोगों का उत्साह भी देखा। फोटो- RepublicanNews.in

Maner ke Laddu : लोकसभा चुनाव का यह समाचार अलग है

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लोकसभा चुनाव (India General Elections 2024) के चौथे चरण के मतदान के दिन (Lok Sabha Election 2024 date) बिहार आए तो तीन सभाएं कीं। शुरुआत पाटलिपुत्र लोकसभा क्षेत्र (Patliputra Lok Sabha Election) के मौजूदा सांसद और पूर्व केंद्रीय मंत्री रामकृपाल यादव के समर्थन में बिक्रम विधानसभा क्षेत्र से हुई। हमेशा की तरह होमवर्क करते हुए आए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बिक्रम से सटे मनेर से आने वालों की उत्साह की चर्चा की और इसी दरम्यान उन्होंने मनेर के लड्‌डू की बात छेड़ दी। उन्होंने मनेर के लड्‌डू की खूबियां बताते हुए आगे की तैयारी रखने कहा।

Narendra Modi बोले- मनेर के लड्‌डू में ताकत भी है

उन्होंने कहा- “ऐसा लग रहा है कि आप सब लोग मनेर के लड्‌डू खाकर आए हो! मनेर के लड्‌डू मशहूर तो हैं, लेकिन लग रहा है कि मनेर के लड्‌डू की ताकत भी बड़ी है। आपलोग भी चार जून के लिए ये मनेर के लड्‌डू तैयार रखिए।” दरअसल, मनेर के लड्‌डू की चर्चा उन्होंने जनसभा में मौजूद लोगों के उत्साह को देखते हुए की। प्रधानमंत्री के संबोधन के दौरान लोग पूरे जोश के साथ 400 पार और मोदी-मोदी का नारा लगा रहे थे। इसी बात पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पटना से सटे मनेर में बनने वाले सुप्रसिद्ध मनेर के लड्‌डू की चर्चा की।

Election 2024 Exit Poll का संकेत बता दिया

मनेर के लड्‌डू को चार जून के लिए तैयार रखने की बात करते हुए प्रधानमंत्री ने आगे कहा- “चुनाव के नतीजे क्या आने वाले हैं, उसका एग्जिट पोल चालू हो गया है। आप समझ लीजिए जब इंडी गठबंधन वाले सोते-उठते-जागते-बैठते ईवीएम को गाली देना शुरू कर दें तो एनडीए की सफलता का एग्जिट पोल आ चुका है। चार जून को पाटलिपुत्र में नया रिकॉर्ड बनेगा और देश में भी नया रिकॉर्ड बनेगा।” प्रधानमंत्री ने अपनी वापसी की चर्चा करते हुए एलईडी बल्ब के जमाने में लालटेन की बात की और कहा कि उस लालटेन की रोशनी भी एक ही परिवार को मिलती है। उनका इशारा लालू प्रसाद यादव और उनके परिवार को लेकर था। उन्होंने आगे पूछा- “इनका काम है, अपना काम बनता… अपना काम बनता…?” लोगों ने जवाब दिया- “भाड़ में जाए जनता।”

परिवारवाद, जातिवाद और सांप्रदायिकता की चर्चा

उन्होंने आगे लोगों से पूछा कि भारत को कैसा पीएम चाहिए और फिर उत्साहित लोगों की बातों को सुनकर कहा कि इस देश को दुनिया में दमखम दिखाने वाला प्रधानमंत्री चाहिए, पांच साल में पांच पीएम देने वाला इंडी गठबंधन नहीं चाहिए। गांधी परिवार का बेटा, सपा वाले परिवार का बेटा, नेशनल कांफ्रेंस परिवार का बेटा, एनसीपी वाले परिवार की बेटी, टीएमसी परिवार का भतीजा, आप पार्टी के आका की पत्नी, नकली शिवसेना परिवार का बेटा, आरजेडी के बेटे या फिर बेटियां… यह सारे परिवारवादी मिलकर प्रधानमंत्री की कुर्सी का म्यूजिकल चेयर खेलना चाहते हैं।

You may also like

Leave a Comment

cropped-republicannews-logo.png

Editors' Picks

Latest Posts

© All Rights Reserved.

Follow us on