School Girl : छत्तीसगढ़ में मिली स्कूली छात्रा की लाश, St. Paul’s Patna के पीटी ड्रेस से मची सनसनी

रिपब्लिकन न्यूज़, रायगढ़ / पटना

by Republican Desk

School Girl Dead Body found in Raigarh : छत्तीसगढ़ के रायगढ़ में 12-13 साल की एक छात्रा की लाश मिली, लेकिन सनसनी वहां से बिहार तक पहुंच गई। फिर क्या हुआ, यह सब जानना चाह रहे।

गर्मी छुट्‌टी के दौरान इस तरह लाश मिलने से पटना के स्कूल में संपर्क कर रहे लोग। फोटो- RepublicanNews.in

High School के छात्र की ड्रेस में मिली उसकी ममेरी बहन

सोशल मीडिया के जमाने में कोई भी खबर तेजी से फैलती है। सच्चाई कितनी है, यह पता किए बगैर भी। ऐसे में जिम्मेदार मीडिया होने के नाते रिपब्लिकन न्यूज़ ने छत्तीसगढ़ से लेकर बिहार तक सनसनी फैलाने वाली इस तस्वीर का पूरा सच सामने ला रहा है। सेंट पॉल्स हाई स्कूल पटना (St. Paul’s High School Patna) के फिजिकल ट्रेनिंग ड्रेस (PT Uniform) में 26 मई की सुबह छत्तीसगढ़ के रायगढ़ में 12-13 साल की एक बच्ची की लाश मिली थी। रायगढ़ में केलो नदी में खर्राघाट के पास किनारे लगी इस लाश को देखकर छत्तीसगढ़ पुलिस (Chhatisgarh Police) परेशान हो गई। बिहार पुलिस (Bihar Police) के साथ बिहार के कुछ लोगों को मैसेज किया गया, क्योंकि ड्रेस ही उसकी पहचान थी।

High School PT Dress के कारण वायरल

मृत बच्ची ने नीले रंग की टीशर्ट पहन रखी थी, जिसमें St. PAUL’S HIGH SCHOOL PATNA लिखा हुआ था। पहचान के रूप में पुलिस ने इसके अलावा यह जानकारी दी कि गले में लाल धागा में दुर्गा माँ का लाकेट है। लड़की के बाएं हाथ की उँगली में अंगूठी पहनी है तथा बाएं पैर में काला धागा बंधा था। लेकिन, इसके अलावा एक खास पहचान यह कि उसके दाहिने हाथ में अतिरिक्त एक छोटी उँगली था। दाहिने हाथ की गदेली में लाल स्याही से फूल जैसा बना हुआ भी बताया गया। इसी पहचान के आधार पर छत्तीसगढ़ से बिहार तक जानकारी फैलाई गई। यह मैसेज जितना रायगढ़ में वायरल हुआ, उतना ही पटना में। गर्मी छुट्‌टी में स्कूली छात्र-छात्राओं के घूमने जाने की बात को देखते हुए कई लोगों ने पटना स्थित सभी संत पॉल्स स्कूल में पता करना शुरू किया। रिपब्लिकन न्यूज़ ने संत पॉल्स हाई स्कूल से बात की तो इतना ही पता चला कि लड़की की पहचान हो गई है।

Fact Check : वह छात्रा पटना की नहीं, छत्तीसगढ़ की रहने वाली

रिपब्लिकन न्यूज़ ने पटना से लेकर रायगढ़ तक बात की। पुलिस ने वायरल फोटो का सच जाना। पता चला कि वह लड़की पटना के स्कूल की छात्रा नहीं थी, बल्कि यहां के एक छात्र की वह रिश्तेदार थी। लाश जिस जगह बरामद हुई, वह चक्रधरनगर थाना क्षेत्र कहलाता है। इस थाना के प्रभारी प्रशांत राव आहेर ने बताया कि मृतिका की पहचान हो गई है। वह वहीं कबीर चौक निवासी नीरज सिंह की बेटी गुंजन उर्फ गीता सिंह है। मृत बच्ची के बदन पर पटना के एक स्कूल का ड्रेस मिलने के बारे में थाना प्रभारी ने बताया कि उसकी फुआ का बेटा दिव्य सिंह पटना के संत पॉल्स स्कूल का छात्र है। ड्रेस पुराना होने के कारण गुजन ने उसका टीशर्ट गुंजन लेकर पहनना शुरू किया था। थाना प्रभारी ने कहा कि मृतका की शिनाख्त हो चुकी है। पटना से बस इतना ही कनेक्शन है कि उसकी फुआ वहां की रहने वाली है।

यह जरूर पढ़ें

दो नावों पर सवार थी, माया मिली न राम

ऐसी चाहत है नीतीश कुमार की!!!

You may also like

Leave a Comment

cropped-republicannews-logo.png

Editors' Picks

Latest Posts

© All Rights Reserved.

Follow us on