Election 2024 : महागठबंधन में सीट बंटवारे पर बड़ी लड़ाई, माले ने इन 8 सीटों पर ठोका दावा, 2 दिन का अल्टीमेटम

by Republican Desk

Election 2024 में खबर महागठबंधन में सीट शेयरिंग पर जारी खींचतान से जुड़ी हुई। माले ने बढ़ा दी है आरजेडी और कांग्रेस की टेंशन।

सीट शेयरिंग ने बढ़ाई महागठबंधन की टेंशन

लोकसभा चुनाव की घोषणा हो चुकी है। चुनाव आयोग ने तारीखों का ऐलान कर दिया है। लेकिन बिहार में महागठबंधन में सीट शेयरिंग को लेकर लड़ाई खत्म नहीं हो रही। अब माले ने महागहबंधन की टेंशन बढ़ा दी है। 8 सीटों की मांग के साथ ही माले ने 2 दिनों की डेडलाइन फिक्स कर दी है। मतलब दो दिनों में अगर शीट शेयरिंग का फॉर्मूला तय नहीं हुआ तो महागठबंधन में बड़ा बवाल तय है।

8 सीटों पर ठोका दावा, आरजेडी-कांग्रेस को अल्टीमेटम

चुनाव की घोषणा के बावजूद महागठबंधन में सीटों का फॉर्मूला तय नहीं हुआ है। खबर है कि आरजेडी ने 30 सीटों पर लड़ने का मन बना लिया है। कांग्रेस ने 10 सीटों से ज्यादा की डिमांड कर दी है। वहीं अब सीपीआई एमएल ने 8 सीटों पर दावा ठोक कर आरजेडी और कांग्रेस की मुश्किलें और बढ़ा दी है। माले पोलित ब्यूरो सदस्य धीरेन्द्र झा ने सीट शेयरिंग पर बड़ा बयान दिया है।CPI ML ने मांग करते हुए कहा है कि महागठबंधन दलों के बीच सीटों के तालमेल की प्रक्रिया तत्काल फाइनल हो। माले ने सीट शेयरिंग के लिए आरजेडी और कांग्रेस को दो दिनों की मोहलत दी है। साथ ही, CPI ML ने 8 सीटों पर दावा ठोका है। धीरेंद्र झा ने सीट शेयरिंग अब तक नहीं होने चिंता जताते हुए कहा कि अब इसमें किसी भी प्रकार की देरी महागठबंधन की संभावना को कमजोर कर सकती है। उन्होंने 8 सीटों पर दावा किया है।

Watch Video

इन सीटों पर माले का दावा, मुश्किल में महागठबंधन

माले ने आरा, सिवान, काराकाट, पाटलिपुत्र, कटिहार, वाल्मिकीनगर, जहानाबाद और नालंदा सीट पर दावा ठोका है। महागठबंधन के गांधी मैदान की रैली के बावजूद अभी तक सीटों के तालमेल की प्रक्रिया पूरी न होने को चिंताजनक बताते हुए इन 8 सीटों की डिमांड कर दी है। बड़ी बात ये है कि आरजेडी ने 30 सीटों पर लड़ने का मन बना लिया है तो कांग्रेस ने 10 से ज्यादा सीटों पर दावा किया है। अब माले के इस अल्टीमेटम से महागठबंधन में खींचतान बढ़नी तय है।

You may also like

Leave a Comment

cropped-republicannews-logo.png

Editors' Picks

Latest Posts

© All Rights Reserved.

Follow us on