Dawood Ibrahim : दाऊद इब्राहिम की मौत हुई या जिंदा है डॉन? सच आया सामने, Pakistan में इंटरनेट डाउन होने की वजह जानिए

by Republican Desk

Dawood Ibrahim News में जानिए दाऊद इब्राहिम की मौत से जुड़ी वायरल खबर की सच्चाई। आखिर कहां से सामने आई ये खबर? पाकिस्तान में इंटरनेट डाउन होने का राज भी जानिए। समझिए क्या है डॉन के जिंदगी और मौत की सच्चाई।

डॉन के जिंदगी और मौत की सच्चाई

अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम की मौत से जुड़ी खबर इंटरनेशनल मीडिया की सुर्खियों में है। कहा जा रहा है कि किसी अज्ञात शख्स ने दाऊद को जहर दे दिया। पाकिस्तान के कराची स्थित एक अस्पताल में दाऊद के मौत की खबर भी खूब वायरल हुई। इस खबर को तब और तवज्जो दिया जाने लगा जब पाकिस्तान में अचानक इंटरनेट डाउन होने की बात सामने आई। हम आपको बताने जा रहे हैं कि ये खबर सामने कहां से आई और पाकिस्तान में इंटरनेट डाउन होने की असल वजह क्या है।

दाऊद को जहर देने की खबर सबसे पहले पाकिस्तान से आई सामने, इंटरनेट डाउन होने का भी दावा

सोमवार को कई मीडिया रिपोर्ट में दावा किया गया कि दाऊद को जहर दे दिया गया है। जिसके बाद गंभीर हालत में वह कराची के अस्पताल में है। फिर मीडिया ने ही सूत्रों के हवाले से ये खबर भी दिखाई कि दाऊद की मौत हो चुकी है। सबसे पहले दाऊद को जहर देने की खबर पाकिस्तान के ही एक यूट्यूब चैनल पर रविवार को प्रसारित किया गया और फिर उसकी मौत का दावा भी किया गया। साथ ही कहा गया कि खबर को दबाने के लिए पाकिस्तान सरकार इंटरनेट डाउन कर रही है। कुछ तस्वीरों में दाऊद के कफन-दफन का इंतजाम होने का दावा किया गया तो पाकिस्तान के पीएम के नाम से बने एक फर्जी अकाउंट से दाऊद को ‘श्रद्धांजलि’ भी दे दी गई। इस सबसे दाऊद की मौत की चर्चा हो रही थी कि सोमवार को पाकिस्तान के कई हिस्से में इंटरनेट भी डाउन हो गया। इसे तुरंत ही दाऊद की मौत से जोड़ते हुए भारत में सोशल मीडिया पर दाऊद की मौत की खबरें चला दी गईं।

पाकिस्तान में इंटरनेट डाउन करने का ये था सच

पाकिस्तान के कई हिस्से में इंटरनेट भी डाउन हो गया। इसे तुरंत ही दाऊद की मौत से जोड़ दिया गया। दावा किया गया कि दाऊद की मौत की खबर को दबाने के लिए पाकिस्तान की सरकार ने एहतियातन इंटरनेट को डाउन कर दिया है। जबकि इसके पीछे की सच्चाई कुछ और ही है। दरअसल, सोमवार को पूर्व पाक पीएम इमरान खान की वर्चुअल रैली की वजह से कराची और लाहौर में इंटरनेट डाउन हुआ, जिसे दाऊद से जोड़ दिया गया। ऐसे में सोशल मीडिया पर दावे और फिर इंटरनेट के डाउन होने ने लोगों को यकीन दिला दिया कि दाऊद मर चुका है।

कब-कब आई दाऊद की मौत की खबर

दाऊद ना सिर्फ जिंदा है, बल्कि एकदम ठीकठाक भी है : छोटा शकील

अब दाऊद के परिवार और उसके लिए काम करने वाले लोगों ने साफ कर दिया कि ना तो उसकी मौत हुई है और ना ही वह अस्पताल में है। दाऊद इब्राहिम की मौत की खबर को उसके करीबी सहयोगी छोटा शकील ने पूरी तरह से खारिज कर दिया है। छोटा शकील ने साफ किया है कि दाऊद ना सिर्फ जिंदा है, बल्कि एकदम ठीकठाक भी है। शकील ने कहा कि इस फर्जी खबर को देखकर मैं हैरान रह गया। मैं कल ही उनसे मिला, वह एकदम ठीक है। शकील के इस बयान के बाद सवाल है कि अगर दाऊद की तबीयत नहीं बिगड़ी तो फिर कैसे उसके बारे में इतनी बड़ी खबर सामने आई।

मुंबई में रहने वाले भतीजे ने भी बताया: गलत है मौत की खबर

दाऊद को जहर दिए जाने और मौत की खबर को मुंबई में रहने वाले उसके भतीजे ने भी खारिज किया है। दाऊद के परिवार के कई सदस्य मुंबई में भी रहते हैं। मुंबई में रहने वाले दाऊद के भतीजे ने पुलिस को बताया है डॉन की तबीयत बीते काफी दिन से ठीक नहीं चल रही है। लेकिन उसकी मौत की बातों में सच्चाई नहीं है। दाऊद के भतीजे ने इस बात को भी खारिज कर दिया कि उसको जहर दिए जाने की वजह से अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा है। अब सवाल ये है कि शकील और मुंबई में बैठे दाऊद के परिजन मौत की खबर को गलत क्यों बता रहे हैं?

You may also like

Leave a Comment

cropped-republicannews-logo.png

Editors' Picks

Latest Posts

© All Rights Reserved.

Follow us on