Chapra Mayor Election : दिग्गज Lalu Yadav व Tej Pratap हुए चित, गढ़ में लगा बड़ा झटका, VHP के लक्ष्मी नारायण गुप्ता की शानदार जीत

by Republican Desk

Bihar News में बात Chapra Mayor Election की। छपरा नगर निगम के मेयर उप चुनाव में राजनीतिक दिग्गज Lalu Prasad Yadav और उनके बड़े लाल Tej Pratap Yadav की साख दाव पर थी। रिजल्ट ने दोनों दिग्गजों को पटखनी दे दी है।

लालू व तेज प्रताप को युवा प्रत्याशी लक्ष्मी नारायण गुप्ता ने दी मात

राजनीति के अखाड़े में जहां एक तरफ दिग्गज पहलवान लालू प्रसाद यादव (Lalu Yadav) और दूसरी तरफ उनके बड़े लाल तेज प्रताप यादव (Tej Pratap) ताल ठोक रहे हों, उस अखाड़े में पहलवानों का हश्र क्या होगा? अखाड़ा भी कोई आम नहीं, बल्कि लालू परिवार का गढ़ छपरा (Chapra Mayor Election)। इसी अखाड़े में जीत का दंभ भरने वाले लालू परिवार को तगड़ा झटका लगा है। कल तक सांसद और विधायक बनाने वाले लालू परिवार की हालत ऐसी हो गई कि छपरा के मेयर चुनाव में पिता और पुत्र ने जिन्हें समर्थन दिया, वे दोनों ही उम्मीदवार चारोa खाने चित हो गए।

VHP से जुड़े लक्ष्मी नारायण गुप्ता की बड़ी जीत
छपरा नगर निगम के मेयर चुनाव में लक्ष्मी नारायण गुप्ता को शानदार जीत मिली है। उन्होंने निकटतम प्रतिद्वंदी मिंटू सिंह को 5427 मतों से शिकस्त दी है। लक्ष्मी नारायण गुप्ता के राजनीतिक इतिहास की बात करें तो वे विश्व हिंदू परिषद (VHP) के जिला मंत्री रहे हैं। इसके अलावा लक्ष्मी नारायण गुप्ता की कोई राजनीतिक पृष्ठभूमि नहीं है। पहली बार उन्होंने मेयर का चुनाव लडा और तमाम धुरंधरों के समर्थकों को पटखनी देकर जीत का सेहरा पहनने में कामयाब रहे।

लालू ने मंच से सुनीता देवी के लिए मांगा वोट, तेजप्रताप का रवि के लिए रोड शो
छपरा नगर के मेयर चुनाव पर हर किसी की निगाहें टिकी थी। इसकी बड़ी वजह है इस चुनाव में लालू परिवार की सीधी दखल। मेयर चुनाव में लालू यादव और तेजप्रताप ने अलग-अलग उम्मीदवारों का समर्थन किया था। तेजप्रताप ने 7 जनवरी को मेयर प्रत्याशी रवि रौशन उर्फ गुड्डू के समर्थन में रोड शो किया था। वहीं लालू प्रसाद यादव ने खुले मंच से प्रत्याशी सुनीता देवी को आरजेडी समर्थिक उम्मीदवार घोषित कर दिया था। भाषण के दौरान लालू यादव ने सुनीता देवी के पक्ष में मतदान करने और गुड्डू राय का बहिष्कार करने की अपील की थी।

तेजप्रताप ने किया था रोड शो

लालू की सुनीता देवी चौथे नंबर पर, तेजप्रताप के उम्मीदवार को महज 3286 वोट

छपरा नगर निगम के मेयर पद के लिए 17 प्रत्याशी अपना भाग्य आजमा रहे थे। 22जनवरी को 45 वार्डों के 196 मतदान केंद्रों पर कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच मतदान हुआ था। चुनाव में जीत हासिल करने वाले लक्ष्मी नारायण गुप्ता को 17456 वोट मिले। उन्होंने 5457 वोटों से जीत दर्ज की है। दूसरे स्थान पर मिंटू सिंह रहे। मिंटू को 11999, मो.रफीक इकबाल को 10976 और लालू यादव द्वारा घोषित आरजेडी प्रत्याशी सुनीता देवी को 10797 वोट मिले। तेजप्रताप के उम्मीदवार रवि रौशन को महज 3286 वोट मिले।

You may also like

Leave a Comment

cropped-republicannews-logo.png

Editors' Picks

Latest Posts

© All Rights Reserved.

Follow us on