Bihar Teacher News : अब STET रिजल्ट पर लटकी तलवार, BSEB व BPSC से कोर्ट ने मांगा हलफनामा

रिपब्लिकन न्यूज, पटना

by Republican Desk

Bihar News में चर्चा Bihar Teacher News से जुड़ी Bihar STET Exam Result 2023 की है। पटना हाई कोर्ट ने BSEB और BPSC से जवाबी हलफनामा मांगा है।

bihar board matric result
विज्ञापन संख्या 27/2023 को रद्द करने की मांग (फोटो : RepublicanNews.in)

Bihar STET Exam Result 2023 : क्या है विवाद जानिए

माध्यमिक शिक्षक पात्रता परीक्षा के परिणाम पर तलवार लटक रही है। संगीत विषय से जुड़े बिहार STET एग्जाम के रिजल्ट के खिलाफ पटना हाई कोर्ट में एक याचिका दायर की गई थी। आरोप है कि बिहार विद्यालय परीक्षा समिति द्वारा संगीत विषय के लिए आयोजित की गई इस परीक्षा में प्रश्न या उनके संबंधित उत्तर गलत थे। पटना हाई कोर्ट ने इस मामले में परीक्षा रद्द करने को लेकर दायर याचिका पर बिहार विद्यालय परीक्षा समिति और बिहार लोक सेवा आयोग से जवाबी हल्कानामा दायर करने को कहा है। हाई कोर्ट ने इसके लिए बीएसईबी और बीपीएससी को दो सप्ताह का समय दिया है।

क्या STET 2023 का Result होगा Cancel

संगीत विषय में माध्यमिक शिक्षक पात्रता परीक्षा 2023 (एसटीईटी) के परिणाम को रद्द करने को लेकर याचिका दायर की गई थी। याचिकाकर्ताओं का कहना है कि बीएसईबी द्वारा विज्ञापन संख्या पी.आर.224/2023 के तहत संगीत विषय में दिनांक 10.09.23 एवं 11.09.23 को आयोजित की गई परीक्षा में कुल 16 प्रश्न या तो गलत थे या उनके संबंधित उत्तर गलत थे। वहीं उच्चतर माध्यमिक स्तर की परीक्षा में कुल आठ प्रश्न या तो गलत थे या उनके उत्तर गलत थे। 16 प्रश्न गलत आने की भी शिकायत की गई थी। न्यायाधीश अंजनी कुमार शरण की एकल पीठ ने प्रतिमा कुमारी एवं अन्य की ओर से दायर याचिका पर सुनवाई करते हुए उक्त आदेश दिया।

Watch Video

विज्ञापन संख्या 27/2023 को रद्द करने की मांग

याचिकाकर्ता की ओर से अधिवक्ता जयवर्धन नारायण ने कोर्ट को बताया कि उपरोक्त एसटीईटी, 2023 में उपस्थित होने और अर्हता प्राप्त करने के बाद अभ्यर्थी मध्य, माध्यमिक और उच्चतर माध्यमिक स्तर में शिक्षकों की नियुक्ति के लिए परीक्षा में उपस्थित होने के पात्र हो सकते हैं, जो बीपीएससी द्वारा आयोजित की जाएगी। याचिका में बीपीएससी के परीक्षा नियंत्रक (TRE-2) द्वारा जारी विज्ञापन संख्या 27/2023 को रद्द करने और विभिन्न विषयों और विभिन्न स्तरों और वर्ग के तहत स्कूल शिक्षकों के रूप में नियुक्ति के लिए पात्र अभ्यर्थियों से आवेदन आमंत्रित करने पर रोक लगाने की भी मांग की गई है।

You may also like

Leave a Comment

cropped-republicannews-logo.png

Editors' Picks

Latest Posts

© All Rights Reserved.

Follow us on