Bihar School News : आज छुट्टी के लिए शिक्षक भरेंगे हुंकार, KK Pathak के खिलाफ फिर दिखेगा गुस्सा, यहां होगा आंदोलन

रिपब्लिकन न्यूज, पटना

by Republican Desk

Bihar News में Bihar School News के बाद Bihar Teacher News ट्रेंड करने वाला है। क्योंकि भीषण गर्मी में छुट्टी की मांग पर अड़े शिक्षक आज हुंकार भरेंगे।

अब गर्मी छुट्टी की मांग पर अड़े शिक्षक (फोटो : RepublicanNews.in)

KK Pathak का खौफ, DM ने बच्चों की जिंदगी दांव पर लगाई

भीषण गर्मी से बुधवार को अचानक स्कूलों में त्राहिमाम मच गया। राज्य के 19 जिलों से 350 से अधिक बच्चों के बीमार होने की खबर आई। स्कूलों में बच्चे बेहोश होकर गिर रहे थे। आसमान से गिरते आग के गोलों ने बच्चों को अस्पताल पहुंचा दिया। बच्चों की हालत देख अभिभावक घबरा गए। लेकिन शिक्षा विभाग के अपर सचिव केके पाठक का दिल नहीं पसीजा। केके पाठक के खौफ से जिले के मालिक कहे जाने वाले डीएम ने भी बच्चों की जिंदगी दांव पर लगा दी। आखिरकार खुद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को हस्तक्षेप करना पड़ा। सीएम के हस्तक्षेप के बाद सूबे के सभी सरकारी और निजी स्कूलों को 8 जून तक के लिए बंद कर दिया गया।

Nitish Kumar से भी नहीं संभल रहे KK Pathak?

जब बच्चों के बीमार पड़ने की खबर मीडिया की सुर्खियों में आई तो शिक्षा विभाग ने 8 जून तक के लिए कक्षा 1 से 8 तक के विद्यालयों का संचालन समय बदल दिया। आदेश में कहा गया कि सुबह 6 से 10 बजे तक विद्यालय चलेंगे। जबकि मिशन दक्ष और विशेष कक्षाएं पहले की तरह चलती रहेंगी। इस आदेश से साफ था कि शिक्षकों की मांग के आगे आईएएस केके पाठक घुटने नहीं टेकना चाहते थे। लिहाजा शिक्षा विभाग ने बच्चों की जिंदगी दांव पर लगाते हुए सिर्फ स्कूल के समय में परिवर्तन कर दिया। खास बात यह है कि बच्चों की जिंदगी बचाने के लिए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को आगे आना पड़ा। सीएम के हस्तक्षेप से स्कूल बंद किए गए। ऐसे में सवाल यह है कि क्या आईएएस केके पाठक बच्चों की जिंदगी से खेलते रहेंगे और सरकार तमाशबीन बनी रहेगी? क्या केके पाठक के आगे सरकार इतनी बेबस है कि सदन में दिए गए मुख्यमंत्री के बयान के बावजूद स्कूलों की टाइमिंग में बदलाव नहीं किया जा सका?

Watch Video

TeachersLivesMatter आज करेगा ट्रेंड

स्कूल तो बंद हो गए, लेकिन शिक्षकों को राहत नहीं मिली। ऐसे में अब शिक्षकों ने आंदोलन का बिगुल फूंक दिया है। गुरुवार को सोशल मीडिया X पर एक ट्रेंड चलाया जाएगा। #TeachersLivesMatter को दोपहर 2 बजे से ट्रेंडिंग में लाने की कोशिश की जाएगी। इसके जरिए शिक्षक प्रचंड गर्मी में छुट्टी नहीं देने के खिलाफ एकजुटता का परिचय देंगे। मीडिया में बयानबाजी के बाद शिक्षा विभाग द्वारा शिक्षकों पर की जा रही कार्रवाई के कारण अब सोशल मीडिया X का सहारा लिया जा रहा है। एक शिक्षक ने बताया कि हम सोशल मीडिया के जरिए गर्मी में शिक्षकों को छुट्टी नहीं देने के खिलाफ आवाज बुलंद करेंगे।

#TeachersLivesMatter

You may also like

Leave a Comment

cropped-republicannews-logo.png

Editors' Picks

Latest Posts

© All Rights Reserved.

Follow us on