Bihar Politics : रुपौली में बीमा ने फोड़ा बम, पप्पू की जिद से तेजस्वी का निकला दम, महागठबंधन में महाभारत

रिपब्लिकन न्यूज, पूर्णिया

by Republican Desk

Bihar News में खबर Bihar Politics से जुड़ी हुई रुपौली विधानसभा सीट की। उपचुनाव को लेकर बीमा भारती का क्लेम फेल होता नजर आ रहा है।

टिकट को लेकर आरजेडी, सीपीआई और कांग्रेस भिड़ गई है (फोटो : RepublicanNews.in)

Congress, RJD व CPI में किसका पलड़ा पड़ेगा भारी?

महागठबंधन में एक बार फिर महासंग्राम छिड़ गया है। विधानसभा की एक सीट पर उपचुनाव को लेकर महागठबंधन के दलों के भीतर ही महाभारत जारी है। पूर्णिया के रुपौली विधानसभा में होने वाले उपचुनाव में टिकट को लेकर आरजेडी, सीपीआई और कांग्रेस भिड़ गई है। राजद और सीपीआई के अपने-अपने दावे हैं। वहीं पप्पू यादव कांग्रेस उम्मीदवार को टिकट देने की मांग पर अड़ गए हैं। जबकि जेडीयू से आरजेडी में आकर पप्पू यादव के खिलाफ चुनाव लड़ने वाली बीमा भारती टिकट की दावेदारी करने तेजस्वी यादव के पास तक पहुंच गईं हैं। कुल मिलाकर इस सीट पर महागठबंधन के अंदर ही महासंग्राम देखने को मिल रहा है।

RJD व CPI में तकरार, JDU है तैयार

रुपौली विधानसभा के उपचुनाव के लिए 21 जून तक नामांकन होना है। जबकि जबकि 10 जुलाई को यहां चुनाव है। रुपौली को लेकर एनडीए में कोई अंतर्कलह देखने को नहीं मिली। जेडीयू ने यहां से कलाधर मंडल को टिकट देकर अखाड़े में उतार दिया है। जबकि महागठबंधन में अब तक टिकट को लेकर स्थिति साफ नहीं हो पाई है। सीपीआई का दावा है कि यह सीट उसकी है। इस सीट से सीपीआई चुनाव लड़ती आई है। इसलिए यह सीट सीपीआई को ही मिलनी चाहिए। पार्टी ने राजद सुप्रीमो लालू यादव को इस बात से अवगत भी कर दिया है। जबकि राजद की ओर से यह बयान दिया जा रहा है कि यहां राजद के उम्मीदवार को उतारा जाएगा। मतलब सीपीआई और राजद के बीच यहां टिकट को लेकर महाभारत चल रही है। पिछले विधानसभा चुनाव में भी इस सीट से सीपीआई उम्मीदवार विकास चंद्र मंडल ने चुनाव लड़ा था।

Bima Bharti पर दांव मुश्किल, पति का आपराधिक इतिहास

मंगलवार को रुपौली की पूर्व विधायक और पूर्णिया लोकसभा सीट से महागठबंधन की उम्मीदवार रही बीमा भारती तेजसी यादव से मिलने पहुंची। मुलाकात के बाद बीमा भारती ने दावा किया कि यह सीट उन्हें ही मिलनी चाहिए। बीमा भारती का तर्क है कि इस सीट से वह चुनाव जीतती आईं हैं। इसलिए टिकट उन्हें या उनके परिवार के किसी सदस्य को मिलनी चाहिए। कहा यह भी जा रहा है कि अगर राजद ने बीमा भारती को टिकट नहीं दिया तो बीमा भारती के पति अवधेश मंडल यहां से निर्दलीय चुनाव लड़ सकते हैं। हालांकि बीमा भारती का दावा है कि उन्हें राजद की ओर से सिंबल मिल जाएगा। बीमा भारती के पति के खिलाफ दर्ज कई संगीन आपराधिक मुकदमों के कारण राजद के लिए उन्हें टिकट देना आसान नहीं है। वहीं पूर्णिया लोकसभा सीट पर शर्मनाक हार के कारण बीमा भारती पर दांव लगाना राजद के लिए बड़ी चुनौती होगी।

Pappu Yadav ने बढ़ा ही है Tejashwi Yadav की बेचैनी

पूर्णिया से सांसद बने पप्पू यादव ने रुपौली विधानसभा के उपचुनाव को बेहद दिलचस्प बना दिया है। पप्पू यादव का साफ-साफ कहना है कि यहां से कांग्रेस के उम्मीदवार को टिकट मिलना चाहिए। इतना ही नहीं, पप्पू यादव की ओर से यह भी कहा जा रहा है कि उम्मीदवार वह खुद तय करेंगे। चूंकि पप्पू यादव ने पूर्णिया लोकसभा सीट से एनडीए और महागठबंधन दोनों को मात दी है, ऐसे में रुपौली विधानसभा में उनका प्रभाव देखने को मिलेगा। अब अगर पप्पू यादव को नाराज कर महागठबंधन ने बीमा भारती को टिकट दिया तो निश्चित तौर पर लड़ाई एक बार फिर से लोकसभा चुनाव की तरह पप्पू यादव बनाम महागठबंधन देखने को मिल सकती है। इसका सीधा फायदा एनडीए को मिलने की उम्मीद है। पप्पू यादव की जिद ने राजद और सीपीआई की बेचैनी बढ़ा दी है।

Watch Video

You may also like

Leave a Comment

cropped-republicannews-logo.png

Editors' Picks

Latest Posts

© All Rights Reserved.

Follow us on