Bihar Political Crisis: तेजस्वी समझ गए, अब मामला हाथ से बाहर है, कर दिया ऐसा काम, CM Nitish का हेलीकॉप्टर तो उड़ गया

by Republican Desk

Bihar News में बात Bihar Political Crisis से जुड़ी हुई। नीतीश कुमार के रिएक्शन को तेजस्वी यादव ने भांप लिया है। समझ चुके हैं कि अब बात हाथ से निकल चुकी है। इसलिए नीतीश कुमार का हेलीकॉप्टर तो उड़ गया, लेकिन तेजस्वी रह गए…।

तेजस्वी यादव ने पक्का कर दिया कि राजद ने भी सीएम नीतीश से दूरी बना ली है

बिहार में राजनीतिक भूचाल के बीच बड़े पैमाने पर तबादला हो रहा है। आईएएस-आईपीएस से लेकर बिहार प्रशासनिक सेवा और फिर बिहार सरकार के अन्य विभागों के कर्मी भी तबादले की जद में हैं। तबादले इस कदर हो रहे हैं कि हर कुछ देरी पर तबादले की नई सूची सामने आ रही है। लेकिन दिलचस्प यह भी है कि अभी सरकार में आरजेडी तो है, मगर तबादले की उसे भनक तक नहीं है। इनसब के बीच तेजस्वी यादव अब समझ चुके हैं कि बात हाथ से बाहर हो चुकी है। नीतीश कुमार अब मुड़कर नहीं देखेंगे। लिहाजा तेजस्वी यादव ने भी किनारा करना ही बेहतर समझा है। अपने ही विभाग के कार्यक्रम में तेजस्वी यादव नहीं गए हैं।

अपने ही विभाग के कार्यक्रम में नहीं गए तेजस्वी, उड़ गया नीतीश का हेलीकॉप्टर

राष्ट्रीय जनता दल के कोटे से राज्य की मौजूदा महागठबंधन सरकार में उप मुख्यमंत्री के साथ तेजस्वी यादव बिहार के पर्यटन मंत्री भी हैं। वह दो दिन पहले भी लोगों को बिहार आने का न्यौता दे रहे थे। लेकिन, राज्य में सियासी घमासान के बीच उन्होंने अपने विभाग की ओर से आयोजित कार्यक्रम से भी मुंह मोड़ लिया है। तेजस्वी यादव ने पर्यटन विभाग के कार्यक्रम में नहीं जाकर एक तरह से पक्का कर दिया है कि राजद ने भी सीएम नीतीश से दूरी बना ली है। तेजस्वी यादव के विभाग ने बक्सर में यह कार्यक्रम रखा था, जिसके लिए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का हेलीकॉप्टर पटना से रवाना हो गया है। तेजस्वी नहीं गए हैं।

आरजेडी कोटे का विभाग, तबादले की सूची को सीएम की मुहर

आरजेडी कोटे के विभाग राजस्व एवं भूमि सुधार में बड़े पैमाने पर तबादला हुआ है। लंबे समय से तबादले की सूची पर माथापच्ची चल रही थी। कहा जा रहा था कि जेडीयू तबादले से पहले राजद की सहमति नहीं चाहती। लेकिन राजद का मानना था कि चूंकि विभाग उनकी पार्टी के पास है, ऐसे में तबादला भी उनसे पूछ कर किया जाना चाहिए। लेकिन बढ़ती तल्खियों के बीच राजस्व एवं भूमि सुधार विभाग में बड़े पैमाने पर तबादला हुआ और इस तबादले की खबर तक आरजेडी कोट के मंत्री को नहीं लगी। राजद कोटे के राजस्व एवं भूमि सुधार विभाग का लंबित तबादला आदेश शनिवार को मुख्यमंत्री की सहमति के बाद जारी हो गया। शुक्रवार को मुख्यमंत्री के विभाग ने भी बड़े पैमाने पर तबादले कर सरकार को स्थिर दिखाया था।

You may also like

Leave a Comment

cropped-republicannews-logo.png

Editors' Picks

Latest Posts

© All Rights Reserved.

Follow us on