Bihar Political Crisis : नीतीश पिछली सीट पर, सम्राट अगली सीट पर बैठे, पगड़ी कब खोलिएगा हुजूर? पूछता है बिहार, जवाब ये आया

by Republican Desk

Bihar Political Crisis ने एक बार फिर साफ कर दिया कि राजनीति में दुश्मनी तभी तक, जबतक अपना फायदा नजर नहीं आए। कल तक नीतीश कुमार गद्दी से उखाड़ फेंकने के बाद पगड़ी उतारने का दंभ भरने वाले आज एक कार में साथ बैठे नजर आए।

सम्राट चौधरी राजभवन में सीएम नीतीश के साथ दिखे। फिर गाड़ी में अगली सीट पर बैठे सम्राट

सम्राट जी… अब इस पगड़ी का क्या होगा? आखिर कब खोलेंगे आप पगड़ी? कल आपने शपथ ली थी कि नीतीश कुमार को सत्ता से बेदखल करने के बाद ही पगड़ी उतारेंगे। लेकिन आज उन्हीं नीतीश कुमार के साथ सत्ता के सिंहासन पर बैठने के लिए शपथ लेने जा रहे हैं। लिहाजा बिहार की जनता पूछ रही है कि आखिर पगड़ी कब उतारी जाएगी?

2022 में सम्राट का प्रण : नीतीश को कुर्सी से उतार कर उतारूंगा पगड़ी

साल 2020 के विधानसभा चुनाव में एनडीए एकजुट थी। नीतीश कुमार ने बीजेपी के साथ मिलकर विधानसभा का चुनाव लड़ा था। जनता ने एनडीए को बहुमत दिया। सरकार भी बनी। लेकिन धीरे-धीरे तल्ख़ियां बढ़ने लगी। आखिरकार नीतीश कुमार बीजेपी से अलग होकर आरजेडी से मिल गए। फिर साल 2022 में बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी ने अपने सिर पर पगड़ी बांध ली। पगड़ी बांधकर मीडिया के सामने आए। खूब गरज कर कहा कि अब यह पगड़ी तभी खुलेगी जब नीतीश कुमार को वे सीएम की कुर्सी से हटा देंगे। नीतीश कुमार तो कुर्सी से नहीं हटे। लेकिन वह वापस बीजेपी के साथ गठबधन में जरूर आ गए हैं। ऐसे में सवाल है कि अब सम्राट चौधरी की पगड़ी का क्या होगा?

यह पगड़ी तभी खुलेगी जब नीतीश कुमार को वे सीएम की कुर्सी से हटा देंगे

मीडिया ने पगड़ी पर किया सवाल तो देखने लगे आसमान

बिहार में सियासी उठापटक के बीच शुक्रवार को जब सम्राट चौधरी दिल्ली से वापस पटना लौटे तो एयरपोर्ट पर मीडिया उनके इंतजार में खड़ी थी। मीडिया ने जब नीतीश कुमार पर सवाल दागा तो सम्राट चौधरी सवालों से बचते नजर आए। फिर मीडिया ने सवाल किया कि अगर बिहार में नीतीश कुमार के साथ मिलकर एनडीए सरकार बना लेती है तो उनकी पगड़ी का क्या होगा? जवाब में सम्राट चौधरी पहले तो खामोश रहे। फिर कहा कि इसका जवाब वह बाद में देंगे। साफ है कि सम्राट चौधरी के पास जवाब देने के लिए शब्द ही नहीं हैं। क्योंकि जिस जुबान से उन्होंने नीतीश कुमार को कुर्सी से हटाने का प्रण लिया था, उसी जुबान से अब सम्राट चौधरी को नीतीश कुमार के साथ शपथ भी लेनी है।

राजभवन से निकले तो पीछे की सीट पर थे नीतीश, आगे बैठे थे सम्राट

ऐसा पहली बार हुआ जब नीतीश कुमार राजभवन से मुख्यमंत्री आवास के लिए निकले, लेकिन वह अपनी गाड़ी की अगली सीट पर नहीं बैठे हुए थे। रविवार को उनकी गाड़ी की अगली सीट पर बैठे हुए थे बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी। वही सम्राट चौधरी जिन्होंने घोषणा कर दिया था कि वह नीतीश कुमार को कुर्सी से उखाड़ फेंकने के बाद ही पगड़ी उतारेंगे। वही सम्राट चौधरी आज नीतीश कुमार के साथ गाड़ी में मौजूद थे। गाड़ी की पिछली सीट पर नीतीश कुमार बैठे थे। जबकि अगली सीट पर चालक के ठीक बगल में सम्राट चौधरी मौजूद थे। यह दृश्य मीडिया के लिए भी नया था। क्योंकि इससे पहले कभी भी नीतीश कुमार ने अपने गठबंधन के किसी साथी को अगली सीट पर नहीं बैठाया। वैसे इन तमाम घटनाक्रमों के बीच बिहार की जनता यही पूछ रही है कि सम्राट जी आपकी पगड़ी का क्या होगा?

You may also like

0 comment

Lalu Yadav की बेटी ने दिखाई अफसर पर दया, पटना में ईडी दफ्तर में क्या चाह रही थीं मीसा भारती January 29, 2024 - 3:37 pm

[…] (Vijay Kumar Sinha) को उप मुख्यमंत्री बनाते हुए राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन सरकार बना ली थी। इसके बाद से लालू यादव ने […]

Reply

Leave a Comment

cropped-republicannews-logo.png

Editors' Picks

Latest Posts

© All Rights Reserved.

Follow us on