Bihar Political Crisis : नीतीश के इस्तीफे पर चिराग पासवान का बड़ा बयान, शपथ समारोह में आएंगे या नहीं, Nitish का विरोध करते रहेगें

by Republican Desk

Bihar Political Crisis में बात चिराग पासवान के स्टैंड की। दिल्ली में मीडिया से मुखातिब चिराग ने बड़ा बयान दे दिया है।

चिराग पासवान करेंगे नीतीश की नीतियों का विरोध

बिहार में एनडीए की सरकार बनने जा रही है। संभवत रविवार की शाम नीतीश कुमार सीएम पद की शपथ लेंगे। इसके साथ ही भाजपा के दो डिप्टी सीएम और कुछ मंत्री भी शपथ लेंगे। लेकिन इस पूरे प्रकरण में सबसे दिलचस्प चेहरा अगर कोई है तो वह है चिराग पासवान। क्योंकि एक तरफ बीजेपी के लिए लोकसभा चुनाव में चिराग पासवान बेहद जरूरी हैं तो वहीं दूसरी तरफ चिराग पासवान और नीतीश कुमार के बीच दुश्मनी जग जाहिर है। ऐसे में अब चिराग पासवान ने नीतीश के फिर से सीएम बनने पर बड़ा बयान दे दिया है।

हमारा विरोध था, है और अगर ऐसे ही रहे नीतीश तो विरोध रहेगा

दिल्ली में मीडिया से बात करते हुए चिराग पासवान ने कहा कि मेरा नैतिक विरोध नीतीश कुमार के कार्यों को लेकर है। यह विरोध कल भी था, आज भी है और अगर नीतीश कुमार की कार्य पद्धति नहीं बदली तो आगे भी विरोध जारी रहेगा। चिराग पासवान का यह बयान साफ कर रहा है कि भले ही भाजपा ने डैमेज कंट्रोल की चाहे जितनी कोशिश की हो, लेकिन चिराग पासवान नीतीश के एनडीए में वापसी से खुश नहीं हैं। उन्होंने साफ तौर पर कहा कि हमारे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी डबल इंजन सरकार की बात करते हैं और मैं इसका समर्थन करता हूं। इसलिए बिहार में एनडीए सरकार बनने की लिए में बधाई भी देता हूं।

शपथ ग्रहण समारोह में होंगे शामिल, कर दिया खुलासा

चिराग पासवान को लेकर जेडीयू असहज है। बीजेपी ने चिराग पासवान के साथ कई बार मीटिंग की। अमित शाह से लेकर जेपी नड्डा तक ने चिराग पासवान को आश्वत किया कि उनका सम्मान किया जाएगा। लेकिन चिराग पासवान नीतीश की एनडीए में वापसी को सहज नहीं समझ रहे हैं। बावजूद इसके वे एनडीए के साथ बने रहेंगे। मीडिया से बात करते हुए उन्होंने साफ कर दिया कि वह एनडीए के साथ थे हैं और आगे भी बने रहेंगे। शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने के सवाल पर चिराग पासवान ने बताया कि वह आज पटना के लिए रवाना हो रहे हैं और शपथ ग्रहण समारोह में भी शामिल होंगे।

You may also like

Leave a Comment

cropped-republicannews-logo.png

Editors' Picks

Latest Posts

© All Rights Reserved.

Follow us on