Bihar News : बेगूसराय ट्रिपल मर्डर में लव, सेक्स और धोखा की कहानी, क्या एक शख्स ने की 3 हत्या? 15 लाख व पकड़ौआ विवाह की चर्चा क्यों

Bihar News में बेगूसराय ट्रिपल मर्डर सुर्खियों में है। इस ट्रिपल मर्डर में लव, सेक्स और धोखा की पटकथा लिखी गई। आखिर प्यार में पागल आशिक इस कदर पागल कैसे हो गया कि उसने 3 लोगों को मौत के घाट उतार दिया।

शादी की तस्वीरें आई सामने

बेगूसराय सदमे में है। हैरान है। हर जुबान निःशब्द है। हर किसी के दिल में एक ही सवाल कि आखिर क्यों? आखिर कैसे? क्यों इसलिए कि एक पति पागलों की तरह प्यार करने के बाद अपनी ही पत्नी, ससुर और साले की हत्या कैसे कर सकता है? साहेबपुर कमाल में हुई सनसनीखेज वारदात के बाद न सिर्फ पुलिस महकमा, बल्कि बेगूसराय का हर शख्स मुक्कमल जवाब की तलाश में है।

पत्नी, ससुर और साले की हत्या, क्या पहले से थी ट्रिपल मर्डर की प्लानिंग?

साहेबपुर कमाल थाना क्षेत्र के आहोक गोबिंदपुर में लड़की पक्ष के तीन लोगों की गोली मारकर हत्या कर दी गई। मृतकों की पहचान साहेबपुर कमाल थाना क्षेत्र के रघुनाथपुर श्रीनगर निवासी उमेश यादव (60 वर्ष), राजेश यादव (25 वर्ष) और बेटी नीलू कुमारी (21 वर्ष) के रुप में हुई है। लड़की पक्ष का कहना है की लड़की और लड़का आपस मे प्रेम करते थे। बाद मे दोनों के एक साथ पकडे जाने पर उसकी शादी मंदिर मे दोनों की मर्जी से की गई थीं। लेकिन घर के बहकावे में लड़का ने लड़की को रखने से इंकार कर दिया। इस कारण करीब डेढ़ साल से विवाद चल रहा था। लड़की पक्ष को जानकारी मिली थी कि लड़का के बड़े भाई की शादी रविवार को होने जा रही है। लड़की पक्ष के द्वारा ये सोचा गया की इसी बहाने उनकी लड़की भी उस घर मे रहने लग जाएगी। जिसके कारण वो लोग लड़की को लेकर उसके ससुराल पहुंचे थे। इसी दौरान एक साथ तीन लोगों को मौत के घाट उतार दिया गया। घटना के बाद लड़का पक्ष के सभी लोग घर से फरार हो गए हैं। अब सवाल ये है कि आखिर तीन लोगों की हत्या एक ही जगह एक साथ कैसे की गई? क्या किसी एक व्यक्ति ने एक ही हथियार से हत्या इस वारदात को अंजाम दिया? या इस हत्याकांड को अंजाम देने की तैयारी पहले की कर ली गई थी?

Watch Video

15 लाख के दावे में कितना दम? पैसे लेकर भी भाग गए आरोपी?

लड़की पक्ष का कहना है की लड़का पक्ष के द्वारा 15 लाख रुपया की मांग की गई थी। 15 लाख मिलने के बाद ही लड़की को ससुराल में रखने की बात कही गई थी। इसी सिलसिले मे 15 लाख रुपया जमा हो जाने के बाद परिवार के लोग लड़का पक्ष के यहां लड़की को लेकर गए थे। 15 लाख रुपया लेने के बाद तीनों को मौत के घाट उतार दिया गया। लड़की पक्ष के इस दावे के बाद सवाल ये है कि आखिर वो 15 लाख कहां गए? क्या हत्याकांड के बाद आरोपी पैसे लेकर फरार हो गए? क्योंकि पुलिस को आरोपियों के घर से पैसे नहीं मिले हैं।

बड़ी बहन के ससुराल में इश्क, कमरे से पकड़े जाने के बाद हुई शादी?

मृतक नीलू की बड़ी बहन की शादी गोबिंदपुर गावं में है। सभी आरोपी नीलू की बड़ी बहन के गोतिया हैं। बताया जा रहा है कि बड़ी बहन के यहां आने-जाने के दौरान ही दोनों के बीच इश्क परवान चढ़ने लगा। इसी बीच एक दिन दोनों को एक कमरे में पकडे जाने के बाद विवाद बढ़ गया। लिहाजा दोनों की शादी मंदिर मे डेढ़ साल पहले करा दी गई। हालांकि बाद में लड़का और उसके परिवार ने इस शादी को मानने से इंकार कर दिया। इस शादी से जुड़ी हुई कुछ तस्वीरें भी सामने आई हैं। तस्वीर में देखा जा सकता है कि नीलू की मांग में सिंदूर भरा जा रहा है।

जबरन शादी की चर्चा, क्या इस थ्योरी में है दम?

पुलिस की तफ्तीश शुरू हो चुकी है। इस बीच कई तरह की चर्चाएं सामने आ रहीं हैं। एक चर्चा ये भी है कि नीलू की शादी जबरन कराई गई थी। आसपास के लोग ये भी कह रहे हैं कि लड़का का पकड़ौआ विवाह कराया गया था। इसलिए दोनों परिवार में अदावत चल रही थी। पकड़ौआ विवाह असल में वो होता है जिसमें शादी के लायक लड़के का अपहरण किया जाता है और फिर डरा-धमकाकर जबरन उसकी शादी करवा दी जाती है। बिहार में पकड़ौआ विवाह का इतिहास 1980 के दशक के बाद से शुरू होता है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, 80 के दशक के बाद बेगूसराय जिले में पकड़ौआ विवाह का चलन सबसे ज्यादा था।

Watch Video

हत्या के लिए कहां से आए हथियार? गार्ड की नौकरी में था लड़का

इस ट्रिपल मर्डर केस को सुलझाने में पुलिस के लिए सबसे बड़ी चुनौती वह हथियार है जिससे हत्या की वारदात को अंजाम दिया गया है। वारदात के बाद बेगूसराय एसपी मनीष, डीएसपी बिनय कुमार राय तथा थाना प्रभारी दीपक कुमार सहित बड़ी संख्या में पुलिस बल मौके पर पहुंची। पुलिस ने आरोपियों के घर रखी बाइक सहित अन्य सामान को जप्त किया है।

बेगूसराय एसपी मनीष

अबतक की तफ्तीश में ये बात भी सामने आई है कि लड़का गार्ड की नौकरी करता था। ऐसे में सवाल उठ रहे हैं कि क्या गार्ड की नौकरी के दौरान आरोपी को हथियार भी मुहैया कराया गया था? अगर हां तो क्या इस ट्रिपल मर्डर में उसी हथियार का प्रयोग किया गया है? एसपी मनीष ने बताया कि तीन डेडबॉडी बरामद किया गया है। पूछताछ में पता चला है कि मृतिका की डेढ़ साल पहले शादी हुई थी। लड़की को ससुराल द्वारा स्वीकार नहीं किया जा रहा था। इसलिए पिता और भाई लड़की को लेकर यहां आए थे। इसी दौरान गोली मारकर तीनों की हत्या कर दी गई। एसपी ने बताया कि एक अन्य व्यक्ति के घायल होने की भी सूचना मिली है। जांच की जा रही है।

You may also like

Leave a Comment

cropped-republicannews-logo.png

Editors' Picks

Latest Posts

© All Rights Reserved.

Follow us on