Bihar News : शिक्षक को पुलिस ने उठाया, विभाग से चालाकी पड़ गई भारी, अब भेजे गए जेल

रिपब्लिकन न्यूज, नवादा

by Republican Desk

Bihar News में खबर एक शिक्षक से जुड़ी हुई। पुलिस ने शिक्षक को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।

फर्जी सर्टिफिकेट पर विभाग सख्त

शिक्षा विभाग शिक्षकों पर नकेल कसने में लगा है। इसी कड़ी में फर्जी सर्टिफिकेट पर नौकरी कर रहे एक शिक्षक को आखिरकार पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। यह पूरा मामला नवादा जिले के रजौली प्रखंड का है।

जांच में फर्जी मिला सर्टिफिकेट, पुलिस ने किया गिरफ्तार

रजौली प्रखंड क्षेत्र के अंधरवारी पंचायत स्थित उत्क्रमित मध्य विद्यालय में छापेमारी कर पुलिस ने फर्जी सर्टिफिकेट पर नौकरी कर रहे एक शिक्षक को गिरफ्तार किया है। इससे पहले जांच के दौरान शिक्षक का सर्टिफिकेट फर्जी पाया गया था। नकली सर्टिफिकेट पर नौकरी कर रहे शिक्षक को पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। फर्जी शिक्षक अकबरपुर थाना क्षेत्र के लक्ष्मीबिगहा गांव निवासी अरविंद कुमार के पुत्र नितेश कुमार हैं।

सक्षमता परीक्षा के Result में धांधली का आरोप

दिसंबर में दर्ज की गई थी एफआईआर, मध्य प्रदेश का है सर्टिफिकेट

रजौली थानाध्यक्ष राजेश कुमार ने बताया कि बीते वर्ष 2023 के 12 दिसम्बर को प्रखण्ड पंचायती राज पदाधिकारी सह प्रखण्ड शिक्षक नियोजन के सदस्य सचिव राजन कुमार के एक लिखित आवेदन के आलोक में प्राथमिकी दर्ज की गई थी। थानाध्यक्ष ने कहा कि आरोपित शिक्षक मध्य प्रदेश के एक शिक्षण संस्था से द्विवर्षीय डिप्लोमा इन एजुकेशन की सर्टिफिकेट पर शिक्षक बना हुआ था। जांच के दौरान वह नकली पाया गया एवं जिला कार्य्रकम पदाधिकारी स्थापना नवादा के निर्देश पर प्रखण्ड पंचायती राज पदाधिकारी द्वारा 14 जुलाई 2023 को स्पष्टीकरण मांगी गई थी। आरोपित शिक्षक द्वारा 10 अगस्त 2023 को स्पष्टीकरण के साथ शपथ-पत्र समर्पित किया गया। लेकिन प्रशैक्षणिक प्रमाण पत्र के सही होने का प्रमाण नहीं दिया गया। जिसके बाद जिला कार्य्रकम पदाधिकारी स्थापना के निर्देश पर 26 दिसम्बर 2023 को प्रखण्ड पंचायती राज पदाधिकारी राजन कुमार द्वारा शिक्षक नितेश कुमार के विरुद्ध थाना में प्राथमिकी दर्ज कराई गई थी।

You may also like

Leave a Comment

cropped-republicannews-logo.png

Editors' Picks

Latest Posts

© All Rights Reserved.

Follow us on