Bihar News : कड़ाके की ठंड से प्रशासन अलर्ट, School बंद करने का आदेश, इस तारीख तक लटका रहेगा ताला

by Republican Desk

Bihar News में अभी बात बिहार में मौसम के बदलते तेवर की। ठंड का प्रकोप बढ़ता जा रहा है। ऐसे में सरकारी और प्राइवेट स्कूलों को बंद करने का आदेश आ गया है।

सरकारी और प्राइवेट स्कूलों को बंद करने का आदेश आ गया है

कड़ाके की ठंड को देखते हुए पटना जिला प्रशासन ने स्कूल बंद करने का आदेश दिया है। डीएम चंद्रशेखर सिंह ने इस बाबत आदेश जारी कर दिया है। इस आदेश में साफ-साफ लिखा गया है कि बढ़ते ठंड से बच्चों के स्वास्थ्य पर प्रतिकूल असर पड़ सकता है। इसलिए स्कूल बंद किया जा रहा है।

16 जनवरी तक बंद रहेंगे सरकारी व प्राइवेट स्कूल

स्कूलों बंद करने को लेकर शुक्रवार को पटना डीएम चंद्रशेखर सिंह ने आदेश जारी किया है। इसमें कहा गया है कि ठंड की वजह से गिरते तापमान और विशेष रूप से सुबह के समय अधिक ठंड के कारण बच्चों के स्वास्थ्य और जीवन पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ने की संभावना है। जिले के सभी सरकारी और निजी स्कूल क्लास 8 तक के बच्चों लिए बंद किए जाते हैं।

स्कूलों बंद करने को लेकर शुक्रवार को पटना डीएम ने आदेश जारी किया है

डीएम के आदेश में क्या है खास बात

पटना डीएम ने अपने आदेश में लिखा कि जिले में ठंड का मौसम और कम तापमान विशेष रूप से सुबह और शाम के समय में जारी है, जिसके कारण बच्चों के स्वास्थ्य और जीवन पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ने की संभावना है। अतः मैं, डॉ चन्द्रशेखर सिंह, जिला दण्डाधिकारी, पटना दंड प्रक्रिया संहिता, 1973 की धारा-144 के तहत पटना जिला के सभी निजी/सरकारी विद्यालयों (प्री-स्कूल एवं आंगनबाड़ी केन्द्रों सहित) में वर्ग 8 तक शैक्षणिक गतिविधियों को दिनांक 16/01/24 तक प्रतिबंध लगाता हूं।

क्लास 9 के ऊपर की कक्षाओं का ऐसे होगा संचालन

डीएम ने अपने आदेश में कहा है कि वर्ग 9 से ऊपर की कक्षाओं की शैक्षणिक गतिविधियां पूर्व के आदेश के अनुरूप सुबह 9 बजे से दोपहर 3:30 बजे के बीच पर्याप्त सावधानी आई साथ जारी रहेंगी। मिशन दक्ष तथा बोर्ड परीक्षा हेतु संचालित किए जाने वाली विशेष कक्षाओ का संचालन इससे मुक्त होगा।

You may also like

Leave a Comment

cropped-republicannews-logo.png

Editors' Picks

Latest Posts

© All Rights Reserved.

Follow us on