Bihar News : मारवाड़ी युवा मंच का 3 दिवसीय हेल्थ कैंप शुरू, एक्स-रे, ECG, पैथोलॉजी, आंख व दांत जांच सब मुफ्त

by Republican Desk

Bihar News में खबर मुफ्त हेल्थ कैंप की। बेगूसराय के बखरी में मारवाड़ी युवा मंच द्वारा 3 दिवसीय स्वास्थ्य शिविर का शुभारंभ हो चुका है। जानिए क्या है इस शिविर में आपके लिए खास।

कैंप 2 जनवरी से लेकर 4 जनवरी 2024 तक चलेगा

मारवाड़ी युवा मंच, बखरी शाखा एवं बीडीजी रमेश गोयल सेवा संस्थान द्वारा श्री कृष्ण गौशाला के प्रांगण में 3 दिवसीय स्वास्थ्य शिविर का शुभारंभ किया गया। मंच के अध्यक्ष नवल किशोर जयपुरिया ने बताया मारवाड़ी युवा मंच हमेशा से सामाजिक सरोकार से जुड़ी हुई कार्य करने के लिए जानी जाती है। इसी कड़ी में जांच शिविर का आयोजन किया गया है। यह कैंप 2 जनवरी से लेकर 4 जनवरी 2024 तक चलेगा।

2 हजार से अधिक लोगों को मिलेगा लाभ

नवल किशोर जयपुरिया ने बताया कि 3 दिनों तक चलने वाले इस शिविर में करीब 2 हजार से अधिक लोगों की स्वास्थ्य जांच की जाएगी। बीडीजी रमेश गोयल सेवा संस्थान के मेडिकल बस इंचार्ज नवीन गर्ग ने बताया बीडीजी रमेश गोयल सेवा संस्थान का एकमात्र उद्देश्य गरीब एवं निःशहाय लोगों के बीच जाकर स्वास्थ्य की जांच करना और उनसे संबंधित बीमारियों के लिए दवाई देना है। इस मेडिकल बस मे एक्स-रे, ईसीजी, पैथोलॉजी, आंख एवं दांत जांच करने के लिए आधुनिक मशीन उपलब्ध है। साथ ही साथ आंख के मरीजों के लिए मात्र 20 रुपए में चश्मा दिया जा रहा है।

मार्च में अंग प्रत्यारोपण एवं कैंसर जांच शिविर का होगा आयोजन

युवा मंच के बखरी शाखा सचिव गौरव अग्रवाल ने बताया कि युवा मंच समाज के अंतिम पायदान तक के लोगों के लिए हमेशा अग्रसर रहा है। यह स्वास्थ्य शिविर भी समाज के अंतिम पायदान के लोगों के लिए समर्पित है। युवा मंच आने वाले मार्च महीने में अंग प्रत्यारोपण एवं कैंसर जांच शिविर का आयोजन करने जा रही है। कार्यक्रम के संयोजक रौनक पालीवाल ने बताया अब तक ढाई सौ से अधिक मरीजों की जांच की गई है। जरूरतमंदों को चश्मा का भी वितरण किया गया है। मौके पर मंच के राजेश अग्रवाल, साकेत अग्रवाल, मोहित अग्रवाल, सौरभ नेमानी, पंकज शर्मा, कृष्ण मुरारी टिबरीवाल, संजीव बजाज समेत दर्जनों सदस्य मौजूद थे।

बेगूसराय से कोमल आर्य की रिपोर्ट

You may also like

Leave a Comment

cropped-republicannews-logo.png

Editors' Picks

Latest Posts

© All Rights Reserved.

Follow us on