Bihar News Election 2024 : जमुई का आज खाता खुला, राजद ने चुपके से दिया सिंबल, देखें नामांकन

रिपब्लिकन न्यूज़ टीम, बिहार

by Republican Desk

Bihar News Election 2024 में आज पहले दौर के नामांकन का आखिरी दिन है। चार सीटों पर पहले दौर का चुनाव है। इनमें जमुई में पहला नामांकन आज हुआ।

Lok Sabha Election 2024
बिहार में लोकसभा चुनाव के पहले चरण में अब सिर्फ जमुई सीट से ही कांग्रेस को उम्मीद है। राजद ने सीट शेयरिंग में कांग्रेस की एक नहीं सुनी।

एनडीए में आज तीन का नामांकन, आगे रहे जीतन राम मांझी

महागठबंधन में सीट बंटवारा बगैर ही नवादा से राष्ट्रीय जनता दल के प्रत्याशी ने पहले ही चुपके से आकर नामांकन कर दिया था। गया और औरंगाबाद सीटों के लिए राजद ने किसे सिंबल दिया है, इसका खूब प्रचार है। कांग्रेस को पहले चरण में जमुई से भी उम्मीद नहीं। जमुई से भी राजद प्रत्याशी अर्चना रविदास ने आकर नामांकन कर दिया है। एनडीए के प्रत्याशी सुशील कुमार सिंह ने तो होली की छुट्‌टी के पहले ही नामांकन दाखिल कर लिया था। आज नामांकन के अंतिम दिन जीतन राम मांझी आगे निकले। उन्होंने गया सुरक्षित सीट से पर्चा दाखिल कर लिया।

This event has ended.

11:53:00
जमुई में आज पहला नामांकन राजद की महिला प्रत्याशी ने किया

lok sabha election 2024 nomination

जमुई में नामांकन के लिए पहुंची अर्चना रविदास। कुछ देर में चिराग अपने बहनोई को लेकर आएंगे।

12:14:35

Jitan Ram Manjhi Gaya Nomination

पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी ने एनडीए समर्थित उम्मीदवार के रूप में अपनी पार्टी हिन्दुस्तानी आवाम मोर्चा- सेक्युलर की ओर से गया सुरक्षित सीट से नामांकन का पर्चा दाखिल किया।

12:17:13
राजद सरकार में मंत्री रहे कुमार सर्वजीत गया में टकराएंगे जीतन राम मांझी से

28 जनवरी 2024 की सुबह तक राज्य की महागठबंधन सरकार के कायम रहते, उसमें मंत्री रहे कुमार सर्वजीत ने गया सुरक्षित सीट से नामांकन का पर्चा दाखिल किया। वह भूतपूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी से मुकाबिल होंगे। मांझी एनडीए की ओर से प्रत्याशी हैं। सर्वजीत राजद प्रत्याशी हैं। महागठबंधन ने अब तक सीटों के बंटवारे की घोषणा नहीं की है।

You may also like

Leave a Comment

cropped-republicannews-logo.png

Editors' Picks

Latest Posts

© All Rights Reserved.

Follow us on